पुलवामा अटैक: जावेद अख्तर, शबाना आजमी ने पाकिस्तान का दौरा रद्द किया
Advertisement

पुलवामा अटैक: जावेद अख्तर, शबाना आजमी ने पाकिस्तान का दौरा रद्द किया

गुरुवार को भारतीय सैनिकों पर हुए आतंकी हमले के बाद बॉलीवुड के कलाकार खासे नाराज नजर आ रहे हैं, इस हमले के अगले दिन लेखक, गीतकार जावेद अख्तर और शबाना आजमी ने यह फैसला लिया है...

पुलवामा अटैक: जावेद अख्तर, शबाना आजमी ने पाकिस्तान का दौरा रद्द किया

नई दिल्ली: जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादी हमला होने के बाद वरिष्ठ गीतकार जावेद अख्तर और उनकी पत्नी अभिनेत्री शबाना आजमी ने पाकिस्तान में एक कार्यक्रम में शामिल नहीं होने का फैसला किया है. अख्तर ने शुक्रवार को ट्विटर पर जानकारी दी कि वे कराची आर्ट काउंसिल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे.

उन्होंने ट्वीट किया, "कराची आर्ट काउंसिल ने कैफी आजमी और उनके काव्य पर आयोजित दो-दिवसीय साहित्य सम्मेलन में शबाना और मुझे आमंत्रित किया था. हमने वह निरस्त कर दिया है."

fallback

एक आत्मघाती हमलावर ने गुरुवार को विस्फोटकों से भरी उसकी एसयूवी को श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर सीआरपीएफ की एक बस में भिड़ा दी थी. इस आत्मघाती हमले में 49 लोगों की मौत हो चुकी है.

हमले की निंदा करते हुए शबाना ने कहा कि वे दुख और दर्द से भरी हुई हैं. उन्होंने कहा, "इन सालों में पहली बार मुझे मेरा विश्वास कमजोर होता नजर आया है कि लोगों के बीच संपर्क होने से सही काम करने पर मजबूर कराया जा सकता है. हमें सांस्कृतिक आदान-प्रदान को रोकने की जरूरत होगी."

fallback

उन्होंने कहा, "हमारे बहादुर सैनिकों के हमारे लिए शहीद होने के बाद ऐसा कोई रास्ता नहीं है कि हम भारत और पाकिस्तान के बीच सांस्कृतिक आदान प्रदान कर सकें."

इनपुट आईएएनएस से भी 

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें

Trending news