Tabassum Film: पर्दे पर अपने बेटे की बहन बनी थीं तबस्सुम, खुद थीं फिल्म की प्रोड्यूसर और डायरेक्टर
Advertisement

Tabassum Film: पर्दे पर अपने बेटे की बहन बनी थीं तबस्सुम, खुद थीं फिल्म की प्रोड्यूसर और डायरेक्टर

Tabassum Family: तबस्सुम उन एक्ट्रेस में शामिल थीं, जो लोगों के परिवार का हिस्सा थीं. फिल्मों में उन्होंने भले ही चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में शुरुआत की परंतु दूरदर्शन के दिनों में वह फूल खिले हैं गुलशन गुलशन जैसे कार्यक्रम के साथ लोगों के दिलों में उतर गईं. उनकी सादगी भरी मुस्कान ने बरसों तक लाखों दिलों पर राज किया.

 

Tabassum Film: पर्दे पर अपने बेटे की बहन बनी थीं तबस्सुम, खुद थीं फिल्म की प्रोड्यूसर और डायरेक्टर

Tabassum Son: लोकप्रिय अभिनेत्री और हंसमुख टीवी होस्ट तबस्सुम के निधन से सिनेमा को चाहने वाले स्तब्ध हैं. भले ही वह लंबे समय से सिनेमा से दूर थीं मगर अपने दर्शकों से उनका जुड़ाव बरकरार था. वह यूट्यूब पर तबस्सुम टॉकीज नाम के चैनल के साथ फैन्स से जुड़ी हुई थीं. तबस्सुम ने भले ही बेबी तबस्सुम के नाम से चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में करियर शुरू किया था, लेकिन बड़े होने के बाद उन्होंने एंटरटेनमेंट की दुनिया में तमाम प्रयोग किए. वह सिर्फ फिल्मों तक सीमित नहीं रहीं और टेलीविजन से लेकर मैग्जीन की संपादक होने तक जिम्मेदारियां निभाईं. वह लगातार सक्रिय रहीं.

बेटे के लिए बनीं फिल्म प्रोड्यूसर
सीरियल रामायण में राम बनने वाले अरुण गोविल की वह भाभी थीं और इस बात का उन्होंने कभी प्रचार नहीं किया. अरुण के भाई विजय गोविल से तबस्सुम का विवाह हुआ था और उनके बेटे होशांग गोविल ने एक समय बॉलीवुड में अपनी किस्मत भी आजमाई. तबस्सुम ने खुद बेटे के लिए फिल्म लिखी, प्रोड्यूस और डायरेक्ट भी की. 1985 में आई इस फिल्म का नाम था, तुम पर हम कुर्बान. फिल्म में रोमा मलिक और लीना दास, दो हीरोइनें थीं. होशांग गोविल के साथ रोमा मलिक की भी यह डेब्यू फिल्म थी. जबकि बाकी कलाकारों में जानकीदास, जॉनी लीवर और टुनटुन जैसे एक्टर थे. खास बात यह कि इस फिल्म में तबस्सुम ने अपने बेटे होशांग की बड़ी बहन का रोल निभाया था.

जॉली लीवर को बनाया कॉमेडियन
फिल्म तुम पर हम कुर्बान इसलिए भी खास है कि बॉलीवुड में शानदार कॉमेडियन के रूप में पहचाने जाने वाले जॉनी लीवर को तबस्सुम ने अपनी इसी फिल्म में पहली बार कॉमेडी करने का मौका दिया था. इससे पहले जॉनी लीवर ने सुनील दत्त की होम प्रोडक्शन फिल्म दर्द का रिश्ता (1982) से फिल्मों में डेब्यू किया था, परंतु उसमें वह सुनील दत्त के नौकर के रोल में थे. तबस्सुम ने उन्हें कॉमेडी वाला रोल दिया. तुम पर हम कुर्बान के बाद तबस्सुम ने बेटे को लेकर एक और फिल्म प्रोड्यूस की, कररूत (1988). इसके डायरेक्टर थे, दयानंद. फिल्म में रोमा आनंद ही हीरोइन थीं. साथ में टॉम ऑल्टर, विजय अरोड़ा और विजेंद्र घाटगे जैसे कलाकार. मगर फिल्म निर्माता के रूप में इस बार भी तबस्सुम को सफलता नहीं मिली.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news