Rishi Kapoor Death Anniversary: बचपन में जब रूठ जाते थे, तब जानिए किस स्टार से मिलती थी रिश्वत

आपको जानकर शायद यकीन नहीं होगा लेकिन ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) बचपन में रिश्वत लिया करते थे. ये रिश्वत किसी और काम के लिए नहीं बल्कि अपने नखरों के बल पर लिया करते थे. इस बात का जिक्र उन्होंने अपनी किताब खुल्लम-खुल्ला में किया है. 

Rishi Kapoor Death Anniversary: बचपन में जब रूठ जाते थे, तब जानिए किस स्टार से मिलती थी रिश्वत
ऋषि कपूर, फाइल फोटो

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार और अपनी बेबाकी के लिए जाने जाने वाले ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) को आज दुनिया से विदा हुए पूरा एक साल बीत गया है. ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) का नाम उन कलाकारों में शुमार है जिन्होंने काफी कम उम्र से अपने जीवन के अंत तक सिल्वर स्क्रीन पर राज किया. आज उनकी पहली पुण्यतिथि (Rishi Kapoor First death anniversary) पर  हम आपको उनके बचपन का एक मजेदार किस्सा सुनाने जा रहे हैं. 

बचपन में एक सीन के लिए मिली थी रिश्वत

आपको जानकर शायद यकीन नहीं होगा लेकिन ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) बचपन में रिश्वत लिया करते थे. ये रिश्वत किसी और काम के लिए नहीं बल्कि अपने नखरों के बल पर लिया करते थे. इस बात का जिक्र उन्होंने अपनी किताब खुल्लम-खुल्ला में किया है. अपने नखरे के किस्से का जिक्र करते हुए ऋषि ने बताया कि जब मैं दो साल का था, मैं, मेरा बड़ा भाई और मेरी बहेन ने फिल्म 'श्री 420' में एक छोटा सा रोल किया था जिसमें हमें सिर्फ बारिश में चलना था और शूट के दौरान आंखो में पानी चले जाने से बार आंखें बंद कर लेता था, जिसकी वजह से शूट को कट करना पड़ता था.

नरगिस ने दी थी चॉकलेट 

इसके आगे ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने किताब में लिखा है कि मैंने नखरे करते हुए उस सीन को करने से मना कर दिया. नरगिस (Nargis) जी ने मुझे रिश्वत के तौर पर चॉकलेट दिखाई और कहा कि अगर मैं वो सीन अच्छे से करता हूं तो मुझे वो चॉकलेट देंगी. और मैंने वो शूट पूरा किया, तो मैंने नखरे दिखाना और रिश्वत लेना बचपन से लेना शुरू कर दिया था.

जब मुझे करना पड़ा संघर्ष

इतना ही नहीं इस किताब में ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने अपने संघर्ष का जिक्र भी किया है. उन्होंने बताया कि जब बॉबी के लिए मुझे लिया गया तब मैं 20 साल का था और डिंपल 15-16 साल की थीं, जिसके रोल के लिए हम दोनों परफेक्ट थे. लोगों ने हमारी जोड़ी, फिल्म के म्यूजिक को खूब पंसद किया और फिल्म भी अच्छी थी, मगर फिल्म की सफलता से मैं उड़ने लगा. या यू कहूं कि, मेरा दिमाग फिर गया था. जाहिर सी बात है कि, किसी 20 साल के नौजवान को इतना सफलता और लोकप्रियता मिलेगी, तो उसके सर चढ़ेगी. मैं उड़ रहा था और उपरवाले ने मेरे पर काट दिए और उसके बाद मुझे बहुत संघर्ष करना पड़ा.

VIDEO

इसे भी पढ़ें: जब Rishi Kapoor लड़कियों को इंप्रेस करने में लेते थे Neetu Kapoor की मदद, जानिए मजेदार किस्सा

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.