Oscar 2024: नॉमिनेशन से बाहर होने पर 'बॉर्बी' एक्ट्रेस मार्गोट रॉबी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- 'बुरा महसूस करने का...'
Advertisement
trendingNow12090742

Oscar 2024: नॉमिनेशन से बाहर होने पर 'बॉर्बी' एक्ट्रेस मार्गोट रॉबी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- 'बुरा महसूस करने का...'

Margot Robbie reacts to Oscar snub: दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड्स में से एक ऑस्कर अवॉर्ड्स 2024 के नॉमिनेशन पर उंगलियां उठ रही हैं. और ऐसा कोई और नहीं बल्कि खुद हॉलीवुड एक्टर्स ने किया है. 'बॉर्बी' की एक्ट्रेस मार्गोट रॉबी और निर्देशक ग्रेटा गेरविग को नॉमिनेशन में शामिल ना करने के बाद आलोचना हो रही है.

'बॉर्बी' एक्ट्रेस मार्गोट रॉबी ने ऑस्कर नॉमिनेशन पर रखी अपनी राय

Margot Robbie reacts to Oscar snub: दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कारों में शामिल ऑस्कर अवार्ड्स के नामिनेशन (Oscar Awards 2024 nomination) का ऐलान आखिरकार 23 जनवरी को हो गया है. 96वें अकादमी पुरस्कार नॉमिनेशन में 'ओपेनहाइमर', 'बार्बी', 'पुअर थिंग्स', 'किलर्स ऑफ द फ्लावर मून' और 'मेस्ट्रो' का दबदबा रहा. हालांकि, फिल्म 'बार्बी' की मुख्य अभिनेत्री मार्गोट रॉबी और निर्देशक ग्रेटा गेरविग (Greta Gerwig) को नॉमिनेशन लिस्ट से बाहर रखा गया था. इससे न केवल इसके कलाकार और क्रू नाराज हुए बल्कि कई लोकप्रिय हॉलीवुड अभिनेताओं ने भी अपनी निराशा व्यक्त की.

अब, आखिरकार 'बार्बी' एक्ट्रेस मार्गोट रॉबी (Margot Robbie) ने इस पर अपनी राय व्यक्त की है. नॉमिनेशन न मिलने पर एक्ट्रेस खुद भी नाराज नहीं हैं. मार्गोट रॉबी ने कहा, ''जब आप जानते हैं कि आप पर ईश्वर का आशीर्वाद है तो बुरा महसूस करने का कोई कारण नहीं है. ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि ग्रेटा गेरविग को निर्देशन के लिए नॉमिनेट किया जाना चाहिए था. उन्होंने जो किया है, वह करियर और जीवनकाल में केवल एक बार होता है. लेकिन, यह सभी फिल्मों के लिए बहुत अच्छा साल था.'' उन्होंने 'बार्बी' को ऑस्कर में आठ नॉमिनेशन मिलने पर भी खुशी व्यक्त की है.

हॉलीवुड एक्टर्स ने क्या कहा?
ऑस्कर के इतिहास में ऐसा कम ही देखा गया है कि अगर किसी कलाकार को नॉमिनेशन नहीं मिलता है तो उसके साथी कलाकार इसका विरोध करते हैं. और तो और विरोध करने वालों में वो लोग भी शामिल हैं, जिन्हें नॉमिनेट किया गया है. आइए जानते हैं अभिनेत्री मार्गोट रॉबी और निर्देशक ग्रेटा गेरविग को नॉमिनेशन ना मिलने पर और अभिनेताओं ने क्या कुछ कहा.

रेयान गोसलिंग
नॉमिनेशनल लिस्ट आने के बाद धीरे-धीरे इसे लेकर बातें शुरू हो गईं और नॉमिनेशन के मानदंड का मुद्दा उठाया गया. सबसे पहली उंगली खुद बार्बी एक्टर रेयान गोसलिंग ने उठाई, जिन्होंने नॉमिनेशन के तुरंत बाद एक बयान जारी कर अपनी नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा, "बार्बी के बिना, केन (रेयान का किरदार) का अस्तित्व नहीं है. उसी तरह, ग्रेटा के बिना, 'बार्बी' फिल्म का अस्तित्व नहीं है. इस फिल्म को लोकप्रिय बनाने में इन दोनों का बहुत बड़ा योगदान है.'' रेयान ने आगे कहा कि सिर्फ ये कहना काफी नहीं होगा कि वो इन दोनों को नॉमिनेशन नहीं मिलने से निराश हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Margot Robbie (@margotrobbieofficial)

सिमू लियू
24 जनवरी को फिल्म में मार्गोट रॉबी के एक अन्य सह-कलाकार सिमू लियू ने ऑस्कर में नॉमिनेट ने होने पर निराशा व्यक्त की. उन्होंने कहा, ''फिल्म में शामिल होने से मुझे यह पता चला कि ग्रेटा और मार्गोट को 'बार्बी' बनाने के लिए कितनी कड़ी मेहनत करनी पड़ी और उन्होंने इसे कितने अच्छे तरीके से सबके सामने पेश किया. दोनों ने मिलकर एक मूवमेंट शुरू किया, जिसने दुनिया के दिलों को छुआ और सिनेमा को फिर से मजबूत किया. वे हर चीज के हकदार हैं. वे सब कुछ हैं.''

रॉबर्ट डाउनी जूनियर
रॉबर्ट डाउनी जूनियर, जिन्हें सहायक भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए ऑस्कर पुरस्कार में 'ओपेनहाइमर' के लिए नॉमिनेट किया गया है, ने भी रॉबी के दावे के बारे में अपने विचार व्यक्त किए. वैराइटी डॉट कॉम के मुताबिक रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने कहा, ''मेरी राय में मार्गोट रॉबी को पूरा श्रेय नहीं मिल रहा है.''

'बार्बी' ने हासिल किए ऑस्कर अवार्ड्स 2024 नॉमिनेशन
बेस्ट मोशन पिक्चर
सपोर्टिंग रोल में बेस्ट एक्टर
सपोर्टिंग रोल में बेस्ट एक्ट्रेस
बेस्ट डिजाइन डिजाइन
बेस्ट अडेपटिड स्क्रीनप्ले
बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग
बेस्ट प्रोडक्शन डिजाइन.

Trending news