BOX OFFICE पर धमाल मचाएगी सच्ची घटनाओं पर बनी ये 5 फिल्में- यहां देखें LIST

लोगों के इंटरेस्ट को देखते हुए बॉलीवुड में इस साल ऐसी कई और फिल्में अभी आनी बाकी हैं, जिसमें से अक्षय कुमार की फिल्म 'मिशन मंगल' और जॉन अब्राहम की फिल्म 'बाटला हाउस' मुख्य रूप से शामिल हैं.

BOX OFFICE पर धमाल मचाएगी सच्ची घटनाओं पर बनी ये 5 फिल्में- यहां देखें LIST
15 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक देगी 'मिशन मंगल' और 'बाटला हाउस' (फिल्म पोस्टर)

नई दिल्ली: बॉलीवुड में इन दिनों सच्ची घटनाओं पर आधारित कई फिल्में बन रही हैं. इसके पीछे की वजह है दशर्कों का लगाव, जी हां लोगों को सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्में बेहद पसंद आ रही हैं और यही वजह है कि ऐसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा बिजनेस करने में सफलता हासिल करती है. हालांकि ऐसी फिल्मों को बनाना इतना आसान नहीं, इनके लिए फिल्म निर्देशकों को कड़ी मेहनत करनी पड़ती हैं. उन्हें हर टॉपिक पर रिसर्ज करना पड़ता है, जिससे कोई भी मैसेज लोगों तक गलत न पहुंचे. पिछले कुछ सालों से इस तरह की फिल्में ट्रेंड में आ चुकी हैं. लोगों के इंटरेस्ट को देखते हुए बॉलीवुड में इस साल ऐसी कई और फिल्में अभी आनी बाकी हैं, जिसमें से अक्षय कुमार की फिल्म 'मिशन मंगल', जॉन अब्राहम की फिल्म 'बाटला हाउस', दीपिका पादुकोण की फिल्म 'छपाक', रणवीर सिंह की फिल्म '83' और जाह्नवी कपूर की फिल्म 'गुंजन सक्सेना की बायोपिक' मुख्य रूप से शामिल हैं. तो आइए, जानते हैं इन फिल्मों के बारे में थोड़ा विस्तार से.

रिलीज हुआ 'मिशन मंगल' का जबरदस्त Trailer, ऐसा सपना जिसे इंडिया ने सच कर दिखाया

अक्षय कुमार की फिल्म 'मिशन मंगल'
यह फिल्म 15 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है. इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुकी देश की अंतरिक्ष यात्रा की सफलता को इस फिल्म में दिखाया जाएगा. फिल्म में अक्षय के साथ विद्या बालन, तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा, कीर्ति कुल्हरि और नित्या मेनन भी हैं. बता दें कि फिल्म को जगन शक्ति ने डायरेक्ट किया है. बता दें कि फिल्म में अक्षय एक वैज्ञानिक का किरदार निभा रहे हैं. फिल्म में अक्षय का नाम राकेश धवन है जो इस मिशन के हेड नजर आ रहे हैं. उनके अलावा इस मिशन मंगल की टीम में तारा शिंदे (विद्या बालन), कृतिका अग्रवाल (तापसी पन्नू), एका गांधी (सोनाक्षी सिन्हा), शरमन जोशी (परमेश्वर नायडू), नेहा सिद्दिकी (कृति कुल्हारी) नजर आने वाली हैं. 

VIDEO: इंटरनेट पर छा गया 'बाटला हाउस' का गाना 'रुला दिया', लोगों ने कहा- 'दिल को छू गया'

जॉन अब्राहम की फिल्म 'बाटला हाउस'
यह फिल्म भी 15 अगस्त को ही रिलीज होने वाली है. मतलब साफ है कि 15 अगस्त को यह फिल्म अक्षय कुमार की फिल्म 'मिशन मंगल' से टकराने वाली है. फिल्म में जॉन अब्राहम लीड रोल में नजर आएंगे. फिल्म का निर्देशन निखिल आडवाणी ने किया है. इसमें जॉन के अपोजिट एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर नजर आएंगी. 11 साल पहले देश की राजधानी दिल्ली में बाटला हाउस एनकाउंटर घटना की हुई थी. 19 सितंबर, 2008 को जामिया नगर के बाटला हाउस इलाके में दो संदिग्ध आतंकवादी आतिफ अमीन और मोहम्मद साजिद को मारा गया था. ये दोनों आतंकवादी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन के लिए काम करते थे. उस दौरान दो संदिग्ध मोहम्मद सैफ और जीशान को गिरफ्तार हुए थे जबकि इनका एक साथी आरिज खान भागने में कामयाब हो गया था 

दीपिका पादुकोण ने इसलिए चुना 'छपाक' का किरदार! तैयारी को लेकर भी किया खुलासा

दीपिका पादुकोण की फिल्म 'छपाक'
यह फइल्म अगले साल 10 जनवरी को रिलीज होने वाली है. यह फिल्म एसिड सर्वाइवर और एक्टिविस्ट लक्ष्मी अग्रवाल की लाइफ पर बनी है. इस फिल्म में दीपिका लीड रोल प्ले कर रही हैं. दीपिका पहली बार डायरेक्टर मेघना गुलजार के साथ काम करने जा रही हैं. दीपिका फिल्म में मालती नाम का किरदार प्ले कर रही है. इस फिल्म से दीपिका पादुकोण प्रोडक्शन में भी कदम रख रही हैं. 'छपाक' दीपिका के बैनर की पहली फिल्म होगी. फिल्म में विक्रांत मैसी दीपिका के अपोजिट नजर आने वाले हैं.

'83' के लिए रणवीर कर रहे हैं जमकर तैयारी, शेन वॉर्न और सुनील गावस्कर से की मुलाकात

रणवीर सिंह की फिल्म '83'
यह फिल्म 10 अप्रैल 2020 को रिलीज होगी. इस फिल्म में रणवीर पूर्व क्रिकेटर कपिल देव की भूमिका निभाते नजर आएंगे. वहीं, कपिल देव की वाइफ रोमी देव का किरदार में आपको दीपिका पादुकोण दिखाई देंगी. फिल्मकार कबीर खान की आगामी फिल्म '83' को लेकर रणवीर शुरू से ही काफी एक्साइटेड नजर आ रहे हैं. फिल्म '83' की कहानी 1983 क्रिकेट विश्व कप में भारत की ऐतिहासिक जीत पर आधारित. रणवीर और दीपिका के अलावा फिल्म में साकिब सलीम, हार्डी संधू, एमी विर्क, पंकज त्रिपाठी और ताहिर राज भसीन भी नजर आएंगे.

जाह्नवी कपूर की फिल्म की शूटिंग हुई कैंसल, 'गुंजन सक्सेना बायोपिक' पर आया यह संकट!

जाह्नवी कपूर की फिल्म 'गुंजन सक्सेना की बायोपिक'
यह फिल्म अगले साल 24 मई तक रिलीज होने की उम्मीद है. बता दें की इस चर्चित फिल्म का टाइटल अभी तक फाइनल नहीं किया गया है. जाह्नवी IAF पायलट गुंजन सक्सेना पर बन रही बायपिक में लीड रोल में नजर आने वाली हैं. फिल्म में पंकज त्रिपाठी जाह्नवी के पिता की भूमिका में हैं.

बॉलीवुड की और भी खबरें यहां पढ़ें