ZHKZBK: यह फिल्म हुई सरप्राइज हिट; बॉलीवुड ने ली राहत की सांस, जानिए बॉक्स ऑफिस का हिसाब-किताब
Advertisement
trendingNow11753705

ZHKZBK: यह फिल्म हुई सरप्राइज हिट; बॉलीवुड ने ली राहत की सांस, जानिए बॉक्स ऑफिस का हिसाब-किताब

Vicky Kaushal: आधा साल बीतने को है. आपको आश्चर्य होगा कि बड़े-बड़े सितारों की बड़ी-बड़ी बातों के बावजूद बॉलीवुड ने छह महीनों में सिर्फ तीन हिट दी हैं. तीसरी फिल्म बॉलीवुड के लिए आश्चर्यजनक ढंग से राहत लेकर आई है. विक्की कौशल और सारा अली खान की यह फिल्म अब सुपरहिट हो चुकी है. जानिए कैसे...

 

ZHKZBK: यह फिल्म हुई सरप्राइज हिट; बॉलीवुड ने ली राहत की सांस, जानिए बॉक्स ऑफिस का हिसाब-किताब

Sara Ali Khan: बॉलीवुड के लिए इधर अच्छी खबरें कम आती हैं. लेकिन इस हफ्ते यह गुड न्यूज फिल्म इंडस्ट्री के लिए बड़ी राहत लेकर आई. वजह यह कि करीब दस दिन पहले इस साल की सबसे बड़ी फिल्म बताई जा रही आदिपुरुष कंट्रोवर्सी में उलझ कर फ्लॉप हो गई. इसने बॉलीवुड को गहरी निराशा में डाल दिया. परंतु अब खबर है कि कम बजट में बनी जरा हटके जरा बचके (Zara Hatke Zara Bachke) टिकट खिड़की पर हिट हो गई है. शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की पठान (Pathaan) और द केरला स्टोरी (The Kerala Story) के बाद इस साल यह हिंदी की तीसरी हिट फिल्म है.

होती गईं फ्लॉप
कोरोना से पहले अपने जिन फिल्मों का कंटेंट अच्छा होता था, वह छोटे और मध्यम बजट के बावजूद आसानी से 100 करोड़ का नेट बिजनेस कर लेती थीं. लेकिन कोविड के बाद ऐसी फिल्में देखने वाले ज्यादातर दर्शक ओटीटी प्लेटफार्मों पर चले गए हैं. इस वजह से बीते कुछ समय में द एक्शन हीरो, भीड़, अफवाह और बधाई दो जैसी फिल्में अच्छी समीक्षाओं के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर असफल रहीं. जिससे फिल्म उद्योग को बहुत नुकसान हुआ. लेकिन विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और सारा अली खान (Sara Ali Khan) की फिल्म जरा हटके जरा बचके की सफलता ने बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस को नई ऑक्सीजन दे दी है. ट्रेड के जानकारों के अनुसार विक्की-सारा की यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई है और अभी तक 75 करो रुपये से ज्यादा का नेट कलेक्शन कर चुकी है. हाल के समय में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) जैसे सुपरस्टार भी अपनी पिछली कुछ फिल्मों में इस आंकड़े को पार करने में असफल रहे हैं.

बॉक्स ऑफिस के आंकड़े
प्रभास (Prabhas) की आदिपुरुष (Adipurush) के खराब परफॉरमेंस ने भी इस फिल्म को पांचवें सप्ताह में भी थियेटरों में टिके रहने में मदद की है. बॉलीवुड हर हफ्ते बड़े बजट की महंगी फिल्में नहीं बना सकता. इसलिए इंडस्ट्री के जानकार मानते हैं कि बॉलीवुड का गाड़ी तभी आग बढ़ती रहेगी, जब छोटे और मध्यम बजट की फिल्में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगी. जरा हटके जरा बचके ने पहले दिन 5.49 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली थी. पहले हफ्ते में फिल्म के टिकट निर्माताओं ने एक पर एक फ्री वाली स्कीम के तहत बेचे थे. इसका फिल्म को फायदा मिला. फिल्म का पहला वीकेंड 22.59 करोड़ का था और पहले हफ्ते फिल्म ने 37.45 करोड़ रुपये कमाए थे. दूसरे हफ्ते में फिल्म ने 25.65 करोड़ रुपये की कमाई की. तीसरे हफ्ते यह कमाई 9.94 करोड़ रुपये रही. चौथे वीकेंड में फिल्म का कलेक्शन छह करोड़ रुपये से ऊपर रहा. माना जा रहा है कि फिल्म का कुल कलेक्शन इस हफ्ते 85 करोड़ को पार कर जाएगा.

 

Trending news