मुस्लिम से शादी करने पर सोनाक्षी सिन्हा की मांग में खटका सिंदूर? जानें क्यों किया ऐसा
Advertisement
trendingNow12309163

मुस्लिम से शादी करने पर सोनाक्षी सिन्हा की मांग में खटका सिंदूर? जानें क्यों किया ऐसा

Sonakshi की शादी के बाद वो लगातार ट्रोलिंग का शिकार हो रही हैं. कभी मुस्लिम से शादी करने पर लोग सवाल उठा रहे तो कोई मांग में सिंदूर लगाने पर सवाल कर रहे. तो चलिए आपको बताते है कि मुस्लिम लड़के से शादी करने के बाद भी सोनाक्षी ने क्यों भरी मांग.

 

सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल

Sonakshi Jaheer Wedding: सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) और जहीर इकबाल की जब से शादी हुई है दोनों किसी ना किसी वजह से ट्रोल्स के निशाने पर हैं. इन दोनों की शादी का आज चौथा दिन है और लगातार कभी परिवार के नाम पर तो कभी एक्ट्रेस के सिंदूर वाली पिक के लिए लोग सोशल मीडिया पर सवाल पूछ रहे हैं. कई लोगों ने तो ये भी लिख दिया कि जब मुस्लिम से शादी को तो मांग में सिंदूर क्यों लगाया. चलिए आपको इन सारे सवालों के जवाब देते हैं.

वेडिंग रिसेप्शन लुक पर कई सवाल
सोनाक्षी सिन्हा ने कोर्ट मैरिज में सफेद रंग की साड़ी पहनी तो वहीं वेडिंग रिसेप्शन में सुर्ख लाल रंग की साड़ी, मांग में सिंदूर, हाथ में लाल चूड़ी और आलता लगाए दिखीं. सोनाक्षी का ये लुक ठीक वैसा ही था जैसा किसी हिंदू सुहागन महिला का होता है. ऐसे में सोनाक्षी का ये लुक कुछ लोगों को सोशल मीडिया पर खटकने लगा. कई लोगों ने तो सोनाक्षी की वायरल वेडिंग रिसेप्शन फोटो पर ये तक कमेंट कर दिया कि जब मुस्लिम में शादी की है तो मांग क्यों भरी है?

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sonakshi Sinha (@aslisona)

 

जानिए क्यों लगाया सिंदूर?
दरअसल, सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल (Jaheer Iqbal) ने स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत शादी की है. जिसमें किसी भी कपल का अपने रिलीजन को चेंज करना जरूरी नहीं होता. यानी कि स्पेशल मैरिज एक्ट सभी धर्मों पर लागू होता है. फिर चाहे वो हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, जैन, बौध या किसी भी धर्म का हो. इस कानून के तहत शादी रजिस्टर करवाने के लिए धर्म बदलने की जरूरत नहीं है. इस कानून के जरिए भारत के हर नागरिक को ये संवैधानिक अधिकार दिया गया है कि वो जिस धर्म या जाति में चाहे, वहां शादी कर सकता है.

 

 

'मुझे नहीं आता था बेचना....' अक्षय कुमार- अजय देवगन के साथ काम कर चुकीं एक्ट्रेस का खुलासा

 

fallback

'खंडहर' बनता जा रहा सलमान खान के इस को-एक्टर का करोड़ों का घर, कभी यहां मिली थी लाश

23 जून को शादी के बाद रखा ग्रैंड रिसेप्शन
सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल ने कोर्ट मैरिज के बाद शानदार वेडिंग रिसेप्शन भी रखा. जिसमें बॉलीवुड के सारे दिग्गज सितारे एक छत के नीचे आए और न्यूली वेड कपल को ब्लेसिंग्स दी. हालांकि इस रिसेप्शन में सोनाक्षी की मां और शत्रुघ्न सिन्हा के चेहरे पर बेटी की शादी की वो खुशी नहीं दिखी जो पेरेंट्स की होती हैं. ऐसे में लोग कई तरह के सवाल जरूर सोशल मीडिया पर पूछ रहे हैं. 

Trending news