close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

MeToo: मुझे तमिलनाडु कलाकारों के डबिंग यूनियन से हटाया गया- चिन्मयी श्रीपदा

दक्षिण भारत की जानी मानी गायिका चिन्मयी श्रीपदा ने कहा है कि उन्हें डबिंग आर्टिस्ट्स यूनियन से हटा दिया गया है और उन्होंने संकेत दिया कि शायद अब वह तमिल फिल्मों में अभिनेताओं को अपनी आवाज नहीं दे सकेंगी. 

MeToo: मुझे तमिलनाडु कलाकारों के डबिंग यूनियन से हटाया गया- चिन्मयी श्रीपदा
चिन्मयी श्रीपदा ने हाल में तमिल गीतकार वैरामुथु पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था.(फाइल फोटो)

चेन्नई: दक्षिण भारत की जानी मानी गायिका चिन्मयी श्रीपदा ने कहा है कि उन्हें डबिंग आर्टिस्ट्स यूनियन से हटा दिया गया है और उन्होंने संकेत दिया कि शायद अब वह तमिल फिल्मों में अभिनेताओं को अपनी आवाज नहीं दे सकेंगी. चिन्मयी श्रीपदा ने हाल में तमिल गीतकार वैरामुथु पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. चिन्मयी ने कई ट्वीट कर बताया कि दो साल से सदस्यता शुल्क नहीं चुकाने का हवाला देकर तमिलनाडु डबिंग आर्टिस्ट्स यूनियन ने उन्हें हटाये जाने की सूचना दी. चिन्मयी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘तो यह समझने के लिये काफी है कि मुझे डबिंग यूनियन से हटा दिया गया है.

इसका मतलब है कि मैं तमिल फिल्मों में आगे डब नहीं कर पाऊंगी. कारण यह बताया गया है कि मैंने दो साल से सदस्यता शुल्क नहीं चुकाया.’’ उन्होंने कहा, ‘‘तमिल फिल्म उद्योग के नियमों के अनुसार अगर आप डबिंग यूनियन के सदस्य नहीं हैं तो आपको काम करने की अनुमति नहीं होगी.’’

उन्होंने कहा कि पिछले बकाये के बारे में मुझे पहले कभी भी लिखित में पत्र, संदेश नहीं भेजा गया और अब सदस्यता जाने से मैं शायद ही तमिल फिल्मों में फिर कभी डब कर पाऊंगी. चिन्मयी इस वक्त एक कंसर्ट के सिलसिले में अमेरिका की यात्रा पर हैं. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मुझे डबिंग यूनियन से इस तरह के कदम की उम्मीद थी.

फिलहाल मैं नहीं जानती कि मुझे मेरी सदस्यता वापस दी जायेगी या नहीं. हटाये जाने का फैसला मुझे बताये बगैर किया गया. ’’ चिन्मयी ने तृष्णा कृष्णन समेत कई जानी मानी अभिनेत्रियों के लिये आवाज दी है. इसमें तृष्णा की हालिया हिट फिल्म ‘96’ भी है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘खैर, ऐसा लगता है कि ‘96’ मेरी आखिरी तमिल फिल्म होगी. अगर मुझे हटाने का फैसला बरकरार रहता है तो तमिल डबिंग परिदृश्य में अंत के लिहाज से यह एक अच्छी फिल्म है. अलविदा.’’ बहरहाल यूनियन ने इस संबंध में कोई टिप्पणी नहीं की.