close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमिताभ बच्चन की हिरोइन सुमिता सान्याल का 71 साल की उम्र में निधन

 फिल्म 'आनंद' (1971) में अमिताभ बच्चन की हीरोइन रहीं बंगाली एक्ट्रेस सुमिता सान्याल का रविवार को 71 साल की उम्र में निधन हो गया. उन्होंने कोलकाता के देसप्रियो पार्क स्थित अपने घर में अंतिम सांस ली. 

अमिताभ बच्चन की हिरोइन सुमिता सान्याल का 71 साल की उम्र में निधन
अभिनेत्री सुमिता सान्याल 71 साल की उम्र में निधन

नई दिल्ली :  फिल्म 'आनंद' (1971) में अमिताभ बच्चन की हीरोइन रहीं बंगाली एक्ट्रेस सुमिता सान्याल का रविवार को 71 साल की उम्र में निधन हो गया. उन्होंने कोलकाता के देसप्रियो पार्क स्थित अपने घर में अंतिम सांस ली. 

9 अक्टूबर, 1945 को दार्जिलिंग में जन्मीं सुमिता का असली नाम मंजुला था. हालांकि, अपनी डेब्यू फिल्म के लिए उन्होंने अपना नाम सुचारिता रखा लेकिन बाद में फिल्ममेकर कनक मुखोपाध्याय ने उनका नाम सुमिता कर दिया. सुमिता 40 से ज्यादा बांग्ला फिल्मों में काम कर चुकी थीं. 

सुमिता ने 40 से ज्यादा बांग्ला फिल्मों में काम किया है. इनमें 1970 में आई एक फिल्म 'सगीना महतो' में उनके साथ दिलीप कुमार थे. उन्होंने 1960 में आई बांग्ला फिल्म 'खोका बाबुर प्रत्याबर्तन' से डेब्यू किया था. 

इसके अलावा उन्होंने 'गुड्डी', 'आशीर्वाद', और 'मेरे अपने' जैसी फिल्मों में भी महत्वपूर्ण भूमिकाएं अदा की थीं. सुमिता की शादी फिल्म एडिटर सुबोध रॉय के साथ हुई थी और उनका एक पुत्र भी है.