Shammi Kapoor Unknown Facts: आधी रात को अचानक लिया दूसरी शादी का फैसला, सभी गर्लफ्रेंड्स को कर दिया था फोन!
Advertisement
trendingNow11689183

Shammi Kapoor Unknown Facts: आधी रात को अचानक लिया दूसरी शादी का फैसला, सभी गर्लफ्रेंड्स को कर दिया था फोन!

Neila Devi on Shammi Kapoor: शम्मी कपूर ने पहली शादी गीता बाली से की लेकिन कुछ साल बाद ही वो चल बसीं. जिसके बाद उन्होंने दूसरी शादी उन्होंने नीला देवी से की लेकिन ये फैसला उन्होंने रातों रात लिया था और अगली सुबह वो शादी के बंधन में बंध गए थे.

 

Shammi Kapoor Unknown Facts: आधी रात को अचानक लिया दूसरी शादी का फैसला, सभी गर्लफ्रेंड्स को कर दिया था फोन!

Shammi Kapoor and Neila Devi: 60 और 70 के दशक में एक एक्टर की अदाओं के चर्चे खूब हुए थे. उसकी आंखों में भी जादू था, तो अदाकारी की अदा में भी. वो कोई और नहीं बल्कि अभिनेता शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) थे. जिनकी जिंदगी से जुड़े कई किस्से फेमस हैं तो वहीं कई दिलचस्प बातें लोग नहीं जानते होंगे. हाल ही में उनकी दूसरी पत्नी नीला देवी (Neila Devi) ने एक इंटरव्यू में उनसे जुड़ी वो बातें बताई जो शायद ही कम लोग जानते होंगे.

आधी रात को अचानक लिया शादी का फैसला
पहली पत्नी गीता बाली के गुजर जाने के बाद कई सालों तक शम्मी कपूर उस दर्द में डूबे रहे. बच्चों की खातिर उन्होंने दूसरी शादी करने का फैसला भी लिया था तब परिवार ने मिलकर उनके लिए नीला देवी को चुना था. लेकिन उनसे शादी करने का फैसला शम्मी कपूर ने अचानक ही लिया. नीला देवी एक रूढिवादी परिवार से थीं जहां घर की लड़कियों का लड़कों से मिलना-जुलना भी उन्हे पसंद नहीं था. उस वक्त नीला देवी के रिश्ते की बात शम्मी कपूर से चल रही थी और कपूर परिवार में राज कपूर की बेटी रितु नंदा की शादी की तैयारी हो रही थी. जो एक ग्रैंड वेडिंग थी. लेकिन उस शादी से चार दिन पहले ही शम्मी ने शादी का फैसला ले लिया.  

fallback

शम्मी कपूर ने आधी रात को नीला देवी को फोन किया और अपने लव अफेयर्स से लेकर अपनी जिंदगी के बारे में सब कुछ उन्होंने नीला देवी के साथ साझा किया और फिर कहा कि वो उनसे शादी करना चाहते हैं वो भी अगली सुबह. बस फिर क्या था दोनों के परिवार को इसकी जानकारी दी गई.

कपूर परिवार को भी नहीं हुआ था यकीन
उस वक्त जब ये बात शम्मी कपूर ने परिवार को बताई तो पहले उन्हें यकीन ही नहीं हुआ लेकिन विश्वास दिलाने पर ये बात तय हो गई तो आधे दिन में ही शादी की सारी तैयारियां करके घर में परिवार के लोगों के बीच ही सारी रस्में अदा हुईं.

fallback

सभी गर्लफ्रेंड्स को खुद किया फोन
वहीं हैरानी की बात ये कि नीला देवी से शादी की बात करने के बाद शम्मी कपूर ने अपनी प्रेमिकाओं को फोन किया और साफ साफ कह दिया कि वो शादी करने जा रहे हैं लिहाजा वो इस उनसे किसी तरह की उम्मीद ना रखें. 

यह भी पढ़ेंः Nawazaddin Siddiqui पर हुआ था इस एक किरदार का बुरा असर, कई दिन अस्पताल में रहे थे भर्ती, खो बैठे थे सुध-बुध

 

  

Trending news