टाइगर पटौदी से शादी के वक्त 'निकाहनामा' में थी ये खास शर्त, शर्मिला टैगोर ने सालों बाद बताया सच
Advertisement
trendingNow12315120

टाइगर पटौदी से शादी के वक्त 'निकाहनामा' में थी ये खास शर्त, शर्मिला टैगोर ने सालों बाद बताया सच

Sharmila Tagore: शर्मिला टैगोर ने हाल ही में एक इंटरव्यू में सालों बाद खुलासा किया कि मंसूर अली खान पटौदी के साथ उनके 'निकाहनामे' में खास शर्त रखी गई थी.

टाइगर पटौदी ने शर्मिला टैगोर के लिए क्या रखी थी 'निकाहनामा' में शर्त?

Sharmila Tagore: दिग्गज अभिनेत्री शर्मिला टैगोर और उनके पति-पूर्व भारतीय कप्तान मंसूर अली खान पटौदी (टाइगर पटौदी) को अपने समय के अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की तरह तरह पॉपुलर माना जाता है. शर्मिला और मंसूर दोनों ही अनुष्का और विराट की तरह अपनी-अपनी फील्ड में बेहद सफल थे, लेकिन अपने साथी के फील्ड की स्पैशलिटी के बारे में ज्यादा नहीं जानते थे. हाल ही में एक इंटरव्यू में शर्मिला टैगोर ने उसी के बारे में बात की और मजाक में कहा कि उनके 'निकाहनामा' में उन्हें क्रिकेट से संबंधित सभी चर्चाओं से बैन कर दिया गया था.

कपिल सिब्बल के साथ बातचीत में शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) ने कहा कि वह क्रिकेट के बारे में ज्यादा नहीं जानती हैं, लेकिन जानती हैं कि एक अच्छी फिल्म बनाने के लिए ज्यादा पैसे की जरूरत नहीं होती है. उन्होंने कहा कि महान सत्यजीत रे के साथ काम करने से उन्हें पता चला कि जब महान सिनेमा बनाने की बात आती है तो बड़े बजट से ज्यादा महत्वपूर्ण कल्पना और रचनात्मकता होती है. 

ब्रेन हैमरेज से चली गई थी इस एक्ट्रेस की याद्दाश्त, वापस लौटीं तो नहीं मिला काम, और जब शो मिला तो रातोंरात कर दिया बाहर

क्या थी शर्मिला टैगोर के निकाहनामा की खास शर्त
इसके बाद कपिल सिब्बल क्रिकेट और आईपीएल की बात करते हैं, जिसके बाद शर्मिला टैगोर हंसते हुए कहती हैं, ''मुझे नहीं लगता कि मैं क्रिकेट के बारे में बात करने के योग्य हूं. यह मेरे 'निकाहनामे' का हिस्सा था कि आप कभी भी क्रिकेट पर चर्चा नहीं करेंगी.'' 

छोटी-सी काली ड्रेस में 'नेशनल क्रश' ने गिराईं हुस्न की बिजलियां, देखने वालों के उड़ गए होश

कोलकाता की एक पार्टी में हुई थी शर्मिला और मंसूर की मुलाकात
बता दें कि शर्मिला टैगोर ने लीजेंडरी क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी के साथ शादी की थी. जब भी क्रिकेट और बॉलीवुड की एक साथ बात होती है, तब हमेशा ही इन दोनों की लव स्टोरी का जिक्र आता है. हालांकि, शर्मिला टैगोर को क्रिकेट देखने में मजा आता था, लेकिन वह स्वीकार करती हैं कि क्रिकेटरों के जीवन में उनका कोई गहरा लगाव नहीं था. 'कौन बनेगा करोड़पति' के एक एपिसोड के दौरान शर्मिला टैगोर ने याद किया था कि कैसे उनका रोमांस कोलकाता में एक क्रिकेट पार्टी में शुरू हुआ, जो एक कभी ना भूलने वाले प्रैंक में बदल गया था.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Saba Pataudi (@sabapataudi)

एक प्रैंक की वजह से शुरू हुई थी लव स्टोरी
शर्मिला टैगोर ने बताया था, ''हम कोलकाता में एक क्रिकेट पार्टी में मिले और फिर हमने टेलीफोन नंबर्स एक्चेंज किए. टाइगर पटौदी ने एक शरारत की, जिसके कारण शर्मिला को कथित रूप से एसी के बारे में एक कॉल आई. मैंने उस नंबर पर कॉल किया और टाइगर ने जवाब दिया. और वह हंस रहे थे. यह एक मजाक था, उस तरह का मजाक. ऐसा ही हुआ था.'' उन्होंने हंसते हुए आगे कहा, "टाइगर पटौदी ने पूछा था 'क्या हम कॉफी के लिए बाहर जा सकते हैं?' मैंने कहा, 'हां, हम कॉफी के लिए बाहर जाएंगे.' बस यही था. इसके बाद हम कभी नहीं रुके.'' बता दें कि शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान पटौदी के तीन बच्चे हैं- सैफ अली खान, सबा अली खान, सोहा अली खान.

Trending news