RSS की तालिबान से तुलना पर जावेद अख्तर को मिला कानूनी नोटिस, अभी और बढ़ सकती है तकलीफ
Advertisement

RSS की तालिबान से तुलना पर जावेद अख्तर को मिला कानूनी नोटिस, अभी और बढ़ सकती है तकलीफ

जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने एक हालिया इंटरव्यू में तालिबान और हिंदू अतिवादियों के कथित तौर पर एक समान होने का दावा किया था.

जावेद अख्तर

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के खिलाफ कथित 'झूठी और अपमानजनक' टिप्पणी करने को लेकर शहर के एक वकील ने बुधवार को उन्हें एक कानूनी नोटिस भेजा. इस नोटिस में जावेद अख्तर (Javed Akhtar) से अपने बयान के लिए माफी मांगने को कहा गया है. जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने यह बयान एक न्यूज चैनल के साथ इंटरव्यू में दिया था.

  1. जावेद अख्तर को मिला लीगल नोटिस
  2. RSS से की थी तालिबान की तुलना
  3. अभी और बढ़ सकती हैं जावेद की मुश्किलें

बढ़ सकती है जावेद की दिक्कतें
वकील संतोष दुबे ने कहा कि यदि जावेद (Javed Akhtar) 'बेशर्त लिखित माफी' नहीं मांगते हैं और नोटिस मिलने के 7 दिनों के भीतर अपने सभी बयान वापस नहीं लेते हैं, तो वह 100 करोड़ रुपये की मानहानि की मांग करते हुए जावेद (Javed Akhtar) के खिलाफ एक आपराधिक मामला भी दायर करेंगे. बता दें कि दिग्गज स्क्रिप्ट और लिरिक्स राइटर जावेद अख्तर (Javed Akhtar) अपनी बेबाक बयानबाजी के लिए अक्सर सुर्खियों में रहते हैं.

क्यों विवादों में आए जावेद अख्तर?
जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने एक हालिया इंटरव्यू में तालिबान और हिंदू अतिवादियों के कथित तौर पर एक समान होने का दावा किया था. वकील ने नोटिस में दावा किया है कि इस तरह के बयान देकर जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने भारतीय दंड संहिता की धारा 499 (मानहानि) और 500 (मानहानि के लिए सजा) के तहत एक अपराध किया है.

कंगना के साथ भी चल रही कानूनी लड़ाई
मालूम हो कि जावेद अख्तर (Javed Akhtar) की बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के साथ भी कानूनी लड़ाई चल रही है. जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने कंगना रनौत के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया था जिसमें पिछले दिनों एक्ट्रेस को कोर्ट से राहत मिल गई है.

[इनपुट: भाषा]

इसे भी पढ़ें: Ananya Panday का Underwater VIDEO देख हो जाएंगे कायल, लोगों ने कहा- जलपरी

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Trending news