UK में चला शाहरुख खान के इस गाने का जादू, बना सबसे ज्यादा पसंद किए जाना वाला Song
Advertisement
trendingNow12276223

UK में चला शाहरुख खान के इस गाने का जादू, बना सबसे ज्यादा पसंद किए जाना वाला Song

Shah Rukh Khan Song: शाहरुख खान की फैन फॉलोइंग के बारे में तो हर कोई जानता है, जो विदेश तक फैली हुई है. इसी बीच बीबीसी ने 90 के दशक का यूके का एक पसंदीदा बॉलीवुड गाना चुना है, जिसको सबसे ज्यादा सुना जाता है और ये गाना किसी की ओर का नहीं है बल्कि शाहरुख की ब्लॉकबस्टर फिल्म का है. 

Shah Rukh Khan Song

Shah Rukh Khan DDLJ Song: बॉलीवुड से लेकर अपने फैंस के दिलों पर राज करने वाले सुपरस्टार शाहरुख खान के फैंस उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग के बारे में अच्छी तरह से जानते हैं जो विदेश तक फैली हुई है. इसी बीच उनके फैंस के लिए एक बड़ी गुड न्यूज आई है, जिसने उनको खुश कर दिया है. दरअसल, बीबीसी के एशियाई नेटवर्क ने ऑडियंस को 50 दावेदारों की लिस्ट में से 90 के दशक का बेस्ट बॉलीवुड गाना चुनने के लिए इनवाइट किया, जिसमें यूके का सबसे पसंदीदा गाना शाहरुख खान का निकला. 

जी हां, बीबीसी की कराई गई इस वोटिंग में शाहरुख खान और काजोल के ब्लॉकबस्टर सदाबहार फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' का गाना ‘तुझे देखा तो ये जाना सनम’ यूके का सबसे पसंदीदा 90 के दशक का बॉलीवुड गाना बना. इस फिल्म का डायरेक्शन इंडस्ट्री के बेस्ट डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा ने किया था और ये फिल्म साल 1995 में सिनेमाघरों में आई थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी. इसी फिल्म से प्यार की नई परिभाषा दर्शकों के सामने रखी थी. आज भी इस फिल्म को बहुत पसंद की जाती है. 

fallback

DDLJ का ये गाना बना यूके की पहली पसंद 

हालांकि, इस फिल्म में कई सारे गाने हैं, जिनको खूब पसंद किया जाता है. फैंस आज भी इस फिल्म के गानों को सुनना और इन पर रील्स बनाना पसंद करते हैं. ऐसे में DDLJ के रोमांटिक गाने ‘तुझे देखा तो ये जाना सनम’ ने ये बड़ी उपलब्धि को हासिल कर किंग खान के फैंस को खुश कर दिया है. स्टेशन के प्रसेंटर हारून रशीद, निकिता कांडा, गगन ग्रेवाल और नादिया अली के साथ-साथ इंडस्ट्री एक्सपर्ट असीम बर्नी, अमृता तन्ना और करण पंगाली के एक पैनल ने शॉर्टलिस्ट का चयन किया, जिसमें इस गाने को चुना गया. 

डायरेक्टर ने दिया शादी का प्रपोजल, ठुकरया तो एक्ट्रेस को फिल्म से किया बाहर; फिर ऐसे बनी बात

आज भी दिखाई जाती है फिल्म 

इस गाने को कुमार सानू और महान गायिका लता मंगेशकर ने गाया है. बता दें, शाहरुख खान और काजोल की ये डीडीएलजे आज भी भारतीय सिनेमा के इतिहास की सबसे लंबी चलने वाली फिल्म है, जिसको आज भी मुंबई के प्रतिष्ठित मराठा मंदिर थिएटर में हर दिन दिखाई जाती है. फिल्म की कहानी एक ऐसे कपल पर आधारित है, जो लंदन में रहने वाले भारतीय हैं, जो जहां 'राज' (शाहरुख खान) को 'सिमरन' (काजोल) से प्यार हो जाता है और वो अपने प्यार को पाने के लिए भारत तक आ जाता है, जहां वो सिमरन के परिवार वालों के मन में जगह बनाकर अपने प्यार को पा ही लेते हैं. 

Trending news