Advertisement
trendingPhotos2387383
photoDetails1hindi

क्यों है इस जापानी एनीमे वेब सीरीज को लेकर लोगों के बीच पागलपन, एक बार आपने भी देख ली तो लग जाएगी लत

लोगों के बीच एनीमे वेबसीरीज को लेकर अलग तरह का दीवानापन देखा जा रहा है. मार्वल्स और डीसी फैंस की तरह एनीमे के भी कई सारे लोग फैन हैं. एनीमे की दुनिया में जापान की ये एनीमे वेबसीरीज सभी के दिलों में राज करती है. आइए जानते हैं इसके पीछे की खास वजह

Jujutsu Kaisen

1/6
Jujutsu Kaisen

Jujutsu Kaisen एनीमे आजकल की जेनरेशन, जिसको हम Gen-Z भी बुलाते हैं, इनको काफी ज्यादा पसंद आई है. इस एनीमें ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को भी अपने नाम किया है. ये पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले एनीमे बना है. लोगों ने इसकी कहानी और खूबसूरत एनिमेशन को काफी पसंद किया है.

एनीमे की बेसिक स्टोरी

2/6
एनीमे की बेसिक स्टोरी

Jujutsu Kaisen नाम के इस जापानी एनीमे में कठिनाई, पछतावा, शर्म, निगेटिन इमोशन, जैसे कई भावनाओं को अच्छी तरह दिखाया है. इसमें एक हाईस्कूल में पढ़ने वाले लड़के के संघर्ष को बड़ी रोचकता के साथ दिखाया गया है. दुनियाभर के लोगों ने उस पात्र से अपने आपको काफी ज्यादा रिलेट किया. इसीलिए इस सीरीज ने वर्ल्ड रिकॉर्ड तक जीत लिया.

कहां मिलेगा ये एनीमे सीरीज

3/6
कहां मिलेगा ये एनीमे सीरीज

यह सीरीज आपको नेटफ्लिक्स और प्राइम दोनों पर मिल जाएगी. इस सीरीज के दो सीजन है. इस सीरीज का पहला सीजन 3 अक्टूबर, 2020 को रिलीज हुआ था, जिसको बड़ी सफलता मिली थी. वहीं Jujutsu Kaisen का दूसरा सीजन 2023 में आया था. सीजन 1 में लगभग 24 एपिसोड है, वहीं सीजन 2 में 23 एपिसोड रिलीज हुए थे.

कास्ट और डायरेक्शन

4/6
कास्ट और डायरेक्शन

इस एनिमे में कई सारे पात्रों ने काम किया है. जैसे कि Jun'ya Enoki, Yûichi Nakamura आदि. इस सीरीज में Jujutsu Kaisen मेन करेक्टर है, जिसका रोल Yuji Itadori ने निभाया है. इस एनीमे के डाइरेक्टर का नाम Sunghoo Park है.

सीरीज का ट्रेंड

5/6
सीरीज का ट्रेंड

डिजिटल रूप में मजबूत होने से हमने कई सारी चीजें बनाई. जिसमें एनीमे को भी बनाया गया. जब एनीमे अस्तित्व में आया, इसके आगे सबकुछ फीका पड़ गया. आजकल का युवा एनीमे को ज्यादा पसंद कर रहा है. इसके पीछे खूबसूरत एनीमे क्रिएशन और उसकी कहानी एक बड़ी वजह है. एनीमे में दिखाई जाने वाली समस्याओं से लोग कनेक्ट हो पा रहे हैं, इससे वे एनीमे को ज्यादा पसंद कर रहे हैं.

Disclaimer

6/6
Disclaimer

प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में सामान्य जानकारियों की मदद ली है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है. आप कहीं भी कुछ भी इससे जुड़ा पढ़ें तो उससे पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़