Rohit Shetty Birthday: पहली फिल्म हुई बुरी तरह फ्लॉप, दूसरी फिल्म ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड्स

मशहूर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर रोहित शेट्टी आज यानी 14 मार्च को अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं. जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें... 

Rohit Shetty Birthday: पहली फिल्म हुई बुरी तरह फ्लॉप, दूसरी फिल्म ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड्स
फाइल फोटो

नई दिल्ली: रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) बॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर और प्रोड्यूसर हैं. उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं. लेकिन उनकी कहानी संघर्षों से भरी पड़ी है. आज वो जिस मुकाम पर पहुंच हैं, उसके बारे में भी सोचना किसी सपने की तरह है. रोहित शेट्टी 14 मार्च को अपना जन्मदिन मनाते हैं. आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातें.
 

रोहित शेट्टी का बचपन

रोहित शेट्टी (Rohit Shetty Birthday) का जन्म 14 मार्च 1973 को मुंबई में हुआ था. रोहित ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत एक असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर की थी. रोहित (Rohit Shetty) फेमस स्टंटमैन और विलेन एमबी शेट्टी के बेटे हैं. लेकिन बचपन में पिता की मौत हो जाने के बाद रोहित को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. रोहित शेट्टी की मां मधु फिल्मों में जूनियर आर्टिस्ट के तौर पर काम करती थीं. रोहित शेट्टी के दो भाई उदय शेट्टी और ह्रदय शेट्टी हैं. इसके अलावा उनकी 4 बहनें हैं. 

17 साल तक बने रहे असिस्टेंट डायरेक्टर

बचपन से ही रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) को पढ़ाई से ज्यादा फिल्मों में इंट्रेस्ट था. जब रोहित शेट्टी 14 साल के थे, तब उन्होंने डायरेक्टर बनने का फैसला कर लिया था. 17 साल की उम्र में रोहित ने डायरेक्टर कुकु कोहली के साथ अजय देवगन की फिल्म 'फूल और कांटे' में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया. इसके बाद वो 13 साल तक असिस्टेंट डायरेक्टर का काम करते रहे.

एक फ्लॉप और फिर हिट फिल्में

रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) ने अजय देवगन (Ajay Devgn) के साथ फिल्म 'जमीन' बनाई. ये फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई थी. इस दौरान लोगों ने रोहित शेट्टी का फोन उठाना बंद कर दिया था. साल 2006 में रोहित शेट्टी ने अपने करियर की पहली हिट फिल्म 'गोलमाल' बनाई और फिर उनका करियर चल पड़ा. उन्होंने इस फिल्म की कई सीरीज बना डाली. सारी सीरीज हिट रहीं. 'गोलमाल 3' ने तो कई रिकॉर्ड तोड़े थे. इसके बाद रोहित शेट्टी ने दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान के साथ 'चेन्नई एक्सप्रेस' बनाई. लगातार हिट देने की वजह से ही रोहित (Rohit Shetty Director) अब सबसे ज्यादा कमाई करने वाले डायरेक्टर्स की लिस्ट में शामिल हो गए हैं.

VIDEO

यह भी पढ़ें- टूटा हाथ लेकर Genelia ने किया पागलों वाला डांस, Riteish ने दिया साथ

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.