Shaan Birthday: शान के इन गानों के लोग आज भी हैं दीवाने, सुनकर मिलेगा सुकून

आज गायक शान (Shaan) का जन्मदिन है. इस मौके पर हम आपके लिए उनके गाए शानदार गानों की सिरीज लेकर आए हैं, जिसे सुन कर यकीनन आपको भी बहुत अच्छा लगेगा. 

Shaan Birthday: शान के इन गानों के लोग आज भी हैं दीवाने, सुनकर मिलेगा सुकून
Shaan (File Photo)

नई दिल्लीः आज ही के दिन बॉलीवुड सिंगर शान (Shaan) का जन्म 1972 को हुआ था. वैसे तो उनका पूरा नाम शांतनु मुखर्जी है, पर वह लोगों के बीच शान के नाम से मशहूर हैं. वह बॉलीवुड के जाने-माने गायक हैं. उनके गानों के लोग आज भी दीवाने हैं. उन्होंने बॉलीवुड के लिए कई बेहतरीन गाने गाए हैं. उन्होंने न सिर्फ हिंदी फिल्मों बल्कि बंगाली, मराठी, उर्दू, तेलुगु और कन्नड़ भाषा में भी गाने गाए हैं. गाने के अलावा वह कई रिएलिटी टीवी शो में नजर आते रहे हैं. आज भी शान एक रियलिटी शो में जज की भूमिका निभाते दिखते हैं. आइये, आज उनके जन्मदिन के अवसर पर उनके गाए बेहतरीन गाने आपको सुनाते हैं.

तन्हा दिल
यह गाना तन्हाई को बड़ी खूबसूरती से अपने गीत-संगीत के साथ बयां करता है. इस गीत को आज भी सुनना, उतना ही सुकून देता है, जब यह गाना आया था. इस गाने ने धूम मचा दी थी. लोग शान के दीवाने हो गए थे. आप भी सुनिए यह गीत.

 

मुसु-मुसु हासी
यह गाना 1999 में आई फिल्म ‘प्यार में कभी कभी’ (Pyar mai kabhi kabhi) के लिए बनाया गया था. मुस्कान पर बना यह गाना, गाने वाले के चेहरे में सहज ही मुस्कान ला देता है. इस गाने को सुनाकर आप किसी की भी नाराजगी दूर कर सकते हैं.

 

चांद सिफारिश

फिल्म ‘फना’ की तरह इसका यह गीत भी लोगों को अपना दीवाना बना देता है. आमिर और काजोल पर फिल्माया यह गीत किसी को भी इश्क में फना होने पर मजबूर कर सकता है. शान ने इस गाने को बड़ी खूबसूरती से निभाया है.

 

हे शोना
10-12 साल पुराना यह गाना आज भी नया लगता है. आज भी लोग इस गाने को बड़े मजे से सुनते हैं. यकीनन, यह शान की आवाज का जादू है. ये गाना फिल्म 'तारा रम पम' के लिए बनाया गया था. फिल्म में आप सैफ अली खान और रानी मुखर्जी को इस गाने पर थिरकते हुए देख सकते हैं.

 

चार कदम
फिल्म ‘पीके’ में अनुष्का शर्मा और सुशांत सिंह राजपूत पर यह गाना फिल्माया गया था. खैर, आज सुशांत हमारे बीच मौजूद नहीं है, पर यह गाना कैमरे में उनकी उपस्थिति को बड़े शानदार ढंग से बयां करता है.