शाहरुख की जगह सैफ अली खान को क्यों मिला था नेशनल अवॉर्ड? एक्टर बोले- 'मेरी मां ने इसे मेरे लिए खरीदा नहीं...'
Advertisement
trendingNow12285277

शाहरुख की जगह सैफ अली खान को क्यों मिला था नेशनल अवॉर्ड? एक्टर बोले- 'मेरी मां ने इसे मेरे लिए खरीदा नहीं...'

Saif Ali Khan on National Award: सैफ अली खान को 2005 की फिल्म 'हम तुम' के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला था. इस फिल्म में सैफ के साथ रानी मुखर्जी मुख्य भूमिका में थी. जब सैफ अली खान को इस फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड दिया गया, उस वक्त एक्टर की मां शर्मिला टैगोर CBFC की अध्यक्ष थीं. ऐसे में सैफ के अवॉर्ड पर कुछ लोगों ने उंगली उठाई थी.

 

क्यों जीता था सैफ अली खान ने नेशनल अवॉर्ड?

Saif Ali Khan on National Award: बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान को उनकी 2005 में आई फिल्म 'हम तुम' के लिए नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया था. पिछले कुछ सालों में कुछ लोगों ने सैफ अली खान के इस अवॉर्ड पर सवाल उठाया है. हाल ही में एक इंटरव्यू में सैफ अली खान ने साफ किया कि उनके नेशनल अवॉर्ड जीतने में उनकी मां शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) की कोई भूमिका नहीं थी. दरअसल, यह विवाद इसलिए शुरू हुआ था, क्योंकि शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की 'स्वदेस' और ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) की 'कोई मिल गया' भी नेशनल अवॉर्ड की दौड़ में थीं. सैफ ने बताया कि लोगों को लगता है कि वह इसलिए जीते, क्योंकि उनकी मां उस समय  CBFC की अध्यक्ष थीं, लेकिन उनका इससे कोई लेना-देना नहीं था.

सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने जूम के साथ लेटेस्ट इंटरव्यू में कहा, ''मेरी मां ने इसे मेरे लिए खरीदा नहीं था, क्योंकि अगर मेरी मां मुझे सामान दे सकती तो वह मुझे और भी बहुत कुछ देतीं. मुझे लगता है कि अगर उन्होंने इस तरह का काम किया होता तो वह मेरी मां नहीं होतीं.''

SRK के हमशक्ल को कोविड के दौरान बेचना पड़ गया था घर का सामान, फिर सलमान खान ने भेजे पैसे

सुधीर मिश्रा ने बताया था, क्यों सैफ को मिला था अवॉर्ड
सैफ अली खान ने आगे कहा कि सुधीर मिश्रा जूरी के हेड थे. सुधीर मिश्रा (Sudhir Mishra) ने सैफ अली खान से कहा था कि वह अपने परफॉर्मेंस की सहजता की वजह से यह अवॉर्ड जीते हैं. जब नेशनल अवॉर्ड्स का ऐलान हुआ तो, सैफ लंदन में थे और इस इवेंट में भाग लेने को लेकर अनिश्चित थे. शर्मिला टैगोर ने उन्हें 'निजी जीवन में उथल-पुथल भरे उतार-चढ़ाव' के बावजूद आगे बढ़ने के लिए मोटिवेट किया.

क्या Bigg Boss OTT 3 में जा रही हैं कृति सेनन की बहन नुपुर? बोलीं- 'हमारे बिग बॉस परमिशन...'

नेशनल अवॉर्ड ऐलान के वक्त लंदन में थे सैफ अली खान
एक्टर ने आगे कहा, ''उस साल जूरी को हेड करने वाले सुधीर मिश्रा ने जब मुझे अवॉर्ड दिया तो उन्होंने कहा कि वह इसे परफॉर्मेंस की सहजता के कारण दे रहे हैं.'' इससे पहले इंडियन एक्सप्रेस के साथ एक इंटरव्यू में डायरेक्टर कुणाल कोहली ने भी कहा था कि जब अवॉर्ड की ऐलान किया गया था, तब सैफ लंदन में छुट्टी पर थे. उन्होंने कहा था, ''जब यह ऐलान किया गया कि उन्होंने नेशनल अवॉर्ड जीता है. सैफ ऐसे थे, 'क्या मुझे जाना चाहिए?' और मैंने उनसे कहा, 'क्या तुम पागल हो. प्लीज जाओ!' फिर सैफ ने कहा, 'मैं लंदन में छुट्टी पर हूं. आपको लगता है कि वे मुझे लंदन से टिकट देंगे?' हम हंसे और कहा कि वे आपको मुंबई से दिल्ली का टिकट देंगे, लंदन से दिल्ली का नहीं. फिर उन्होंने कहा, 'हां अम्मी और अब्बू भी कह रहे हैं कि मुझे जाना चाहिए.''

Trending news