Top Ki Flop: फिल्म में इतना घाटा हुआ कि बिक गया जैकी श्रॉफ के घर का फर्नीचर भी, टाइगर को सोना पड़ा जमीन पर
topStorieshindi

Top Ki Flop: फिल्म में इतना घाटा हुआ कि बिक गया जैकी श्रॉफ के घर का फर्नीचर भी, टाइगर को सोना पड़ा जमीन पर

Amitabh Bachchan Flop Film: यह हिंदी फिल्म अंग्रेजी स्टाइल में बनी थी. जैकी श्रॉफ की पत्नी आयशा ने इसे प्रोड्यूस किया. लेकिन बूम उनके परिवार के लिए ऐसा धमाका साबित हुई, जिसमें उनका सब कुछ खत्म हो गया. कुछ बचा, तो केवल सिर पर कर्ज.

 

Top Ki Flop: फिल्म में इतना घाटा हुआ कि बिक गया जैकी श्रॉफ के घर का फर्नीचर भी, टाइगर को सोना पड़ा जमीन पर

Katrina Kaif Debut Film Boom: बूम 2003 में आई एक ब्लैक कॉमेडी थ्रिलर फिल्म थी, जिसे कैजाद गुस्ताद ने डायरेक्ट किया था। जैकी श्रॉफ की पत्नी आयशा श्रॉफ ने इसे प्रोड्यूस किया था. अमिताभ बच्चन, जैकी श्रॉफ, गुलशन ग्रोवर, पद्मलक्ष्मी, मधु सप्रे, जीनत अमान और कैटरीना कैफ की फिल्म में मुख्य भूमिकाएं थी. कैटरीना ने इसी फिल्म से डेब्यू किया था. यह फिल्म इतनी बड़ी फ्लॉप हुई कि इसने जैकी श्रॉफ को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया. फिल्म की लाइफटाइम कमाई सिर्फ 1.20 करोड़ रही. जबकि फिल्म के लिए लिया गया लोन ही 18 करोड़ का था. बाकी देनदारियां अलग थीं.

बर्बाद हो गया सब कुछ
बूम बॉक्स ऑफिस पर ऐतिहासिक डिजास्टर साबित हुई. फिल्म की कहानी फैशन वर्ल्ड और अंडरवर्ल्ड के कनेक्शन की थी. अमिताभ बच्चन डॉन बने थे. दुबई में काफी हिस्स शूट हुआ लेकिन इसकी कहानी से दर्शकों ने खुद को कनेक्ट नहीं किया. फैशन की दुनिया का ग्लैमर दर्शकों को सिनेमाघरों में नहीं ला सका. उल्टा इस तरह की फिल्म करने के लिए अमिताभ बच्चन को कड़ी आलोचना झेलनी पड़ी. फिल्म इतनी बड़ी फ्लॉप हुई कि लोगों का पैसा चुकाने में जैकी श्रॉफ का सब कुछ बिक गया. घर का फर्नीचर तक उन्हें बेचना पड़ा. अपने आपको कर्जे से मुक्त करने के लिए जैकी को रात दिन मेहनत करनी पड़ी. अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि हमने कुछ नया करने की कोशिश की थी लेकिन हमारा सब कुछ बर्बाद हो गया. मैंने लोगों का कर्ज उतारने के लिए जितना ज्यादा से ज्यादा काम कर सकता था किया. यह जरूरी नहीं कि आपका हमेशा सब कुछ अच्छा रहे. हर किसी की लाइफ में उतार चढ़ाव आते हैं, बस हमे अपने आदर्शों से नहीं डगमगाना है. जैकी के बेटे टाइगर श्रॉफ ने भी मीडिया में उन दिनों को याद करते हुए कहा कि मेरा बिस्तर तक बिक गया था और मैं जमीन पर सोया करता था.

अमिताभ ने दी धमकी
बूम के फेल होने के कई कारण थे. विदेश में पले बढ़े कैजाद गुस्ताद को भारतीय दर्शकों की नब्ज की कोई खबर नहीं थी. उन्होंने मेकिंग में भी खूब पैसा बहाया. नतीजा श्रॉफ फैमेली को भुगतना पड़ा. फिल्म की कहानी, स्क्रीनप्ले कुछ ठीक नहीं था. कलाकारों की एक्टिंग में भी कुछ दम नहीं दिखा. कुछ समीक्षकों ने तो बूम को सोफ्ट पोर्न फिल्म बताया. अमिताभ बच्चन यह फिल्म करके काफी दुखी हुए. एक तो फिल्म का ट्रीटमेंट अच्छा नहीं था और आलोचकों ने उन्हें काफी खरी-खोटी सुनाई. दूसरी ओर प्रोड्यूसर ने फिल्म की रिलीज तक उनकी फीस नहीं दी थी. उन्होंने कोर्ट में ले जाने और रिलीज रोकने की धमकी दी. तब पैसे मिले.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news