ग्वालियर के इस लड़के की शक्ल पर न जाएं, अंग्रेजी तो दूर स्पेनिश और इटालियन भी फर्राटे से बोलता है
Advertisement

ग्वालियर के इस लड़के की शक्ल पर न जाएं, अंग्रेजी तो दूर स्पेनिश और इटालियन भी फर्राटे से बोलता है

हमारे देश में टैलेंट की कमी नहीं है. आए दिन हमें कुछ न कुछ ऐसी चीजें देखने को मिल ही जाती है, जिसके बारे में हम कभी कल्पना भी नहीं कर सकते. इसमें कोई संदेह नहीं कि इंटरनेट ने हमारे जीवन शैली में बहुत बड़ा प्रभाव डाला है. 

ग्वालियर के इस लड़के का नाम कालू है (फोटो: यू-ट्यूब)

नई दिल्ली: हमारे देश में टैलेंट की कमी नहीं है. आए दिन हमें कुछ न कुछ ऐसी चीजें देखने को मिल ही जाती है, जिसके बारे में हम कभी कल्पना भी नहीं कर सकते. इसमें कोई संदेह नहीं कि इंटरनेट ने हमारे जीवन शैली में बहुत बड़ा प्रभाव डाला है. जब इंटरनेट नहीं था तो हम में से ऐसे कई लोग होंगे जो चाह कर भी अपनी प्रतिभाओं को सबके सामने नहीं ला पाते होंगे, लेकिन इंटरनेट के आने से आज हम अपनी प्रतिभाओं को पूरी दुनिया के सामने रख देते हैं. 

यह लड़का 6 भाषाओं में बात कर सकता है

इसी क्रम में आज हम बात करने जा रहे हैं मध्य प्रदेश के ग्वालियर के एक ऐसे लड़के की जो अंग्रेजी तो दूर स्पेनिश और इटालियन भी फर्राटे से बोल सकता है. हालांकि इसकी शक्ल देखकर आप यह अंदाजा भी नहीं लगा सकते कि यह लड़का जिसका नाम कालू है, वह 6 भाषाओं में बात कर सकता है. 

ग्वालियर फोर्ट की कहानी को कई भाषाओं में सुनाता है

Amazing Videos नामक एक यू-ट्यूब चैनल द्वारा अपलोड किया गया यह वीडियो इन दिनों काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में कालू का एक इंटरव्यू दिखाया गया है, जो 6 भाषाओं में बात कर सकता है. दरअसल, यह कालू नाम का लड़का ग्वालियर फोर्ट की कहानियों को अंग्रेजी, स्पेनिश और इटालियन सहित 6 भाषाओं में सुनाता है. 

दिल्ली, चेन्नई और बेंगलुरु भी कर चुका है विजिट 

कालू कहता है कि वह ग्वालियर फोर्ट के बारे में अच्छे से जानता है और वह वहां का लोकल लड़का है. वह कहता है कि वह सिर्फ ग्वालियर फोर्ट ही नहीं बल्कि दिल्ली, चेन्नई और बेंगलुरु भी विजिट कर चुका है.

हालांकि वीडियो में यह नहीं बताया गया है कि इसने ये भाषाएं कहां से सीखी है, लेकिन यह अनुमान लगाया जा सकता है कि एक गाइड के रूप में नजर आ रहे इस लड़के को टूरिस्टों के माध्यम से ही इन भाषाओं की ज्ञान हुई होगी.  

 

Trending news