जिस रणबीर कपूर को संजय दत्त ने किया था 'बेइज्जत', जानें आखिर वही क्यों बने 'संजू बाबा'

2016 के अंत में जब रणबीर को इस फिल्म के लिए संजय दत्त का किरदार निभाने के लिए कास्ट किया गया था तो उस वक्त संजय दत्त ने रणबीर कपूर को काफी बेइज्जत किया था. 

जिस रणबीर कपूर को संजय दत्त ने किया था 'बेइज्जत', जानें आखिर वही क्यों बने 'संजू बाबा'

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर की मच अवेटिड फिल्म 'संजू' को लेकर उनके फैन्स बेहद एक्साइटेड हैं और आज इस फिल्म का टीजर भी रिलीज होने वाला है. राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में रणबीर कपूर, सजंय दत्त की भूमिका में नजर आने वाले हैं. फिल्म की शूटिंग के वक्त कई बार रणबीर की तस्वीरें वायरल हुई हैं जिनमें वह हूबहू संजय दत्त बने नजर आए थे. जिसके बाद से इस फिल्म को लेकर दर्शकों की उत्सुक्ता और भी बढ़ गई है लेकिन इस फिल्म की शूटिंग शुरू होने से पहले संजय दत्त ने एक पार्टी में रणबीर कपूर को काफी बेइज्जत किया था. 

दरअसल, 2016 के अंत में जब रणबीर को इस फिल्म के लिए संजय दत्त का किरदार निभाने के लिए कास्ट किया गया था तो उस वक्त संजय दत्त ने रणबीर कपूर को काफी बेइज्जत किया था. हमारी सहयोगी वेबसाइट डीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक 2016 में संजय दत्त ने एक प्राइवेट पार्टी में रणबीर को कहा था कि, 'मुझे समझ नहीं आता कि उन्होंने तुम्हेंं क्यों कास्ट किया'. इस पार्टी में राजकुमार हिरानी, डेविड धवन और कई दूसरे सितारे भी मौजूद थे. हालांकि, इसके बाद भी रणबीर कपूर ने इस फिल्म में काम किया और खुद को हूबहू उनकी तरह ढाल भी लिया. 

इस वजह से हिरानी ने फिल्म के लिए रणबीर को चुना
दरअसल, राजकुमार हिरानी ने हाल ही में हमारी सहयोगी वेबसाइट डीएनए से फिल्म को लेकर बात की. इस फिल्म के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि उन्होंने इस फिल्म में रणबीर कपूर को ही संजय दत्त के रोल के लिए क्यों चुना. राजकुमार हिरानी ने बताया कि, उन्होंने इस फिल्म के लिए रणबीर को मैसेज किया था और उनसे कहा था कि उनके पास एक स्क्रिप्ट है और वह मिल कर इस बारे में बात करना चाहते हैं. इस पर रणबीर कपूर ने जवाब देते हुए कहा था, 'मुझे उम्मीद है कि यह दत्त बायोपिक नहीं होगी'. इसके बाद हिरानी ने एक और मैसेज करते हुए कहा था, 'यह वही फिल्म है लेकिन इस बारे में मिल कर बात करते हैं'. 

हिरानी ने आगे बताया, रणबीर ने जब फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ी तो वह काफी प्रभावित हुए और फिल्म में संजय दत्त का किरदार निभाने के लिए तैयार हो गए. हिरानी ने यहां यह भी बताया कि, रणबीर ने संजय दत्त के बारे में और उनसे जुड़ी खबरों कॉन्ट्रीवर्सीज को सुना था और इस वजह से वह पहले इस फिल्म का हिस्सा नहीं बनना चाहते थे लेकिन स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद वह फिल्म में काम करने के लिए तैयार हो गए. इसके साथ हिरानी ने यह भी बताया कि, उन्होंने रणबीर को उनकी उम्र की वजह से भी चुना क्योंकि उन्हें कोई ऐसा एक्टर चाहिए था जो 21 साल की उम्र से लेकर 56 तक की उम्र में खुद को ढाल सके. यह फिल्म जून में रिलीज होगी.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.