क्या है कोल्डप्ले? दीवानगी ऐसी करण जौहर तक को नहीं मिला टिकट, साइट क्रैश से बुकिंग तक, जानिए सब कुछ
Advertisement
trendingNow12443163

क्या है कोल्डप्ले? दीवानगी ऐसी करण जौहर तक को नहीं मिला टिकट, साइट क्रैश से बुकिंग तक, जानिए सब कुछ

What Is Coldplay: क्या आप जानते हैं कि लोगों में कोल्डप्ले को लेकर इतनी दीवानगी क्यों हैं? आखिर भारत में इसे लेकर लोग इतने ज्यादा एक्साइटेड क्यों हैं और क्यों ये सोशल मीडिया पर इतना ट्रेंड कर रहा है. जानिए सभी कुछ डिटेल में यहां.

कोल्डप्ले बैंड

What Is Coldplay: सोशल मीडिया पर लगातार 'कोल्डप्ले' ट्रेंड कर रहा है. ऐसे में कई लोगों के दिमाग में ये सवाल उठ रहा है कि आखिर ये कोल्डप्ले है? क्या और इसे लेकर लोगों में इतनी दीवानगी भी क्या है कि हर एक की जुबान पर कोल्डप्ले का ही नाम है. अगर आपको भी कोल्डप्ले क्या है, किससे जुड़ा हुआ है और इसका टिकट बुकिंग से रिलेटेड क्या अपडेट है,  तो चलिए हम आपको इस खबर में सब कुछ बताते हैं.

क्या है कोल्ड प्ले?
कोल्डप्ले एक ब्रिटिश रॉक बैंड है. जिसमें पांच मेंबर्स हैं. इन मेंबर्स के नाम क्रिस मार्टिन, जॉनी बकलैंड, गाय बैरीमेन, विल चैम्पियन और फिल हार्वे है. इस ग्रुप की स्थापना साल 1997 में हुई थी और शुरुआत में इसे बिग फैन नोज और स्टारफिश नाम से बुलाया जाता था. इस ग्रुप के मेन सिंगर क्रिस मार्टिन हैं और पियानिस्ट जॉनी बकलैंड हैं. गाय बैरीमेन और विल चैम्पियन बेसिस्ट (बास वादक) और ड्रमर हैं.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Coldplay (@coldplay)

 

क्या है कोल्ड प्ले का इंडिया से कनेक्शन?
अब आपको ये बताते हैं कि आखिर कोल्डप्ले का भारत से क्या कनेक्शन है. दरअसल, ये बैंड कई बार पहले भी भारत के प्रति अपने लगाव को जाहिर कर चुका है. यहां तक कि Hymn Of The Weekend गाना मुंबई में ही शूट किया था. इतना ही नहीं साल 2016 में कोल्डप्ले बैंड ने मुंबई में परफॉर्म भी किया था. जिसे देखने के लिए कई सेलेब्स आए थे.

जनवरी, 2025 में भारत में कर रहे इवेंट
कोल्डप्ले बैंड 9 साल बाद एक बार फिर से भारत आ रहा है. ये ग्रुप जनवरी 2025 में मुंबई में दो कॉन्सर्ट आयोजित करने वाला है, जिसकी तारीख 18 और 19 है. ये इवेंट मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स स्टेडियम में होगा. इस कॉन्सर्ट की टिकट की बुकिंग 22 सितंबर के रात 12 बजे से ऑनलाइन शुरू हो गई थी. 2500 से 35000 तक के करीबन डेढ़ लाख टिकट थे. स्टेडियम को पांच हिस्सों में बांटा गया है: थ्री स्टेज वाले स्टैंड, लाउंज और ग्राउंड  सबसे सस्ते टिकट लेवल 3 में हैं और सबसे महंगे लाउंज एरिया के लिए होंगे. इन टिकट्स को खरीदने के लिए करीबन 1.3 करोड़ लोगों ने एक साथ लॉगिन किया. जिससे सर्वर ठप्प हो गया. इस साइट के क्रैश होने के बाद अब कोई भी यूजर एक साथ केवल 4 टिकट ही बुक कर सकता है जो लिमिट पहले 8 थी.

महंगे दामों में बिक रहे टिकट
हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक कोल्डप्ले के टिकट न्यूज 18 शोशा के मुताबिक वियागोगो पर 18 जनवरी के शो के लिए  4,000 से शुरू होकर  7.7 लाख तक के बिक रहे हैं. वहीं एक और यूजर ने कहा कि इस टिकट्स को रिसेल करने पर 12,500 रुपये के टिकट की कीमत 1.21 लाख. जबकि लॉन्ज टिकट की कीमत 35,000 है जो कि 1.01 लाख में बिक रहे. जबकि सुबह ये टिकट 270,575  की कीमत पर बिक रहे थे.  

9 साल बाद 'कोल्डप्ले' मुंबई में फिर मचाएगा धूम, टिकट्स की बुकिंग हुई शुरू; ऐसे कर सकते हैं बुक

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Coldplay (@coldplay)

 

 

fallback

करण जौहर को भी नहीं मिला टिकट
कोल्डप्ले के टिकट को लेकर फिल्म मेकर करण जौहर ने भी इंस्टाग्राम स्टोरी पर रिएक्ट किया है. करण जौहर ने लिखा- 'मुझे मिनी कैली बहुत पसंद है. आपको जो चाहिए होता है वो हमेशा नहीं मिलता.लॉट्स ऑफ लव.' 

 

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में. 

Trending news