'मैं सौतेली मां...' फरहान और जोया के साथ कैसा है शबाना आजमी का रिश्ता? हनी ईरानी को दिया क्रेडिट
Advertisement
trendingNow12267029

'मैं सौतेली मां...' फरहान और जोया के साथ कैसा है शबाना आजमी का रिश्ता? हनी ईरानी को दिया क्रेडिट

Shabana Azmi bond With Farhan and Zoya: शबाना आजमी ने अपने हालिया इंटरव्यू में जावेद अख्तर की पहली पत्नी हनी ईरानी के साथ अपने रिश्ते का खुलासा किया. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि फरहान और जोया के साथ वह किस तरह का बॉन्ड शेयर करती हैं. 

शबाना आजमी का कैसा है जावेद अख्तर की पहली पत्नी और बच्चों संग रिश्ता?

Shabana Azmi bond With Farhan and Zoya: अमिताभ बच्चन स्टारर 'जंजीर' की सफलता के दौरान मीडिया में जावेद अख्तर और शबाना आजमी की बढ़ती नजदीकियों की खबरें सामने आने लगी थीं. अटकलें लगने लगी थीं कि इसका असर जावेद अख्तर (Javed Akhtar) और हनी ईरानी की शादी पर हो रहा है. नतीजा यह हुआ कि जावेद और हनी की शादी में दरार आने लगी और अंत में दोनों ने अलग होने का फैसला ले लिया. हनी ईरानी (Honey Irani) से अलग होने के बाद जावेद अख्तर ने 1984 में शबाना आजमी के साथ दूसरी शादी कर ली. हालांकि, हनी ईरानी ने इसके लिए जावेद और शबाना के प्रति कड़वाहट रखने की बजाय अपने बच्चों फरहान और जोया की परवरिश पर अपना ध्यान लगा दिया. शायद यही वजह है कि आज शबाना आजमी का फरहान और जोया के साथ करीबी रिश्ता है और वह हनी ईरानी को अपना 'परिवार' मानती हैं.

शबाना आजमी (Shabana Azmi) ने जूम के साथ अपने हालिया इंटरव्यू में फरहान (Farhan Akhtar) और जोया (Zoya Akhtar) के साथ अपने बॉन्ड के बारे में बात की. शबाना आजमी ने कहा, ''यह हनी के बड़े दिल की वजह से है! यह संभव नहीं होता अगर हनी उन्हें मेरे साथ शेयर करने के लिए तैयार नहीं होतीं. वह तब से ऐसा करती थीं, जब वे (जोया और फरहान) बच्चे थे. जब उन्हें यह बात अपनी मां से मिली. मैं वह 'सौतेली मां' नहीं हूं, जिसके बारे में उन्होंने कहानियों में पढ़ा था, तो यह बहुत आसान हो गया.''

'पुष्पा' फेम एक्टर को हुई ये गंभीर बीमारी, बोले- '41 साल की उम्र में इलाज मुश्किल...'

'मैंने खुद को उन पर थोपा नहीं'
शबाना आजमी ने बताया कि उन्होंने जोया और फरहान के साथ अपने रिश्ते को बिना किसी दबाव के स्वाभाविक रूप से बढ़ने दिया. उन्होंने कहा, ''मैंने खुद को उन पर थोपा नहीं और बहुत ज्यादा मेहनत भी नहीं की. मैंने इसे वैसे ही रहने दिया. मैंने पानी को अपनी दिशा में बहने दिया. यह वाकई एक खूबसूरत रिश्ता है. मैं इसके लिए हनी के साथ-साथ खुद जावेद और बच्चों को भी बहुत सारा क्रेडिट दूंगी. आज जब आप हमें देखते हैं तो हम एक परिवार की तरह होते हैं. वह (हनी) परिवार की सदस्य हैं.''

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shabana Azmi (@azmishabana18)

सिर्फ 20 मिनट में बिक गया दीपिका पादुकोण का पीला गाउन, जानें कितनी लगी कीमत?

शबाना आजमी से पहले जावेद अख्तर ने हनी ईरानी से की थी शादी
बता दें कि जावेद अख्तर ने राइटर और चाइल्ड आर्टिस्ट हनी ईरानी से पहली शादी की थी, जिनसे उनके दो बच्चे- फरहान और जोया हैं. जावेद और हनी का रिश्ता 1980 में टूटने लगा था, जब जावेद अख्तर को शबाना आजमी से प्यार हुआ. हालांकि, जैसा ही शबाना आजमी ने बताया कि हनी ईरानी परिवार की तरह हैं और दोनों बच्चों से भी उनका खास बॉन्ड है, जो अक्सर गेट-टुगेदर और फेस्टिवल्स में दिखाई भी देता है. वर्कफ्रंट की बात करें तो शबाना आजमी को आखिरी बार करण जौहर की फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में देखा गया था. फिल्म में शबाना आजमी ने आलिया भट्ट की दादी का किरदार निभाया था.

Trending news