नहीं रहीं वी शांताराम की बेटी मधुरा पंडित, लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में बनाई थी जगह
Advertisement
trendingNow12445862

नहीं रहीं वी शांताराम की बेटी मधुरा पंडित, लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में बनाई थी जगह

Madhura Pandit Jasraj Passes Away: दिवंगत शास्त्रीय गायक पंडित जसराज की पत्नी एवं फिल्म निर्माता मधुरा पंडित जसराज का 86 साल की उम्र में निधन हो गया है. वह किसी ‘फीचर फिल्म’ का निर्देशन करने वाली सबसे उम्रदराज निर्देशक थीं.

नहीं रहीं वी शांताराम की बेटी मधुरा पंडित

दिवंगत शास्त्रीय गायक पंडित जसराज की पत्नी एवं फिल्म निर्माता मधुरा पंडित जसराज का उम्र संबंधी बीमारियों के कारण बुधवार सुबह निधन हो गया. 86 वर्ष साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांसें ली. मधुरा पंडित जसराज का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है. उन्होंने अपने पिता वी शांताराम पर किताब भी लिखी थी.

मधुरा के परिवार से जुड़े प्रीतम शर्मा ने बताया कि मुंबई के ओशिवारा श्मशान घाट में शाम को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. मधुरा मशहूर फिल्म निर्माता वी. शांताराम की बेटी थीं. मधुरा के पति एवं पद्म विभूषण विजेता पंडित जसराज का 2020 में 90 साल की आयु में निधन हो गया था.

AI को सौंपा जिंदगी का कंट्रोल और गायब हुआ Ex बॉयफ्रेंड....अनन्या पांडे की थ्रिलर फिल्म CTRL का ट्रेलर OUT

 

डायरेक्शन भी किया
उन्होंने संगीत के उस्ताद कहे जाने वाले पंडित जसराज से 1962 में शादी की थी. उनके दो बच्चे संगीत निर्देशक शारंग देव पंडित और टीवी अभिनेत्री दुर्गा जसराज हैं. फिल्म निर्माता एवं लेखक होने के अलावा मधुरा ने नाटकों तथा फिल्मों के निर्देशन किया और कई किताबें भी लिखीं.
 
क्यों दर्ज है लिम्का बुक में नाम
उन्होंने अपने पिता के जीवन पर '‘वी शांताराम: द मैन हू चेंज्ड इंडियन सिनेमा’ नामक किताब भी लिखी. मधुरा ने 2010 में मराठी फिल्म 'आई तुझा आशीर्वाद' का निर्देशन किया था. इसके साथ ही वह किसी ‘फीचर फिल्म’ का निर्देशन करने वाली सबसे उम्रदराज निर्देशक बनीं और लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में जगह बनाई.

इनपुट: एजेंसी

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Trending news