Flop Star Kids: कपूर खानदान के इन लाड़लों को बॉलीवुड ने हमेशा नकारा, एक्टिंग का छोड़ा साथ तो नसीब ने पकड़ा हाथ
Advertisement

Flop Star Kids: कपूर खानदान के इन लाड़लों को बॉलीवुड ने हमेशा नकारा, एक्टिंग का छोड़ा साथ तो नसीब ने पकड़ा हाथ

Shashi Kapoor Sons: बॉलीवुड सुपरस्टार रहे शशि कपूर (Shashi Kapoor) के तीन बच्चे हैं. जिनमें से दो ने बॉलीवुड से अपने करियर की शुरुआत तो की लेकिन उन्हें ऑडियंस का प्यार नसीब नहीं हुआ, और वह फिल्म इंडस्ट्री से बाहर हो गए.

Shashi Kapoor Sons

Bollywood Superstar Shashi Kapoor Children: हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्टर शशि कपूर (Shashi Kapoor) ने अपने जमाने में कई फिल्मों और गानों से लोगों को दीवाना बनाया है. कपूर परिवार की लीग को आगे बढ़ाते हुए शशि कपूर (Shashi Kapoor Movies) ने बॉलीवुड में खूब नाम कमाया लेकिन जब बात एक्टर के बेटों की आई तो मामला कुछ गड़बड़ा गया. एक जमाने में कहा जाता था कि कपूर खानदान के खून में ही एक्टिंग रचती-बसती है लेकिन शशि कपूर (Shashi Kapoor Sons) के बेटे करण कपूर और कुणाल कपूर जब फिल्मों में आए तो महाफ्लॉप हो गए. 

शशि कपूर के बेटे बॉलीवुड में हुए फ्लॉप! 

जहां शशि कपूर (Shashi Kapoor Children) अपने दौर में सुपरस्टार रहे वहीं उनके दोनों बेटों कुणाल कपूर (Kunal Kapoor) और करण कपूर (Karan Kapoor) को ऑडियंस का प्यार नसीब नहीं हो सका. कुणाल कपूर-करण कपूर की फिल्में इतनी बुरी पिटी की दोनों फ्लॉप हो गए. फिल्में नहीं चलने के कारण दोनों ने ही बॉलीवुड छोड़ दिया. जैसे ही एक्टिंग का साथ दोनों ने छोड़ा वैसे ही उनकी किस्मत ने हाथ थाम लिया. 

शशि कपूर चाहते थे बेटे बनें एक्टर!

शशि कपूर ने राज कपूर (Raj Kapoor) और शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) के कारण फिल्मों में कदम रखा था लेकिन फिर समय के साथ शशि कपूर ने अपनी अदाकारी के दम पर पहचान बनाई. फिल्मों में नाम कमाने के बाद शशि कपूर (Shashi Kapoor Wife) की जिंदगी में विदेशी लड़की जेनिफल केंडल आई, दोनों में प्यार हुआ और फिर एक्टर ने जेनिफर से 1958 में शादी कर ली. जेनिफर और शशि कपूर (Shashi Kapoor Children) के तीन बच्चे कुणाल, करण और संजना कपूर हुए. शशि कपूर ने तब ठाना कि वह अपने परिवार की लीग को आगे बढ़ाते हुए बेटों को एक्टर बनाएंगे. 

शशि कपूर के बेटे नहीं बनना चाहते थे एक्टर! 

शशि कपूर (Shashi Kapoor Elder Son) के बड़े बेटे कुणाल कपूर जब बड़े हुए तो उन्हें परिवार का माहौल देख समझ आ गया था कि उन्हें एक्टिंग ही करनी पड़ेगी लेकिन उनका सपना वह नहीं था. कुणाल कपूर का जैसे ही स्कूल खत्म हुआ उन्हें इंग्लैंड के एक्टिंग स्कूल भेज दिया गया. फिर कुणाल कपूर ने 1972 में 'सिद्धार्थ' फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की. इसके बाद कुणाल (Kunal Kapoor Movies) ने 'जूनून', 'अहिस्ता-अहिस्ता', 'विजेता' और 'उत्सव' जैसी फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें ऑडियंस का कुछ खास प्यार नहीं मिल सका. सिद्धार्थ ने 1987 में एक्टिंग छोड़ी और वह प्रोडक्शन और डायरेक्शन की लाइन में चले गए. इस इंडस्ट्री में आते ही कुणाल की किस्मत चमक गई. 

एक्टिंग छोड़ी तो किस्मत चमकी!

शशि कपूर (Shashi Kapoor Karan Kapoor) के दूसरे बेटे करण कपूर लुक्स में बेहद हैंडसम थे लेकिन उनकी किस्मत ने भी तब तक साथ नहीं दिया जब तक वह बॉलीवुड़ में रहे. करण कपूर ने 'जुनून', '36 चौरंगी लेन' जैसी फिल्मों में काम तो किया लेकिन उनका सिक्का चल नहीं सका. करण कई फिल्मों में नजर आए लेकिन लोगों को उनका विदेशी चेहरा और भूरे बाल उस दौर में पसंद नहीं आए जिसके कारण वह इंडस्ट्री से बाहर हो गए. फिल्में छोड़ने के बाद करण कपूर ने फोटोग्राफी में करियर बनाया. आज करण दुनिया के मशहूर फोटोग्राफर्स में से एक हैं.  

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news