सुपरस्टार महेश बाबू ने नहीं चुकाया सर्विस टैक्स, तो जीएसटी विभाग ने अटैच किए दो बैंक खाते

जीएसटी विभाग ने बृहस्पतिवार को बाबू के एक्सिस बैंक और आईसीआईसीआई बैंक खातों को 73.5 लाख रुपये की राशि के लिए कुर्क किया है.

सुपरस्टार महेश बाबू ने नहीं चुकाया सर्विस टैक्स, तो जीएसटी विभाग ने अटैच किए दो बैंक खाते
एक्सिस बैंक और आईसीआईसीआई बैंक खातों को 73.5 लाख रुपये की राशि के लिए कुर्क किया है (फोटो साभार: इंस्टाग्राम, महेश बाबू)

नई दिल्ली: माल एवं सेवा कर (जीएसटी) विभाग ने तेलुगू फिल्मों के सुपरस्टार महेश बाबू के बैंक खातों को सेवा कर के बकाये की वसूली के लिए कुर्क कर दिया है. विभाग ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. बयान में कहा गया है कि महेश बाबू ने 2007-08 के दौरान ब्रांड एम्बेसडर, फिल्मों में अभिनय और उत्पादों के प्रचार के विज्ञापनों से प्राप्त राशि पर करयोग्य सेवाओं के लिए सेवा कर नहीं चुकाया है.


(फोटो साभार: इंस्टाग्राम, महेश बाबू)

कुल बकाया कर 18.5 लाख रुपये
विभाग ने कहा कि बाबू पर कुल बकाया कर 18.5 लाख रुपये है. जीएसटी विभाग ने बृहस्पतिवार को बाबू के एक्सिस बैंक और आईसीआईसीआई बैंक खातों को 73.5 लाख रुपये की राशि के लिए कुर्क किया है. इसमें कर, ब्याज और जुर्माना शामिल है.


(फोटो साभार: इंस्टाग्राम, महेश बाबू)

बैंक खातों को कुर्क कर वसूली शुरू
इस बारे में संपर्क करने पर जीएसटी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि महेश बाबू को इस बारे में अपीलीय प्राधिकरण से कोई राहत नहीं मिली है. अधिकारी ने कहा, ‘हमने बैंक खातों को कुर्क कर वसूली शुरू की है. हमें आज एक्सिस बैंक से 42 लाख रुपये मिले हैं. आईसीआईसीआई बैंक शुक्रवार को भुगतान करेगा.’ (इनपुट भाषा से भी)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.