'सुशांत इंडस्ट्री के बिजनेस को नहीं समझ पा रहा था': शेखर कपूर ने पुलिस को बताई कई बातें
Advertisement

'सुशांत इंडस्ट्री के बिजनेस को नहीं समझ पा रहा था': शेखर कपूर ने पुलिस को बताई कई बातें

अब शेखर कपूर ने पुलिस को अपना बयान दिया है, जिसमें इस मामले के कई अहम राज खुले हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के सुसाइड मामले में मुंबई पुलिस काफी गंभीरता से जांच में जुटी है. इस मामले में अब तक पुलिस ने कुल 35 लोगों के बयान दर्ज किए हैं. सुशांत की मौत के दिन से ही इस केस में निर्देशक शेखर कपूर के बयान को अहम माना जा रहा था. जिसकी वजह थी उनका सुशांत की आत्महत्या के बाद आया एक ट्वीट. जो यह जता रहा था कि शेयर को सुशांत के दुखों का अंदाजा था. 

अब शेखर कपूर ने ईमेल के जरिए पुलिस को अपना बयान दिया है, जिसमें इस मामले के कई अहम राज खुले हैं. उन्होंने बताया कि 'पानी' उनका ये ड्रीम प्रोजेक्ट फिल्म तकरीबन 10 साल से ज्यादा वक्त से फंसा हुआ है. साल 2012-13 में 150 करोड़ की इस मेगा बजट फिल्म को बनाने के लिए यशराज फिल्म्स में आदित्य चोपड़ा और उनकी मुलाकात हुई और ये तय हुआ कि यशराज के बैनर तले साल 2014 से इस फिल्म की शुरुआत होगी.

फिल्म की कास्ट को लेकर सुशांत से उनकी पहली मुलाकात यशराज के स्टूडियो में हुई. इसके बाद यशराज फिल्म्स ने प्री प्रोडक्शन का काम शुरू किया. प्री प्रोडक्शन में तकरीबन 5 करोड़ रुपये खर्च भी किए गए और सुशांत सिंह राजपूत की डेट्स भी ब्लॉक कर ली गई. फिल्म में अपने किरदार को लेकर सुशांत बड़ी लगन से जुटे हुए थे. वर्कशॉप के दौरान भी उनकी एक्टिंग स्कील में उनका जुनून दिख जाता था. सुशांत ने इस प्रोजेक्ट के लिए कई फिल्में छोड़ भी दी थी.

तभी फिल्म के कंटेंट को लेकर शेखर कपूर और आदित्य चोपड़ा में कुछ मतभेद के कारण फिल्म का करार टूट गया. इसकी जानकारी जब सुशांत सिंह राजपूत को पता चली तो वो टूट गए. उस शाम को वो मेरे पास आया वो मुझे पकड़कर मेरे कंधे पर सिर रखकर फूट-फूटकर रोने लगा था. उसे रोता देख मैं भी टूट गया था और मैं भी रोने लगता था. फिल्म के बंद होने का सदमा उसे इतना लगा था कि वो शायद डिप्रेशन में जाने लगा था. मैंने उसे संभालने की कोशिश की और उसे समझाया भी कि ये किरदार वो कभी न कभी पर्दे पर जरूर जिएगा. निराश होने की जरूरत नहीं है, बस सही वक्त का इंतजार करें.

यशराज फिल्म्स के हट जाने के बाद इतनी बड़ी मेगा बजट फिल्म को बनाने के लिए मैंने कई और प्रोडक्शन हाउस और लोगों से भी सम्पर्क किया था, लेकिन कोई भी ये फिल्म सुशांत सिंह राजपूत को कास्ट कर बनाने के लिए तैयार नही था. समस्या ये थी कि या तो फिल्म का बजट परेशानी में डाल देता या फिर सुशांत को लेकर कोई बड़ा रिस्क लेना नहीं चाहता था. मैंने सोचा कि उसके साथ दूसरी कोई फिल्म बना लूं लेकिन वो भी एग्जीक्यूट नहीं हो पाया. 

मुझे लगता है कि 'पानी' फिल्म के लिए उसका डिप्रेशन ही उसकी प्रोफेशनल जिंदगी में परेशानी की वजह भी बना हुआ था, क्योंकि वो एक एक्टर था जो इंडस्ट्री के बिजनेस को नहीं समझ पा रहा था. कुछ समय बाद हम मिले भी और तब तक सुशांत ने यशराज से अपना कॉन्ट्रैक्ट तोड़ दिया था. उसने मुझे बताया था कि किस तरह अब उसके साथ इंडस्ट्री में सौतेला बर्ताव जारी है और सुनियोजित तरीके से उसके हाथ अच्छी फिल्में नहीं मिलने दी जा रही है. मैंने उसे आस्वस्त किया था कि वो बस काम करता रहे और अच्छी स्क्रीप्ट पर ध्यान दे. उभरने का मौका उसे जल्द मिलेगा.

पिछले 6-8 महीनों से मैं उसके संपर्क में नहीं था, लेकिन मुझे पता था कि वो डिप्रेशन और उलझन में है. हालांकि मुझे उसके डीप डिप्रेशन में जाने की पूरी जानकारी नहीं थी और जब उसके आत्महत्या करने की जानकारी मिली तो मैं शॉक्ड रह गया. सूत्रों की मानें तो इन सबके अलावा कई और अहम जानकारियां शेखर कपूर ने अपने ईमेल में शेयर की है, जिनके फैक्ट्स वेरिफाई किए जाने हैं, जिन्हें साझा नहीं किया जा सकता. और यही वजह है कि पुलिस चाहती है कि शेखर कपूर मुंबई आएं और पूछताछ में सहयोग कर अपना बयान दर्ज करवाएं.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Trending news