‘इस रोल के लिए छोड़ना होगा नॉनवेज...’ जब फिल्म निर्माता ने एक्ट्रेस से लिए था ये वादा; आज हैं इस एक्टर की पत्नी
Advertisement
trendingNow12343293

‘इस रोल के लिए छोड़ना होगा नॉनवेज...’ जब फिल्म निर्माता ने एक्ट्रेस से लिए था ये वादा; आज हैं इस एक्टर की पत्नी

80s Famous Actress: 70 से 80 के दशक में कई एक्ट्रेसेस थी, जिन्होंने हिंदी सिनेमा पर राज किया. उन्होंने अपने किरदारों और अभिनय से दर्शकों का खूब दिल जीता. उन्हीं में से एक जरीना वहाब भी थीं. जिन्होंने जितनी भी फिल्मों में काम किया अपने अभिनय से दर्शकों का मन मोह लिया. उन्हीं में उनकी एक फिल्म 'भगवान श्रीकृष्ण' पर आधारित थी.

Zarina Wahab Left Non Veg For Film Gopal Krishna

Zarina Wahab Left Non Veg For Film Gopal Krishna: 70 से 80 के दशक में कई अभिनेत्रियों ने हिंदी सिनेमा से लेकर अपने फैंस के दिलो पर राज किया. आज भी उनके अभिनय को काफी पसंद किया जाता और याद किया जाता है. आज भी उनके एक्ट्रेस की यादगार फिल्मों को ओटीटी या यूट्यूब जैसे प्लेटफॉर्म पर देखा जा सकता है. उन्हीं अदाकाराओं में से एक जरीना वहाब भी थीं. 

जरीना वहाब ने कई हिंदी फिल्मों में काम किया है, जिनमें उन्होंने अपने दमदार किरदारों से दर्शकों का दिल जीत लिया. उनकी यादगार फिल्मों में से एक 'भगवान श्रीकृष्ण' पर आधारित फिल्म 'गोपाल कृष्ण' थी, जो साल 1979 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में श्री कृष्ण की भूमिका सचिन पिलगांवकर ने निभाई थी. इस फिल्म के निर्माता ताराचंद बड़जात्या और डायरेक्टर विजय शर्मा थे. 

fallback

फिल्म के लिए चुनी गई थी दूसरी एक्ट्रेस

जरीना वहाब ने अपने एक इंटरव्यू में दौरान इस फिल्म से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया था और बताया था कि उनको फिल्म में रोल कैसे मिला था. एक्ट्रेस ने बताया था कि फिल्म के लिए निर्देशक-निर्माता ने किसी दूसरी एक्ट्रेस को साइन किया था, लेकिन किसी कारणों के चलते उन्हें रिप्लेस कर दिया गया. जब फिल्म निर्माता ने जरीना को बुलाया था उस समय उनको तेज बुखार था, लेकिन बावजूद एक्ट्रेस उससे मिलने गईं. 

तेज बुखार में की थी फिल्म की शूटिंग 

किस्सा टीवी के मुताबिक बड़जात्या जल्द से जल्द इस फिल्म की शूटिंग शुरू करना चाहते थे. इसलिए उन्होंने जरीना वहाब को बुलाया था और उन लोगों ने फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी. ये राजश्री के साथ जरीना की तीसरी फिल्म थी, लेकिन इस फिल्म के लिए ताराचंद बड़जात्या ने जरीना वहाब के सामने एक बहुत बड़ी और कठोर शर्त रखी थी, जिसको एक्ट्रेस ने मान लिया था.

खूब हुआ करते थे आशा पारेख और शम्मी कपूर के चर्चे, क्या सच में कर ली थी दोनों ने गुपचुप शादी? सालों बाद खुला राज

fallback

निर्माता ने रखी थी एक खास शर्त 

1979 में आई इस फिल्म 'गोपाल कृष्ण' के निर्माता ताराचंद बड़जात्या ने जरीना वहाब को इस फिल्म में राधा का किरदार के लिए कास्ट किया था, जिसके लिए उन्होंने जरीना के एक शर्त रखी थी और वो ये थी की, 'जरीना, तुम राधा जी का रोल कर रही हो. वादा करो कि तुम नॉनवेज नहीं खाओगी जब तक कि तुम इस फिल्म में काम करोगी' और उन्होंने ये शर्त मान ली थी. 

हमेशा से एक्ट्रेस बनना चाहती थीं जरीना 

1959 को विशाखापट्टनम में जन्मी जरीना वहाब आज के समय में 65 साल की हैं. जरीना ने एक दिन अखबार में छपे फिल्म इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया पुणे का ऐड पढ़ा, जिसके बाद उन्होंने एडमिशन के लिए फॉर्म भरा और उन्हें दाखिला मिल गया. कोर्स पूरा करने के बाद वे मुंबई में एक छोटे से फ्लैट हो गईं. उनकी मां ने उनको समझाया भी, लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनानी है.

fallback

जरीना वहाब की पर्सनल लाइफ 

वहीं, अगर जरीना वहाब की पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो उन्होंने 1986 में एक्टर आदित्य पंचोली से शादी कर ली थी. जरीना, आदित्य पंचोली से उम्र में 6 साल बड़ी है. दोनों के दो बच्चे भी हैं, जिनमें बेटा सूरज पंचोली और बेटी सना पंचोली है. सूरज पंचोली भी एक्टर हैं. बात दें, जरीना 'घरौंदा', 'अनपढ़', 'सावन को आने दो', 'नैया' और 'तड़प' जैसी कई शानदार फिल्मों में नजर आ चुकी हैं, लेकिन उनको पहचान राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म 'चितचोर' से मिली थी. 

Trending news