खुद की ही बनाई फिल्मों में काम करते हैं ये डायरेक्टर, हालिया रिलीज मूवी में किया था जबरा डांस; क्या आपने किया नोटिस?
Advertisement
trendingNow12398967

खुद की ही बनाई फिल्मों में काम करते हैं ये डायरेक्टर, हालिया रिलीज मूवी में किया था जबरा डांस; क्या आपने किया नोटिस?

Who Is This Bollywood Director: ऐसे बहुत से फिल्म निर्देशक हैं, जो अपनी ही बनाई फिल्मों में या दूसरी फिल्मों में काम करते नजर आते हैं. आज हम आपको बॉलीवुड की एक ऐसे ही डायरेक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपनी बी बनाई फिल्मों में खुद को भी कास्ट करता है. इस डायरेक्टर की एक हालिया रिलीज हिट फिल्म में उनका एक डांस सीक्वेंस भी है. शायद आपने उनको नोटिस न किया हो.

Director Amar Kaushik Works In His Directorial Movies

Who Is This Bollywood Director Amar Kaushik: साउथ फिल्म इंडस्ट्री में कई डायरेक्टर हैं जैसे एस.एस राजामौली, राम गोपाल वर्मा और भी कई नाम जो अपनी ही बनाई फिल्मों में खुद को कास्ट करते हैं. लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड के एक ऐसे डायरेक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो खुद की फिल्मों में काम करते हैं. हालांकि, उनको पहचान पाना काफी मुश्किल होता है. हम यहां हाल ही में रिलीज हुई श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की हॉरर-कॉमेडी फिल्म 'स्त्री 2' के डायरेक्टर अमर कौशिक की बात कर रहे हैं. 

‘स्त्री 2’ इस समय बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है. फिल्म ने 10 दिनों में लगभग 356 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. साथ ही वर्ल्डवाइड फिल्म 401 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर चुकी है. इस फिल्म में एक बार फिर राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर, पंकज त्रिपाठी, अपारशक्ति खुराना और अभिषेक बनर्जी साथ नजर आ रहे हैं. इस फिल्म का डायरेक्शन अमर कौशिक ने किया है, जो खुद भी इस फिल्म में नजर आ रहे हैं. अमर कौशिक अपनी फिल्मों में स्पेशल अपीयरेंस देने के लिए जाने जाते हैं. 

fallback

खुद की ही फिल्म में रोल करते हैं अपर कोशिक

आपने सुभाष घई, सतीश कौशिक और करण जौहर को अपनी ही डायरेक्ट की फिल्मों में कैमियो करते देखा होगा. अमर भी इस लिस्ट में शामिल हैं, लेकिन वो सिर्फ कैमियो ही नहीं करते, बल्कि आइटम डांस और जूनियर आर्टिस्ट के सीन भी नजर आते हैं. 'स्त्री 2' में अमर कौशिक ने तमन्ना भाटिया के आइटम सॉन्ग 'आज की रात' में अभिषेक बनर्जी के साथ डांस किया. इसके अलावा, फिल्म में एक सीन में वो सरकटे की पहचान और दिशा बताते हुए भी नजर आए. हालांकि, उनके इन तमाम रोल्स में उनको पहचान पाना काफी मुश्किल होता है. 

दिमाग हिला कर रख देगी सच्ची घटना पर आधारित ये फिल्म, बनने में लगे 16 साल; ताबड़तोड़ की कमाई; आज ही OTT पर देखें

कई छोटे-छोटे रोल्स से की थी करियर की शुरुआत 

इसलिए दर्शक ये अंदाजा नहीं लगा पाते कि ये फिल्म के डायरेक्टर अमर कौशिक ही हैं. सिर्फ 'स्त्री 2' ही नहीं, उनकी पिछली फिल्मों के गानों जैसे 'टकीला' (बाला), 'कमरिया' (स्त्री) और 'जंगल में कांड' (भेड़िया) में भी वो डांस करते दिखे थे. अमर कौशिक ने अपने करियर की शुरुआत में कई छोटे-छोटे रोल्स किए, जिनमें 'नो वन किल्ड जेसिका', 'गो गोवा गॉन' और 'घनचक्कर' जैसी फिल्में शामिल हैं. साल 2017 में उन्होंने शॉर्ट फिल्म 'आबा' से डायरेक्शन की दुनिया में कदम रखा और फिर 'स्त्री' बनाई, जिसके लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू डायरेक्टर का अवॉर्ड भी मिला था.

Trending news