Advertisement
photoDetails1hindi

करियर की बेस्ट परफॉर्मेंस देकर भी अवॉर्ड से चूके ये Bollywood Actors, खूब मचा था हंगामा

Actors Who Did not Win Award:  कहते हैं हुनर अवॉर्ड का मोहताज नहीं होता लेकिन ये बात भी सच है कि थोड़ा सा प्रोत्साहन इंसान को आगे बढ़ने में मदद करता है. कई एक्टर्स बॉलीवुड में ऐसे रहे जिन्होंने अपने किरदार को निभाया ही नहीं बल्कि पूरी तरह से जी डाला. बावजूद इसके उन्हें कोई अवॉर्ड नहीं दिया गया.

आमिर खान हो गए थे नाराज

1/6
आमिर खान हो गए थे नाराज

Aamir Khan: आमिर खान ने रंगीला फिल्म में मुन्ना का यादगार और आइकॉनिक रोल निभाया था. लिहाजा उस वक्त आमिर ही नहीं बल्कि हर किसी को लगा था कि इस बार फिल्म और बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड उन्हें ही मिलेगा लेकिन ये अवॉर्ड जा गिरा शाहरुख खान की झोली में.

अवॉर्ड शोज से ही बना ली दूरी

2/6
अवॉर्ड शोज से ही बना ली दूरी

शाहरुख को फिल्म दिल तो पागल है के लिए ये अवॉर्ड मिला था. कहा जाता है कि इससे आमिर खान इतने नाराज और दुखी हुए कि उन्होंने फिर कभी किसी अवॉर्ड फंक्शन में शिरकत नहीं की और दो दशक से भी ज्यादा समय से वो अवॉर्ड फंक्शन से दूर हैं और उन्हें कोई अवॉर्ड दिया भी नहीं गया.

तबू को मकबूल के लिए नहीं मिला अवॉर्ड

3/6
तबू को मकबूल के लिए नहीं मिला अवॉर्ड

Tabu: एक्ट्रेस तबू ने भी फिल्म मकबूल में ऐसा रोल निभाया जिसे आज तक भुलाया नहीं जा सका है लेकिन इतना शानदार और दमदार परफॉर्मेंस के बावजूद एक्ट्रेस को अवॉर्ड नहीं मिला बल्कि उस साल उनकी जगह रानी मुखर्जी को अवॉर्ड दिया गया था.

इरफान भी रह गए अवॉर्ड से अछूते

4/6
इरफान भी रह गए अवॉर्ड से अछूते

Irrfan Khan: इरफान खान के एक दिग्गज अभिनेता रहे लेकिन मकबूल में उनका निभाया किरदार भुलाए नहीं भूलता. कहा जाता है कि इस फिल्म को एक्टिंग स्कूल में सेलेब्स के तौर पर शामिल किया जाता है. लेकिन ये दुर्भाग्य ही है कि भारत में इस फिल्म को किसी भी सम्मान से सम्मानित नहीं किया गया. आज भी इरफान की बेहतरीन फिल्मों और किरदारों में इसे शामिल किया जाता है.  

सुशांत को दो बार किया गया नजरअंदाजम

5/6
सुशांत को दो बार किया गया नजरअंदाजम

Sushant Singh Rajput: सुशांत सिंह राजपूत के साथ ये दो बार हुआ. उन्होंने एमएस धोनी और छिछोरे दोनों ही फिल्मों में ऐसी भूमिका निभाई जिन्होंने लोगों के दिलों में उन्हें खास जगह दे दी. लेकिन फिर भी धोनी की बायोपिक और छिछोरे जैसी कल्ट फिल्मों को नोटिस नहीं किया गया. जिसे लेकर सोशल मीडिया पर खूब हंगामा काफी समय तक देखने को मिला था.  

मनोज बाजपेयी ने शूल में निभाया दमदार किरदार

6/6
मनोज बाजपेयी ने शूल में निभाया दमदार किरदार

Manoj Bajpayee: मनोज वाजपेयी की शानदार फिल्मों में एक है शूल जिसे आज भी हिंदी सिनेमा की सबसे दमदार फिल्मों में गिना जाता है लेकिन इतना जबरदस्त किरदार निभाकर भी मनोज अवॉर्ड से चूक गए थे.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़