Miss Universe Contest की कर्ता-धर्ता हैं ये अरबपति ट्रांसवुमेन, दर्द में बीता है पूरा बचपन; ऐसी रही लाइफ
Advertisement

Miss Universe Contest की कर्ता-धर्ता हैं ये अरबपति ट्रांसवुमेन, दर्द में बीता है पूरा बचपन; ऐसी रही लाइफ

Miss Universe Organization Owner: मिस यूनिवर्स कॉम्पिटिशन की कर्ता-धर्ता Anne Jakkaphong Jakrajutatip का नाम पिछले कुछ दिनों से खूब सुर्खियों में छाया हुआ है. आइए, Anne के बारे में यहां जानते हैं?

मिस यूनिवर्स ऑर्गनाइजेशन की मालिक

Miss Universe Contest 2023: 71वें मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट अपने अंतिम चरण यानी फिनाले तक पहुंच गया है. साल 2023 मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के दौरान एक नाम लगातार सुर्खियों में छाया हुआ है और वह है, मिस यूनिवर्स ऑर्गनाइजेशन की नई मालिकन Anne Jakkaphong Jakrajutatip का. मिस यूनिवर्स ऑर्गनाइजेशन को Anne ने अक्टूबर 2022 में IMG Worldwide से 20 मिलियन डॉलर यानी 163 करोड़ रुपए में खरीदा था.  

कौन हैं Anne? 

Anne Jakkaphong Jakrajutatip थाईलैंड की बड़ी बिजनेसवुमन हैं, एक दौर था जब Anne ने अपना बचपन बहुत सारी मुश्किलों में काटा है. आज 43 साल की Anne को Anne JKN के नाम से भी जाना जाता है. वह थाईलैंड के JKN Global Group की मालकिन हैं. Anne एक ट्रांसवुमेन हैं, उन्हें लाइफ इन्सपायर्ड फॉर ट्रांससेक्शुअल (LIFT) भी कहा जाता है. 

स्कूल में टीचर ने किया यौन शोषण 

Anne बचपन में ऑल बॉयज स्कूल में पढ़ती थीं, उनकी जेंडर आइडेंटिटी के कारण क्लास के बच्चे उन्हें खूब परेशान किया करते थे. यहां तक की Anne के टीचर ने भी उनका यौन शोषण किया था. इस घटना के बाद Anne ने स्कूल छोड़ दिया था. कम उम्र में ही Anne ने पेट्रोल पंप पर नौकरी करनी शुरू कर दी थी. 

पढ़ाई के लिए घर के साथ-साथ छोड़ा देश!

Anne ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा, वह बचपन से ही खुद को लड़की मानती थीं, जब वह छोटी थीं तो मां के कपड़े पहनती और लड़की बनना चाहती थीं. लेकिन उन्हें फैमिली का स्पोर्ट नहीं मिली और फिर कुछ समय बाद उन्होंने अपना घर छोड़ दिया और पढ़ाई के लिए ऑस्ट्रेलिया चली गईं. 

Anne ने पढ़ाई पूरी करने के बाद थाईलैंड वापस आ गईं और वहां फैमिली के बिजनेस में हाथ बंटाना शुरू किया, इसके बाद Anne ने अपना बिजनेस शुरू किया. आज वही Anne टॉप कंटेंट मैनेजमेंट और डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी JKN ग्लोबल मीडिया की सीईओ हैं. Anne अपनी मेहनत के दम पर पहली थाई ट्रांसजेंडर वुमन बनी हैं. Anne को क्वीन ऑफ इंडियन कंटेंट भी कहा जाता है, क्योंकि इंडियन टीवी शो और सीरीज को थाई टीवी तक पहुंचाने में उनका बहुत बड़ा रोल रहा है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news