Zee Rozgar Samachar

बॉलीवुड एक्टर ही नहीं इन तीन कंपनियों के मालिक भी थे Sushant Singh Rajput

सुशांत सिंह राजपूत ( Sushant Singh Rajput ) एक होनहार एक्टर के साथ बेहद बुद्धिमान भी थे. इंजीनियरिंक प्रवेश परीक्षा में सुशांत सिंह राजपूत की सातवीं रैंक थी.

बॉलीवुड एक्टर ही नहीं इन तीन कंपनियों के मालिक भी थे Sushant Singh Rajput
फाइल फोटो

नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) एक होनहार एक्टर के साथ बेहद बुद्धिमान भी थे. इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में सुशांत सिंह राजपूत की सातवीं रैंक थी. इसके अलावा उन्होंने नेशनल फिजिक्स ओलंपियाड में भी जीत हासिल की थी. सुशांत को अभिनय के अलावा अंतरिक्षब्रह्मांड और टेक्नॉलॉजी में भी काफी दिलचस्पी थी. बिहार से निकलने के बाद सुशांत ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा, अभिनय के क्षेत्र में सुशांत ने जमकर नाम कमाया, लेकिन 34 की उम्र में इस एक्टर ने आत्महत्या कर दुनिया को अलविदा कह दिया. 

हमारी सहयोगी वेबसाइट Bollywoodlife.Com में प्रकाशित एक खबर के अनुसार सुशांत सिंह राजपूत ने पिछले दो सालों में अपनी तीन कंपनियां खड़ी कर ली थीं. ये कंपनियां आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, वर्चुआल रिएलिटी, मिक्स रिएलिटी, कंप्यूटर साइंस, हेल्थ प्रमोशन, स्वच्छता, भूखमरी और कुपोषण को लेकर काम कर रही हैं. सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी पहली कंपनी इंसाएई वेंचर को मई 2018 में स्थापित किया था. सुशांत की ये कंपनी फिल्मों, स्वास्थ्य कल्याण और रिसर्च के लिए काम करती है. 

सुशांत सिंह राजपूत की दूसरी कंपनी विविड्रेज रेलीटैक्स है, जिससे उनकी कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती भी जुड़ी थीं. रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती इस कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में से एक हैं. इस कंपनी को सुशांत ने सितंबर 2019 में शुरू किया था.  सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी तीसरी कंपनी फ्रंड इंडिया फॉर वर्ड फाउंडेशन, 6 जनवरी 2020 को स्थापित किया था. इस कंपनी को सुशांत ने समाजसेवा के लिए शुरू किया था. सुशांत की ये कंपनी भूखमरी, गरीबी, स्वास्थ्य और कुपोषण के लिए काम कर रही है.   

सुशांत सिंह का दिमाग सिनेमा जगत की सीमाओं को पार कर रहा था. आज हमने एक प्रतिभाशाली और बुद्धिमान व्यक्ति को खो दिया. सुशांत सिंह ने अपनी फिल्मों के जरिए अपनी शानदार एक्टिंग का तोहफा तो दिया ही उनका समाजसेवी भाव भी हमेशा उनके फैंस याद रखेंगे.

ये भी देखें...

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.