Bollywood में एक्टिंग से मचाई थी धूम, पर लगा ‘प्रेम रोग’ तो घर से भाग गई थीं ये दोनों सगी बहनें; एक ने तो विलेन से की शादी!
Advertisement
trendingNow11447106

Bollywood में एक्टिंग से मचाई थी धूम, पर लगा ‘प्रेम रोग’ तो घर से भाग गई थीं ये दोनों सगी बहनें; एक ने तो विलेन से की शादी!

Bollywood Love Story: कहते हैं प्रेम के आगे पूरी दुनिया फीकी लगती है. जब इंसान प्यार में हो तो कुछ सही गलत नहीं होता. बस दिल के आगे मजबूर वो शख्स वही करता है जिसमें उसे खुशी मिलती हो. कुछ ऐसा ही हुआ था बॉलीवुड की दो एक्ट्रेस के साथ जो रिश्ते में सगी बहनें भी थीं. हम बात कर रहे हैं पद्मिनी कोल्हापुरे और शिवांगी कोल्हापुरे की. 

फोटो - सोशल मीडिया

Padmini Kolhapure and Shivangi Kolhapure: इश्क पर जोर नहीं है ये वो आतिश गालिब कि लगाए ना लगे बुझाए ना बुझे....इश्क की इस आग में ना जाने कितने दिल जले और बात जब-जब बॉलीवुड की हो तो फिर इश्क में फनाह हो चुके सेलेब्रिटीज की कोई कमी नहीं. ऐसे एक्टर्स जिन्हें जब प्यार हुआ तो उसके आगे कुछ नहीं दिखा. ऐसी ही मोहब्बत में रंगी थी बॉलीवुड की दो एक्ट्रेस जो रिश्ते में सगी बहनें थीं. इन्हें हर कोई खूब पहचानता है. हम बात कर रहे हैं अपने दौर की मशहूर एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरे और उनकी बहन शिवांगी कोल्हापुरे की. 

21 की उम्र में ही दिल लगा बैठी थीं पद्मिनी 
वो सात दिन, प्रेम रोग, विधाता, सौतन, प्यार झुकता नहीं जैसी सुपरहिट फिल्मों से खूब नाम कमाने वालीं खूबसूरत एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरे ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट ही एक्टिंग में डेब्यू कर लिया था. लिहाजा बचपन से ही खूब काम करने के बाद उन्होंने काफी जल्दी ही इंडस्ट्री को अलविदा भी कह दिया. लेकिन सिर्फ यही वजह नहीं थी एक्टिंग छोड़न की बल्कि कोई और भी कारण था. दरअसल, काफी कम उम्र में ही पद्मिनी प्यार में पड़ गई थीं. वो भी किसी एक्टर के प्यार में नहीं बल्कि फिल्ममेकर प्रदीप शर्मा के लिए उनका दिल धड़क उठा था. इन्हें सब टूटू शर्मा के नाम से ही जानते थे. जब पद्मिनी के घरवालों ने दोनो के रिश्ते के बारे में सुना तो उन्हें काफी गुस्सा आया और शादी के लिए साफ-साफ इंकार कर दिया. क्योंकि दोनों अलग-अलग कास्ट से थे. लिहाजा जब किसी भी तरह से घरवाले नहीं माने तो पद्मिनी चुपके से घर से भाग गईं और 14 अगस्त  1986 को दोनों ने शादी कर घर बसा लिया. आज वो इस रिश्ते में बेहद खुश हैं और परिवार के साथ खुशहाल जिंदगी जी रही हैं.

fallback

शिवांगी कोल्हापुरे ने भी भागकर की शादी
वहीं सिर्फ पद्मिनी कोल्हापुरे ही नहीं बल्कि उनसे कुछ साल पहले उनकी बड़ी बहन शिवांगी ने भी कुछ ऐसा ही किया था. वो बॉलीवुड के सबसे बड़े विलेन शक्ति कपूर के प्यार में इस कदर दीवानी हुईं कि घर-परिवार सब कुछ पीछे छोड़ उनके साथ जिंदगी बिताने निकल पड़ीं. वो भी तब जब वो महज 18 साल की थीं. वो खुद फिल्मों में एक्टिंग कर रही थीं और सेट पर ही दोनों की मुलाकात हुई थी. हालांकि शिवांगी की इस हरकत से उनके माता-पिता काफी नाराज हुए थे और उनसे सारे रिश्ते भी खत्म कर लिए थे. पर आज सालों बाद रिश्ते सुधर चुके हैं. 

fallback

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

Trending news