फ्रांसीसी एक्टर एलेन डेलन ने 88 की उम्र में दुनिया को अलविदा, इंडस्ट्री से लेकर फैंस तक.. हर कोई दे रहे श्रद्धांजलि
Advertisement
trendingNow12390521

फ्रांसीसी एक्टर एलेन डेलन ने 88 की उम्र में दुनिया को अलविदा, इंडस्ट्री से लेकर फैंस तक.. हर कोई दे रहे श्रद्धांजलि

Alain Delon Died: फ्रांसीसी मीडिया के मुताबिक, मशहूर फ्रांसीसी अभिनेता एलेन डेलन, जिन्होंने अपनी भूमिकाओं से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति जीती थी, का 88 साल की उम्र में निधन हो गया है. एलेन ने विलेन और पुलिस ऑफिस के किरदारों को निभाकर दुनियाभर में अपने फैंस का दिल जीता था. 

Alain Delon Passes Away At 88

Alain Delon Passes Away: फ्रांसीसी मीडिया के मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मशहूर अभिनेता एलेन डेलन, जिन्हें उनके किरदारों के लिए जाना और पसंद किया जाता था, ने 88 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. रविवार को एलेन डेलन के निधन की खबर आने के बाद, सोशल मीडिया पर फैंस और बाकी सेलेब्स ने उन्हें श्रद्धांजलि देना शुरू कर दिया. साथ ही, सभी बड़े फ्रांसीसी मीडिया ने उनके शानदार करियर के बारे में उनके फैंस को जानकारी देने शुरू कर दिया है. 

एलेन डेलन ने अपने करियर में विलेन और पुलिस ऑफिस के कई सारे किरदार निभाए हैं, जिनके लिए उनको जाना जाता था. साथ ही उन्होंने अपने पोलाइट नेचर दुनियाभर के लोगों के दिलों को छुआ. उनके निधन की खबर से उनके फैंस काफी आहत है. डेलन ने न केवल फिल्मों में काम किया, बल्कि वे एक शानदार निर्माता भी थे. उन्होंने टीवी शो के बाद सालों तक फिल्मों में काम किया. उनकी सख्त लेकिन इमोशनल इमेज ने उन्हें फ्रांस के सबसे यादगार हीरोज में से एक बना दिया. 

fallback

कैसर सं लड़ रहे थे जंग 

इस साल की शुरुआत में, उनके बेटे एंथनी ने जानकारी देते हुए बताया था कि उनके पिता और एक्टर एलेन डेलन को बी-सेल लिम्फोमा, एक तरह के कैंसर, का पता चला था. वहीं, उनके निधन की खबर सुनने के बाद फ्रांसीसी राष्ट्रपति एम्मानुएल मैक्रों ने भी अपने X (ट्विटर) हैंडस पर उनको श्रद्धांजलि दी. उन्होंने लिखा, 'एलेन डेलन ने लेजेंडरी भूमिकाएं निभाईं और दुनिया को सपने दिखाए. उदास, फेमस और रहस्यमय, वे सिर्फ एक स्टार नहीं थे'. रविवार को एलेन डेलन के बच्चों ने उनके निधन की घोषणा फ्रांसीसी राष्ट्रीय समाचार एजेंसी एएफपी को दी. 

कौन हैं 'केटामाइन क्वीन' जसवीन संघा? जिसका मैथ्यू पेरी की मौत से है सीधा संबंध; क्या हुआ था एक्टर के मरने से कुछ दिन पहले

एलेन डेलन का करियर 

अपने करियर के शिखर पर साल 1960 और 1970 के दशक में, एलेन डेलन दुनिया के टॉप डायरेक्टर्स  जैसे लुचिनो विस्कोंटी और जोसेफ लोज़ी के साथ काम करने के लिए चुने गए थे. अपने बाद के सालों में डेलन फिल्म इंडस्ट्री से उब गए थे. उनका मानना था कि पैसे ने सिनेमा के सपने को खत्म कर दिया. साल 2003 में 'ले नोवेल ऑब्जर्वेटर' में उन्होंने लिखा, 'पैसे, बिजनेस और टेलीविजन ने सपनों की दुनिया को खत्म कर दिया है. मेरा सिनेमा मर चुका है और मैं भी'. लेकिन वे काम करते रहे और अपने 70 के दशक में कई टीवी मूवीज में नजर आए. 

Trending news