सोनू निगम, शंकर महादेवन और अनुराधा पौड़वाल ने गाए राम भजन, भक्ति में लीन हुए दर्शक
Advertisement
trendingNow12072423

सोनू निगम, शंकर महादेवन और अनुराधा पौड़वाल ने गाए राम भजन, भक्ति में लीन हुए दर्शक

Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या के राम मंदिर में राम लला की मूर्ति की 'प्राण-प्रतिष्ठा' सोमवार (22 जनवरी) को हुई. अभिषेक समारोह से पहले गायक शंकर महादेवन, सोनू निगम और अनुराधा पौड़वाल ने राम भजन प्रस्तुत किए और दर्शकों को राम भक्ति में लीन कर दिया.

 

शंकर महादेवन, अनुराधा पौडवाल और सोनू निगम ने गाए ने राम भजन

Ram Mandir Pran Pratishtha: भगवान राम के सभी भक्तों के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर पर, 22 जनवरी, सोमवार को अयोध्या के राम मंदिर में देवता का प्राण प्रतिष्ठा समारोह हुआ. इस मौके पर राम मंदिर के भव्य उद्घाटन को देखने के लिए फिल्म इंडस्ट्री की प्रसिद्ध हस्तियां भी अयोध्या पहुंचीं. इनमें कई मशहूर सिंगर जैसे सोनू निगम, शंकर महादेवन और अनुराधा पौड़वाल भी शामिल थे. इन तीनों गायकों ने राम भजन गाकर माहौल को राममय कर दिया और सभी को रामभक्ति में भी लीन कर दिया.

प्रसिद्ध गायक सोनू निगम ने राम मंदिर उद्घाटन में भाग लिया. इस मौके पर सोनू निगम ने मैचिंग पैंट और शॉल के साथ क्रीम रंग का कुर्ता पहना था. सोनू निगम ने अपनी मधुर आवाज में 'राम सिया राम' गाया. उनकी आवाज में यह भजन दर्शकों को बेहद पसंद आया है और सभी लोग भक्ति में डूबे हुए नजर भी आए. सोनू निगम के भजन का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है.

अनुराधा पौड़वाल ने गाया 'भजे हम भजे हम'
अनुराधा पौडवाल मंदिर में राम भजन गाती नजर आईं. उन्होंने 'भजे हम भजे हम' भजन गाया और अपनी मधुर आवाज से सबका मन मोह लिया. अनुराधा पौड़वाल का गाया भजन भी सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है.

शंकर महादेवन ने गाया 'श्रीरामचंद्र कृपालु भजमन हरण भवभय'
गायक और संगीतकार शंकर महादेवन ने भी मंदिर परिसर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले शानदार राम भजन प्रस्तुत किया. उनके भजन के बोल थे- 'श्रीरामचंद्र कृपालु भजमन हरण भवभय.' शंकर महादेवन का भजन गाते हुए न्यूज एजेंसी ने एक वीडियो भी शेयर किया है, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 

फिल्म इंडस्ट्री से बड़े सितारे हुए शामिल
बता दें कि फिल्म इंडस्ट्री से आमंत्रित लोगों की सूची में मोहनलाल, रजनीकांत, अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित, विक्की कौशल, अनुपम खेर, चिरंजीवी, संजय लीला भंसाली, अक्षय कुमार, धनुष, रणदीप हुडा, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अनुष्का शर्मा जैसे नाम शामिल हैं. कंगना रनौत, ऋषभ शेट्टी, मधुर भंडारकर, अजय देवगन, जैकी श्रॉफ, टाइगर श्रॉफ, यश, प्रभास और सनी देओल सहित अन्य कई बड़े सितारों को भी आमांत्रित किया गया.

क्या है प्राण प्रतिष्ठा
प्राण प्रतिष्ठा जैन धर्म और हिंदू धर्म में एक लोकप्रिय अनुष्ठान है, जहां किसी देवता की मूर्ति को पवित्र करने के बाद मंदिर जैसे पवित्र स्थान पर स्थापित किया जाता है. 'प्राण' शब्द का अर्थ है- जीवन शक्ति और 'प्रतिष्ठा' का अर्थ है- स्थापना. प्राण प्रतिष्ठा या अभिषेक समारोह का अर्थ है- मूर्ति में प्राण शक्ति का आह्वान करना.

Trending news