close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बॉलीवुड की ये 5 हॉरर फिल्में, थिएटर से लेकर घर तक रहा डर का साया

पिछले 5 सालों में बॉलीवुड में लगभग 20 हॉरर फिल्में बनाईं गई हैं, जिनमें से सिर्फ दो या तीन फिल्में ही ऐसी हैं जिन्हें दर्शकों ने पसंद किया.

बॉलीवुड की ये 5 हॉरर फिल्में, थिएटर से लेकर घर तक रहा डर का साया

नई दिल्ली: बॉलीवुड में पिछले कई सालों में हॉरर फिल्मों ने खुद की एक जगह बनाई है. बॉलीवुड में पहली हॉरर फिल्म 1949 में रिलीज हुई थी. फिल्म का नाम महल है और इस फिल्म में अशोक कुमार और मधुबाला ने अहम भूमिकाएं निभाई थीं और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी सुपरहिट रही थी. हालांकि, इसके बाद रिलीज हुई कुछ फिल्मों को दर्शकों द्वारा पसंद नहीं किया गया जिस वजह से हॉरर फिल्मों को लेकर लोगों का इंटरेस्ट भी कम होता गया. फिर भी पिछले 5 सालों में बॉलीवुड में लगभग 20 हॉरर फिल्में बनाईं गई हैं, जिनमें से सिर्फ दो या तीन फिल्में ही ऐसी हैं जिन्हें दर्शकों ने पसंद किया. 

वहीं इनमें से कुछ फिल्में ऐसी हैं जो लोगों को काफी पसंद आईं और हॉल में उन्हें डराने में कामयाब रहीं. साथ ही बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई भी की. इन फिल्मों में सबसे पहला नाम बिपाशा बासु की फिल्म राज 3. 

राज 3
इस फिल्म की कहानी को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. साथ ही फिल्म का म्यूजिक भी काफी अच्छा है. फिल्म का निर्देशन विक्रम भट्ट द्वारा किया गया था और इसे 2डी के साथ 3डी में भी रिलीज किया गया था. बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 70 करोड़ का कारोबार किया था. 

रागिनी एमएमएस 2
सनी लियोन की इस फिल्म का लोगों ने काफी बेसब्री से इंतजार किया था क्योंकि इस फिल्म के ट्रेलर और सॉन्ग बेबी डॉल ने लोगों को काफी अट्रेक्ट किया था. हालांकि, क्रिटिक्स के अच्छे रिव्यू न मिलने के बाद भी फिल्म हिट रही. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 46 करोड़ का कारोबार किया. 

राज द मिस्ट्री कॉन्टिन्यूअस
फिल्म राज का सीक्वल बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रहा था. फिल्म में इमरान हाशमी और कंगना रनौत लीड रोल में थे. इस फिल्म का बजट लगभग 10 करोड़ का था और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 31 करोड़ की कमाई की थी. इस वजह से इस फिल्म को भी हिट केटेगरी में एड किया गया था. 

हॉन्टेड
महाअक्षय चक्रवर्ती की फिल्म हॉन्टेड का नाम भी इस हिट लिस्ट में शामिल है. यह फिल्म 2011 में रिलीज हुई थी और फिल्म के 3डी में होने की वजह से कई लोग फिल्म को देखने गए थे. फिल्म का निर्देशन विक्रम भट्ट द्वारा किया गया है. फिल्म का बजट 13 करोड़ का था और फिल्म ने 36 करोड़ का कारोबार किया था. 

1920 ईविल रिटर्न्स
यह फिल्म 1920 का सीक्वल है और फिल्म में आफ्ताब शिवदासिनी और टिया बाजपेयी ने लीड रोल निभाया था. फिल्म को भूषण पटेल ने डायरेक्ट किया था और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 23 करोड़ का कारोबार किया था.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें