शाहरुख खान की 'जीरो' की रिलीज पर मंडराया विरोध का खतरा, अदालत पहुंचा प्रोडक्‍शन हाउस
Advertisement

शाहरुख खान की 'जीरो' की रिलीज पर मंडराया विरोध का खतरा, अदालत पहुंचा प्रोडक्‍शन हाउस

इस फिल्‍म में शाहरुख 'बउआ' के किरदार में नजर आने वाले हैं. वहीं अनुष्‍का शर्मा भी इस फिल्‍म में एक चैलेंजिंग किरदार करती नजर आ रही हैं.

फोटो साभार @SRKUniverse/twitter

नई दिल्ली: शाहरुख खान के फैंस सालभर से उनकी आने वाली फिल्‍म 'जीरो' का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. लेकिन लगता है कि बॉलीवुड की अन्‍य बड़ी रिलीज की तरह की शाहरुख की इस फिल्‍म पर भी विरोध का खतरा मंडराने लगा है. इसी के चलते अब शाहरुख खान का प्रोडक्‍शन हाउस ने अदालत का दरवाजा खटखटाया है. रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति (डीएसजीएमसी) से मिले कानूनी नोटिस के खिलाफ गुरुवार को दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है. दरअसल समिति ने आरोप लगाया है कि शाहरुख खान अभिनीत आगामी फिल्म 'जीरो' में एक आपत्तिजनक दृश्य है, जिससे कथित रूप से सिख समुदाय की भावना आहत हुई है.

न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार प्रोडक्शन हाउस ने अदालत में दाखिल कैविएट में बिना उसे कोई जानकारी दिए और कंपनी का पक्ष सुने बिना कोई कार्रवाई नहीं करने का अनुरोध किया है. डीएसजीएमसी ने आरोप लगाया है कि प्रोमो और पोस्टर में शाहरुख खान अंडरगारमेंट में हैं और गटका कृपाण धारण किए नजर आए हैं, जो एक सिख धार्मिक प्रतीक है.

fallback

इससे पहले, डीएसजीएमसी के महासचिव व भारतीय जनता पार्टी के विधायक मजिंदर सिंह सिरसा ने 'जीरो' के निर्देशक आनंद एल.राय और शाहरुख खान से 'आपत्तिजनक दृश्य' को फिल्म से हटाने के लिए कहा था और 'सिख समुदाय की भावनाएं आहत करने के लिए' दिल्ली पुलिस से दोनों के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का अनुरोध किया था.

fallback

बता दें कि इस फिल्‍म में शाहरुख 'बउआ' के किरदार में नजर आने वाले हैं. वहीं अनुष्‍का शर्मा भी इस फिल्‍म में एक चैलेंजिंग किरदार करती नजर आ रही हैं. कैटरीना इस फिल्‍म में एक सुपरस्‍टार के किरदार में दिखेंगी. यह फिल्‍म 21 दिसंबर को रिलीज हो रही है.

(इनपुट आईएएनएस से भी)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news