Shah Rukh Khan: गौरी के लिए शाहरुख खान ने किया ऐसा काम, 'जीतेंद्र कुमार तुली' बन रचाया था ब्याह!
Advertisement

Shah Rukh Khan: गौरी के लिए शाहरुख खान ने किया ऐसा काम, 'जीतेंद्र कुमार तुली' बन रचाया था ब्याह!

Shah Rukh Khan Marriage: एंटरटेनमेंट खबरों की मानें तो शाहरुख खान ने गौरी खान से हिंदू रीति-रिवाजों के साथ शादी करने के लिए अपना नाम बदला था. किंग खान ने जीतेंद्र कुमार तुली बनकर गौरी संग सात फेरे लिए थे.

शाहरुख खान और गौरी खान

Shah Rukh Khan and Gauri Khan: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने गौरी खान से साल 1991 में शादी की थी. शाहरुख खान ने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ही गौरी खान (Gauri Khan) को अपना दिल दे दिया था और उनसे शादी कर ली थी. रिपोर्ट्स की मानें तो शाहरुख खान और गौरी की तीन शादियां हुई थीं, जिसमें हिंदू रीति-रिवाज, निकाह और फिर कोर्ट शामिल थे. लेकिन क्या आप जानते हैं शाहरुख खान (Shah Rukh Khan Marriage) ने हिंदू रीति-रिवाजों के साथ शादी करने के लिए अपना नाम बदल डाला था. जी हां...किंग खान ने हिंदू रीतियों से शादी करने के लिए अपना नाम जीतेंद्र कुमार तुली रख लिया था. 

क्या है शाहरुख खान का जीतेंद्र कुमार तुली से कनेक्शन? 

इंडियन एक्सप्रेस की एक खबर के मुताबिक, शाहरुख खान (Shah Rukh Khan Movies) ने जीतेंद्र कुमार तुली नाम रखकर गौरी के साथ सात फेरे लिए थे. खबरों की मानें तो शाहरुख खान ने जीतेंद्र नाम इसलिए चुना था क्योंकि उनकी दादी को लगता था कि वह (शाहरुख) बॉलीवुड स्टार की तरह दिखते हैं. तो वहीं नाम में कुमार उन्होंने राजेंद्र कुमार से लिया था. कहा जाता है कि राजेंद्र कुमार का पूरा नाम राजेंद्र कुमार तुली था, शाहरुख खान ने दो सुपरस्टार्स के नाम से अपना नाम हिंदू शादी के समय जीतेंद्र कुमार तुली नाम रखा था.

गौरी ने भी बदला था निकाह के समय नाम!

एंटरटेनमेंट खबरों की मानें तो शाहरुख खान (Shah Rukh Khan New Movie) के यूनीक नाम के साथ ही गौरी खान ने एकदम अलग हटके नाम निकाह के लिए चुना था. कहा जाता है कि निकाह के दौरान गौरी ने अपना नाम आयशा रखा था. रिपोर्ट्स की मानें तो शाहरुख खान ने Mushtaq Sheikh की किताब Shah Rukh Khan Can में इस बात का जिक्र किया है. शाहरुख खान ने किताब में यह भी कहा है कि उन्होंने इस बारे में ज्यादा लोगों को नहीं बताया है. बता दें, हिंदू, मुस्लिम रीतियों से शादी करने के बाद शाहरुख-गौरी ने कोर्ट मैरिज भी की थी.

Trending news