Shah Rukh khan की एक ना ने बदली इन स्टार्स की तकदीर, लिस्ट में ऋतिक रोशन से लेकर आमिर खान का नाम है शामिल
Advertisement

Shah Rukh khan की एक ना ने बदली इन स्टार्स की तकदीर, लिस्ट में ऋतिक रोशन से लेकर आमिर खान का नाम है शामिल

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग के दम पर अपना लोहा मनवाया है. दिलचस्प बात ये है कि शाहरुख ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों को ना कहा है. जिसकी वजह से आज कितने सितारों की किस्मत खुल गई हैं. 

 

Shah Rukh khan की एक ना ने बदली इन स्टार्स की तकदीर, लिस्ट में ऋतिक रोशन से लेकर आमिर खान का नाम है शामिल

Shah rukh khan: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान को इंटस्ट्री का किंग माना जाता हैं. उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग के दम पर जो नाम और शोहरत हासिल किया है वो हर किसी के बस की बात नहीं हैं. उनके चाहने वाले सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में हैं. उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं. रोमांटिक हीरो से लेकर सिरफिरे आशिक के रोल में हमने शाहरुख को देखा है. लेकिन क्या आप जानते है किंग खान ने अपने करियर में ऐसी कई सुपरहिट फिल्मों को ना कहा है. जिसकी वजह से कितने स्टार्स की किस्मत खुल गई.आज वो स्टार मन ही मन शाहरुख का शुक्रिया अदा ही कर रहें होगे. चलिए एक नजर डालते है बादशाह खान ने कौन सी सुपहिट फिल्मों को ना कहा हैं.

1. 3 idiots-: सुन कर लगा ना झटका. जी हां आमिर खान की सुपरहिट फिल्म थ्री इडिअट्स को आमिर से पहले शाहरुख को ऑफर की गई थी, लेकिन समय ना होने के कारण शाहरुख ने इस फिल्म को मना कर दिया और ये फिल्म आमिर को मिल गई. इस फिल्म में  आमिर के अलावा शरमन जोशी, आर माधवन और करीना कपूर भी नजर आई. 2009 में रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के सभी रिकार्डस तोड़ दिए थे. खबरों के मुताबिक इस फिल्म का दूसरा पार्ट जल्द ही आने वाला है. 

2. रंग दे बसंती:  आमिर खान की दूसरी सुपरहिट फिल्म  रंग दे बसंती 2006 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म को दर्शकों ने काफी प्यार दिया. इस फिल्म ने प्यार के साथ बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई भी की थी. आमिर से पहले इस फिल्म को शाहरुख को ऑफिर किया गया था लेकिन किसी वजह से वो ये फिल्म नहीं कर पाए. जिसके बाद ये फिल्म आमिर की झोली में जा गिरी. 

3. लगान: आमिर खान की तीसरी सुपरहिट फिल्म लगान जो 2001 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म को भी पहले शाहरुख को ऑफर की गई थी लेकिन उन्होंने फिल्म को ना कह दिया था. जिसके बाद आमिर की किस्मत चमक गई. इस लिस्ट को देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि शाहरुख की वजह से आमिर के हाथ बेहतरीन फिल्में लगी और आमिर ने अपनी एक्टिंग से झंडा गाढ़ दिया. लगान फिल्म को आमिर की वन ऑफ दी बेस्ट फिल्म मानी जाती हैं.

4. कहो ना प्यार है:  ऋतिक रोशन  की फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ को साल 2000 में रिलीज की गई थी. ये फिल्म उस साल की सुपरहिट फिल्म रहीं. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर मोटी कमाई की थी. ऋतिक से पहले इस फिल्म को शाहरुख को ऑफिर किया गया था लेकिन उन्होंने इसे करने से मना कर दिया था और ये फिल्म उस साल की सुपरहिट फिल्म बन गई थी.

5. जोधा-अकबर: ऋतिक रोशन और ऐश्वर्या राय की फिल्म जोधा अक्बर साल 2008 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. दोनों की जोड़ी को बड़े पर्दे पर काफी पसंद किया गया था. इस फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर अच्छी कमाई की थी, लेकिन इस फिल्म की पहली पसंद शाहरुख थे, मगर शाहरुख ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया था. 

Trending news