Bollywood Actress: ‘डर्टी पिक्चर’ वाली एक्ट्रेस के जूठे सेब की लगी बोली, दीवाने ने एक लाख में खरीदा!
Advertisement

Bollywood Actress: ‘डर्टी पिक्चर’ वाली एक्ट्रेस के जूठे सेब की लगी बोली, दीवाने ने एक लाख में खरीदा!

The Dirty Picture: साउथ के सिनेमा की इतिहास की सबसे सनसनीखेज अभिनेत्री कही जाने वाली सिल्क स्मिता मात्र 35 साल की उम्र में आज के ही दिन 1996 में मृत मिली थीं. उनसे जुड़े तमाम किस्से फिल्म द डर्टी पिक्चर में दिखाए गए हैं. लेकिन इसके बावजूद कई अनकहे रह गए हैं...

Bollywood Actress: ‘डर्टी पिक्चर’ वाली एक्ट्रेस के जूठे सेब की लगी बोली, दीवाने ने एक लाख में खरीदा!

Silk Smita Death Anniversary: दक्षिण भारतीय सिनेमा में 1970 से 1990 के दशक तक अपने नाम और काम से सनसनी पैदा करने वाली सिल्क स्मिता (Silk Smita) की कहानी अगर आप नहीं जानते हैं तो विद्या बालन (Vidya Balan) स्टारर फिल्म द डर्टी पिक्चर ( Film The Dirty Picture) देख लीजिए. घर से भागकर फिल्म इंडस्ट्री में मेक-अप आर्टिस्ट के रूप में करियर शुरू करने वाली सिल्क स्मिता ने कई एडल्ट फिल्मों (Adult Films) में काम किया और सेक्सी आइटम नंबर (Sexy Item Number) किए. उनके अंदाज और हाव-भाव ने दर्शकों को इस कदर दीवाना बनाया कि साउथ के बड़े-बड़े सितारों की लोकप्रियता उनके आगे बौनी साबित हो गई. यूं तो सिल्क स्मिता के दीवानों के कई किस्से हैं, लेकिन एक बेहद रोचक है. कोई नहीं जानता कि इसमें कितनी सच्चाई है. मगर यह इस एक्ट्रेस की लोकप्रियता के बारे में बताता है.

जूठे सेब की नीलामी
मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक सिल्क स्मिता एक फिल्म की शूटिंग कर रही थीं और ब्रेक के दौरान एक सेब उठाया और उसे अपने दांतों के काट लिया. मगर तभी उन्हें एक शॉट के लिए बुलाया गया. ऐसे में सिल्क स्मिता ने सेब को एक तरफ रख दिया और शॉट के लिए निकल गईं. तभी शूट पर मौजूद एक शख्स की नजर उसके आधे खाए हुए, जूठे सेब पर पड़ी और वह उसे लेकर भाग गया. कहा जाता है कि बाद में, उस व्यक्ति ने जूठे सेब की नीलामी की और बदले में एक बड़ी मोटी रकम हासिल की. वैसे उस व्यक्ति को सेब की कितनी कीमत मिली, इसे लेकर कई तरह की अटकलें हैं.

दो रुपये से शुरू
इस घटना को लेकर कुछ लोगों का दावा है कि उस जूठे सेब को 2 रुपये में नीलाम किया गया था. वहीं एक अन्य दावे के मुताबिक 200 रुपये में यह जूठा सेब बेचा गया था. कुछ रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि वह सेब 26 हजार रुपये में बिका. मगर एक दावा यह भी है कि सिल्क स्मिता के एक दीवाने ने वह जूठा सेब एक लाख रुपये की ऊंची कीमत पर खरीदा था. हालांकि इस इस बात की कभी कोई पुष्टि नहीं हुई, लेकिन उस समय इस खबर ने काफी सुर्खियां बटोरी थी. यह बताती है कि उस दौर में सिल्क स्मिता का कैसा क्रेज था. सिल्क स्मिता का 1996 में निधन हो गया. वह अपने होटल के कमरे में फांसी पर लटकी हुई मृत पाई गई थीं. दावा किया गया कि वह आर्थिक बोझ तले दबी थीं. साथ ही कई रिश्तों में नाकामी के बाद डिप्रेशन की वजह से उन्होंने अपनी जान खुद ले ली.

Trending news