चार साल से इस बीमारी से जूझ रही थीं ऐश्वर्या राय की 'हमशक्ल' स्नेहा उल्लाल, अब करेंगी वापसी

सलमान खान के साथ फिल्म ‘लकी’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली स्नेहा उलाल पिछले चार सालों से फिल्मी दुनिया से नदारद है. साल 2005 में जब सलमान खान की फिल्म ‘लकी’ आई तो इसमें दिखने वाली स्नेहा उलाल के खूब चर्चे हुए. चर्चे की वजह थी स्नेहा उल्लाल की शक्ल का ऐश्वर्या राय की शक्ल से मिलना. हालांकि, इस फिल्म और ऐश्वर्या राय से शक्ल मिलने के बावजूद अभिनेत्री को कुछ खास फायदा नहीं हुआ.

चार साल से इस बीमारी से जूझ रही थीं ऐश्वर्या राय की 'हमशक्ल' स्नेहा उल्लाल, अब करेंगी वापसी
चार साल बाद फिर से फिल्मी पर्दे पर दिखेंगी स्नेहा उल्लाल

नई दिल्ली : सलमान खान के साथ फिल्म ‘लकी’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली स्नेहा उलाल पिछले चार सालों से फिल्मी दुनिया से नदारद है. साल 2005 में जब सलमान खान की फिल्म ‘लकी’ आई तो इसमें दिखने वाली स्नेहा उलाल के खूब चर्चे हुए. चर्चे की वजह थी स्नेहा उल्लाल की शक्ल का ऐश्वर्या राय की शक्ल से मिलना. हालांकि, इस फिल्म और ऐश्वर्या राय से शक्ल मिलने के बावजूद अभिनेत्री को कुछ खास फायदा नहीं हुआ.

अपनी शक्ल-ओ-सूरत को लेकर स्नेहा ने खूब सुर्खियां बटोरी. साल 2014 में आई तमिल फिल्म में अभिनेत्री दिखाई दी थीं. उसके बाद से अभिनेत्री लाइम-लाइट से गायब हो चुकी थीं. द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, अब लगभग चार साल बाद अभिनेत्री दोबारा एक टॉलीवुड फिल्म के साथ पारी की शुरुआत कर रही हैं. 

हाल ही में हैदराबाद टाइम्स से बातचीत में स्नेहा उल्लाल ने कहा, ”मैं एक बात साफ कर देना चाहूं कि यह ‘वापसी’ नहीं है. वापसी तब होता जब आप किसी चीज को जानबूझकर छोड़ देते हैं और दोबारा वापस आने की कोशिश करते हैं. लेकिन मैंने कभी भी इंडस्ट्री को नहीं छोड़ा. मैं अपने हेल्थ प्रॉबल्म की वजह से फिल्मों से दूर थी. मेरे कई फैंस मुझ पूछ रहे थे कि मैं कहां हूं. मैं चार सालों तक कहां गायब थी. मैं फिल्में क्यों नहीं कर रही थी. ठीक है अब मैं यहां हूं.”

स्नेहा ने बताया कि उन्हें ‘ऑटो-इम्यून डिसऑर्डर’ था. उन्होंने कहा, ”यह एक खून से जुड़ी हुई बीमारी है जिसमें मेरा अपना इम्यून सिस्टम ही मुझे बीमार रखता था. मेरा खून इतान कमजोर हो गया था कि मैं अपने पैर पर 30 से 40 मिनट से अधिक खड़ी नहीं रह सकती थी. इसी की वजह से मुझे फिल्म करना रोकना पड़ा और अपने इलाज पर ध्यान देना शुरू किया, क्योंकि ऐसे वक्त में फिल्म करना सही नहीं था.”

अभिनेत्री ने आगे कहा, ”कुछ ऐसा भी समय आया जब मैं अच्छी नहीं दिखती थी, इसलिए मैंने घर से बाहर निकलना बंद कर दिया. मैंने इवेंट अडेंट करना बंद  कर दिया. कई अवार्ड फंक्शन को मिस किया, क्योंकि आप अभिनेत्री हैं और आपको हमेशा अच्छा दिखना होता है.”