सोनू निगम के सपोर्ट में आए सुनील ग्रोवर, बोले- बात को धार्मिक एंगल न दिया जाए
Advertisement
trendingNow1324785

सोनू निगम के सपोर्ट में आए सुनील ग्रोवर, बोले- बात को धार्मिक एंगल न दिया जाए

बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम ने सोमवार की सुबह मस्जिदों में होने वाली अज़ान को लेकर ट्वीट किया. इसके बाद सोशल मीडिया पर एक नई बहस शुरू हो गई. सोनू निगम ने ट्वीट किया था कि अगर वो मुस्ल‍िम नहीं हैं तो मस्जिद की अजान की आवाज से उनको क्यों रोज सुबह उठना पड़ता है. साथ ही उन्होंने यह भी लिखा कि कब तक हम लोगों को ऐसी धार्मिक रीतियों को जबरदस्ती ढोना पड़ेगा. 

सोनू निगम के सपोर्ट में आए सुनील ग्रोवर (Pic courtesy: IANS)

नई दिल्ली : बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम ने सोमवार की सुबह मस्जिदों में होने वाली अज़ान को लेकर ट्वीट किया. इसके बाद सोशल मीडिया पर एक नई बहस शुरू हो गई. सोनू निगम ने ट्वीट किया था कि अगर वो मुस्ल‍िम नहीं हैं तो मस्जिद की अजान की आवाज से उनको क्यों रोज सुबह उठना पड़ता है. साथ ही उन्होंने यह भी लिखा कि कब तक हम लोगों को ऐसी धार्मिक रीतियों को जबरदस्ती ढोना पड़ेगा. 

सिर मुंडवा कर सोनू निगम ने मांगे 10 लाख, अपने बयान से पलट गए मौलवी साहब

बॉलीवुड भी सोनू की इस बात पर दो अलग-अलग हिस्‍सों में बंटा नजर आ रहा है. सोनू निगम की बात जहां संगीतकार वाजिद खान को अच्‍छी नहीं लगी तो वहीं एक्‍ट्रेस रिचा चड्डा ने सोनू की बात को समझने की अपील की.

सिंगर सोनू निगम ने मुंडवाया सिर, कहा- 10 लाख लाएं मौलवी

सोनू निगम की इस बात का कॉमेडियन-एक्टर सुनील ग्रोवर ने समर्थन किया है. सुनील ग्रोवर ने ट्वीट किया है कि, आधी रात को उन्होंने ट्वीट किया कि सोनू निगम ने बात वैसे नहीं लिखी थी, जो उसका मतलब निकाला गया. उनकी बातों को धार्मिक एंगल न दिया जाए. मसला सिर्फ लाउडस्पीकर के प्रयोग का है.

सोनू के इसी ट्वीट पर बिग बॉस के पूर्व प्रतियोगी और अभिनेता एजाज खान ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. एजाज ने कहा है कि सभी धर्मों का सम्मान होना चाहिए.

जो मेरे धर्म के खिलाफ बोलेगा, मैं उसका सम्मान नहीं कर सकता : एजाज खान

एक न्यूज चैनल से बातचीत में एजाज खान ने कहा, ‘सोनू निगम मेरा दोस्त है. जो आदमी मेरे धर्म के खिलाफ बोलेगा उसको मैं रिस्पेक्ट नहीं कर सकता. वो बड़ा सिंगर है लेकिन आज वो मेरी नजर में जीरो है. सोनू जब हम छोटे थे तो पैरेंट्स ने सिखाया था ‘सुबह जल्दी उठना सेहत के लिए अच्छा होता है’, जो सुबह जल्दी उठते हैं उन्हें अल्लाह बहुत काम देता है. अरिजित सिंह सुबह 5 बजे उठता है और रियाज कर रहा है इसलिए सारे एक्टर्स के लिए वो गाने गा रहा है. मैंने आपसे ये उम्मीद नहीं की थी.’

एजाज के अलावा बॉलीवुड के संगीतकार वाजिद खान ने भी सोनू के ट्वीट पर अपनी आपत्ति जताई, जिसका सोनू ने ट्वीट करके जवाब भी दिया.

सोनू निगम के लाउडस्पीकर वाले ट्वीट ने बड़े विवाद का रूप ले लिया है. सुबह तेज आवाज में लाउडस्पीकर से दी जाने वाली अजान से उन्होंने नींद खराब होने की शिकायत की थी.

सोनू निगम ने सिर मुंडवाने के 'फतवे' पर पूछा- क्या यह धार्मिक गुंडागर्दी नहीं है?

हालांकि, उन्होंने बाद में ट्वीट्स में मंदिर और गुरुद्वारे के बारे में लिखा लेकिन बड़े रूप में यह अजान वर्सेज सोनू निगम बन गया है. ऐसे में सोनू को इंडस्ट्री से ही विरोध झेलना पड़ रहा है. लेकिन अब सोनू के सपोर्ट में आए हैं डॉ. मशहूर गुलाटी यानी सुनील ग्रोवर.

मुस्लिम लड़की ने पूछे सोनू निगम से तीखे सवाल, 30 लाख से ज्यादा लोग देख चुके ये वीडियो

मस्जिद के ट्रस्टी ने सोनू के बारे में ये कहा 

सोनू निगम के घर 'नम:' से 600 मीटर की दूरी पर है नवोबिया मस्जिद. इसके ट्रस्टी गुलाम दस्तगीर पारकर ने आरोप लगाया कि सोनू पिछले छह महीने से किसी और के नाम से वर्सोवा पुलिस स्टेशन में शिकायत कर रहे हैं. इसको लेकर उन्हें पुलिस का नोटिस भी मिला.

सोनू निगम ने फिर किया ट्वीट, कहा- मैं अब भी अपने बयान पर कायम हूं

गुलाम दस्तगीर पारकर का आरोप है - इस वक्त सोनू का काम नहीं चल रहा इसलिए वे ये सब कर रहे हैं. उनको अजान के बारे में कुछ भी कहने का कोई हक नहीं है. यहां बीते 40 साल से अजान हो रही है. फिर सोनू का घर यहां से काफी दूर है, जबकि उनसे ज्यादा करीब रहने वाले लोगों को कोई तकलीफ नहीं है. 

मैं मुसलमान नहीं हूं, फिर भी जबरन अज़ान की वजह से जागना पड़ता है : सोनू निगम

गुलाम दस्तगीर की मानें, तो सोनू निगम ये सब पब्लिसि‍टी के लिए कर रहे हैं क्योंकि उनके पास आजकल कोई काम नहीं है. वो एसी में रहते हैं, जहां खिड़की-दरवाजे बंद होते हैं. अगर ज्यादा दिक्कत थी तो खुद सोनू आकर हमसे बात कर सकते थे. गुलाम दस्तगीर का कहना है कि सोनू को ये समझ लेना चाहिए कि अजान की आवाज उनकी आवाज से कहीं ज्यादा सुरीली है.

Trending news