प्रतीक गांधी की फिल्म 'Bhavai' में अपने म्यूजिक से धमाल मचाएंगे Aanand Shandilyaa
Advertisement

प्रतीक गांधी की फिल्म 'Bhavai' में अपने म्यूजिक से धमाल मचाएंगे Aanand Shandilyaa

म्यूजिक डायरेक्टर आनंद शांडिल्य (Aanand Shandilyaa) फिल्म रावणलीला (भवई) से बड़े पर्दे पर जादू बिखेरने जा रहे हैं.

फोटो साभार: Instagram

नई दिल्ली: हर्षद मेहता के जीवन पर आधारित वेबसीरीज 'स्कैम' के बाद से ही लोगों को बेसब्री से प्रतीक गांधी की अगली फिल्म का इंतजार है. अब प्रतीक की फिल्म 'भवई' (Bhavai) रिलीज के लिए तैयार है. फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर जोरों से बज बना हुआ है. इस फिल्म में प्रतीक गांधी के साथ एक और खासियत मौजूद है वह है फिल्म के म्यूजिक डायरेक्टर आनंद शांडिल्य (Aanand Shandilyaa). जो 14 साल के संघर्ष के बाद अब बड़े पर्दे पर अपने म्यूजिक से लोगों का दिल जीतने आ रहे हैं.

रावणलीला से नाम बदलकर हुआ भवई 

उत्तरप्रदेश के आनंद शांडिल्य (Aanand Shandilyaa) जल्द ही म्यूजिक इंडस्ट्री पर छाने के लिए तैयार हैं. आप आनंद के जादू को फिल्म 'भवई' में महसूस कर सकेंगे. बता दें कि 'भवई' का नाम पहले 'रावणलीला' रखा गया था. बीते दिनों निर्माताओं ने फिल्म का नाम बदलने का फैसला लिया था. 

खास होगा 38 मिनट का म्यूजिक पीस 

आने वाली फिल्म 'भवई' के बारे में बात करते हुए आनंद ने बताया कि उन्होंने इस फिल्म में 38 मिनट का एक ऐसा म्यूजिक पीस तैयार किया है जिसे सुनकर लोग मंत्रमुग्ध हो जाएंगे. क्योंकि यह फिल्म मर्यादा पुरषोत्तम राम के जीवन से प्रेरित हो कर बनाई गई है, इसमें रामायण के गाथाओं को बेहद खूबसूरती और जादुई तरीके से पेश किया गया है और इस फिल्म में म्यूजिक का एक बेहद ही बड़ा किरदार है. हालांकि एक पल को उन्हें यह भी ख्याल आया की इसे कैसे दर्शाएं क्योंकि यह फिल्म एक फोक रामायण है जिसे जितनी खूबसूरती से दर्शाया जाए कम है, लेकिन जब आनंद ने लिरिसिस्ट मंजुल के साथ मिलकर म्यूजिक तैयार किया, कुछ ऐसे नतीजे निकले जिससे सभी हैरान हो गए.

क्यों चुनी यह फिल्म

फिल्म के निर्देशक हार्दिक गज्जर और लेखक श्रेयस द्वारा फिल्म के नरेशन को सुनते ही आनंद ने बेझिझक यह फैसला कर लिया की वह इस फिल्म के लिए म्यूजिक बनाएंगे.  श्री राम की राह पर चलने वाले आनंद के लिए यह अवसर किसी चमत्कार से कम नहीं, क्योंकि यह उनके करियर के सबसे बड़े प्रोजेक्ट्स में से एक है और यह उनके लिए बेहद खास भी है क्योंकि वह हमेशा से श्री राम को एक मार्गदर्शक के रूप में देखते आए हैं. आनंद को विश्वास है कि लोगों को भवई बेहद पसंद आएगी. फिल्म भवई के प्रोड्यूसर्स को एक खास धन्यवाद देते हुए आनंद ने बताया कि डॉक्टर अमोद कुमार सचान और डॉक्टर रिचा अमोद सचान का इस फिल्म के सफलतापूर्वक पूरा होने में बहुत बड़ा योगदान है.

कई टीवी शोज में दिया म्यूजिक 

आनंद ने अपने करियर की शुरुआत ज़ी के एक इंटर कॉलेजिएट शो द्वारा संगीत कंपोज कर किया, फिर 2012 में उन्होंने मुंबई में अपने सपनो को हकीकत में बदलने के लिए अपना कदम रखा.  2013 में जब आनंद ने कड़ी मेहनत और बहुत बार रिजेक्शन का सामना करने के बाद वापस लौटने का फैसला लिया तब उन्हें एक टीवी शो के लिए ऑफर मिला. आनंद कई टीवी शो में कंपोजर के तौर पर कार्य कर चुके हैं. बता दें की आनंद ने चंद्रकांता, विघ्नहर्ता गणेश, पेशवा बाजीराव, राधा कृष्ण, इक्यावन, और हाल ही में उन्होंने क्यों उत्थे दिल छोड़ आए के म्यूजिक के लिए काम किया. आनंद ने गंगा के तीन शो बंधन टूटे न, श्याम तुलसी और मितवा में भी बतौर म्यूजिक डायरेक्टर कार्य कर रहे हैं. 

सोनू निगम और शंकर महादेवन के संग किया काम 

इतना ही नहीं उन्होंने एक गाना भी रिलीज किया था जिसका नाम 'इंडिया रिस्पेक्ट चाहता है' है. इसमें श्रेया घोषाल, शंकर महादेवन, सोनू निगम और शान ने अपनी आवाज दी है. उनके द्वारा कंपोज किए गए म्यूजिक 'दोस्ती जिंदाबाद' में सुनिधि चौहान और सोनू निगम ने भी गाया है और हाल ही में टी सीरीज द्वारा आनंद का 'ए काश' नामक एक सोलो सॉन्ग भी रिलीज किया गया. 

 

Trending news