संजय दत्त की BIG FLOP फिल्म, माधुरी भी नहीं बचा पाई थीं लाज; दर्शकों ने पकड़ लिया था सिर; IMDb पर भी मिली सबसे खराब रेटिंग
Advertisement
trendingNow12357921

संजय दत्त की BIG FLOP फिल्म, माधुरी भी नहीं बचा पाई थीं लाज; दर्शकों ने पकड़ लिया था सिर; IMDb पर भी मिली सबसे खराब रेटिंग

Sanjay Dutt Flop Film: हिंदी सिनेमा के शानदार अभिनेताओं में गिने जाने वाले संजय दत्त ने ‘नाम’, ‘साजन’, ‘सड़क’, ‘थानेदार’, ‘खलनायक’, ‘वास्तव’ जैसी कई सफल फिल्मों में अपनी छाप छोड़ी है, लेकिन उनके करियर की एक ऐसी भी फिल्म रही है, जो अबतक की सबसे बड़ी फ्लॉप मूवी है.

Sanjay Dutt Big Flop Movie Kalank

Sanjay Dutt Big Flop Movie: हिंदी सिनेमा के शानदार अभिनेताओं में गिने जाने वाले संजय दत्त का बॉलीवुड करियर उनकी पर्सनल लाइफ की तरह ही कई तरह के उतार-चढ़ाव भरा रहा है. उन्होंने साल 1981 में आई फिल्म ‘रॉकी’ से बॉलीवुड में कदम रखा, जिसका निर्देशन उनके पिता सुनील दत्त ने किया था. उनकी ये पहली रोमांटिक-एक्शन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट हुई. जिसमें उनके अभिनय की काफी सराहना भी हुई. 

इसके बाद संजय दत्त ‘नाम’, ‘साजन’, ‘सड़क’, ‘थानेदार’, ‘खलनायक’, ‘वास्तव’, 'मुसाफिर', 'प्लान', 'अग्निपथ', 'पानीपत', 'शमशेरा' जैसी और कई फिल्मों में अपनी छाप छोड़ी. हालांकि, इनमें से कुछ फिल्में उनकी हिट रहीं तो कुछ को असफलता का भी सामना करना पड़ा, लेकिन आज हम आपको उनके करियर की एक ऐसी फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जो उनके करियर की अबतक की सबसे बड़ी फ्लॉप साबित हुई. 

fallback

संजय दत्त के करियर की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म

ये एक मल्टी स्टारर फिल्म थी, जिसके बड़े प्रमोशन हुए. लेकिन बावजूद इसके फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही. हम यहां साल 2019 में आई अभिषेक वर्मन के निर्देशन में बनी फिल्म ‘कलंक’ की बात कर रहे हैं. इस फिल्म को करण जौहर, साजिद नाडियाडवाला और अपूर्व मेहता ने प्रोड्यूस किया था. फिल्म में एक साथ कई बड़े स्टार्स नजर आए थे. फिल्म में संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, आलिया भट्ट, वरुण धवन, आदित्य रॉय कपूर, सोनाक्षी सिन्हा, और कुणाल खेमू जैसे कलाकारों ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थीं. 

क्यों सुसाइड करने वाली थीं कृतिका मलिक? बोलीं- 'कई परेशानियों का सामना करना पड़ा...'

fallback

दर्शक होने लगे थे बोल

फिल्म में ऐसे कलाकारों ने साथ काम किया था, जो एक साथ अपने करियर में कई हिट दे चुके थे. जैसे संजय दत्त और माधुरी दीक्षित ‘साजन’ और ‘खलनायक’ जैसी सुपरहिट फिल्में दे चुके हैं. वहीं, वरुण धवन और आलिया भट्ट भी ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’, ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ और ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया’ जैसी सफल फिल्में दे चुके हैं. बावजूद इसके ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी फ्लॉप साबित हुई. इतना ही नहीं, फिल्म की धीमी रफ्तार से दर्शक तक बोर होने लगे थे.

fallback

IMDb पर भी मिली सबसे खराब रेटिंग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘कलंक’ का कुल बजट 137 करोड़ रुपये था, लेकिन फिल्म की कहानी इतनी कमजोर थी कि दर्शकों ने सिनेमाघरों से बाहर निकलते ही अपना सिर पकड़ लिया था. इस फिल्म का कुल कलेक्शन 72 करोड़ रुपए का था. बात यहीं खत्म नहीं हो जाती. इस फिल्म को IMDb पर भी अबतक की सबसे खराब रेटिंग मिली हुई है. फिल्म को IMDb पर 10 में से सिर्फ 3.6 की रेटिंग मिली हुई है. हालांकि, फिल्म के गाने लोगों को पसंद आए थे. 

संजय दत्त की शानदार वापसी

हालांकि, ‘कलंक’ की बड़ी असफलता के बाद भी संजय दत्त ने हार नहीं मानी और ‘केजीएफ चैप्टर 2’, ‘शमशेरा’, ‘जवान’, और ‘लियो’ जैसी फिल्मों के साथ बड़े पर्दे पर अपनी शानदार वापसी की है और एक बार फिर अपने फॉर्म में लौटते नजर आए. वहीं, अगर उनकी आने वाली फिल्मों की बात करें तो वो अक्षय कुमार के साथ उनकी मल्टी स्टारर कॉमेडी फिल्म 'वेलकम टू जंगल' में नजर आने वाले थे, लेकिन हेल्थ इशू की वजह से उनको फिल्म से बाहर होना पड़ा. 

Trending news