Advertisement
trendingPhotos1776984
photoDetails1hindi

21 साल पहले 11 फिल्मफेयर और 5 नेशनल अवॉर्ड जीते, Shahrukh Khan की इस फिल्म ने विदेश में भी मचाई थी धूम

Shahrukh Khan Devdas: शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय की ऐतिहासिक फिल्म देवदास को रिलीज हुए 21 साल हो चुके हैं. इस फिल्म को हिंदी सिनेमा की आइकॉनिक फिल्मों में गिना जाता है.

देवदास ने पूरे किए 21 साल

1/5
देवदास ने पूरे किए 21 साल

शाहरुख खान ने अपने करियर में कई यादगार और सुपरहिट फिल्में दी हैं. लेकिन कुछ फिल्मों में निभाए किरदार लोगों के जहन में इस कदर बसे कि उन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता है. उन्हीं में से एक है देवदास जिसमें उन्होंने लीड रोल निभाकर हर किसी का खूब प्यार हासिल किया. 2024 में इस फिल्म ने 21 साल पूरे कर लिए हैं.

2002 में हुई थी रिलीज

2/5
2002 में हुई थी रिलीज

शाहरुख खान जहां देवदास बने थे तो वहीं उनकी पारो थीं ऐश्वर्या राय और और चंद्रमुखी का यादगार किरदार निभाया था. 2002 में जब ये फिल्म रिलीज हुई तो पूरी दुनिया में हंगामा मचा. लेकिन भारत में इसने सफलता के खूब झंडे गाड़े.

11 फिल्मफेयर, 5 नेशनल अवॉर्ड जीते

3/5
11 फिल्मफेयर, 5 नेशनल अवॉर्ड जीते

उस साल अवॉर्ड शो में भी देवदास छाई रही. आलम ये था कि हर अवॉर्ड शो में फिल्म ने झोली भर-भरकर अवॉर्ड जीते.फिल्म को अलग-अलग कैटेगरी में 5 नेशनल अवॉर्ड तो 11 फिल्मफेयर अवॉर्ड मिले थे. उस साल फिल्म को कांस फिल्म फेस्टिवल में भी स्क्रीन किया गया था.

शाहरुख खान को धोती ने किया था परेशान

4/5
शाहरुख खान को धोती ने किया था परेशान

इस फिल्म से जुड़े कई किस्से स्टार कास्ट शेयर कर चुकी हैं. फिल्म में शाहरुख खान को धोती ही पहने रहना था. लेकिन धोती उनके लिए जी का जंजाल बनी हुई थी. उन्हें खुद इसे पहनना आता नहीं था और जब इसे पहनाया जाता तो वो बार-बार खुल जाती.

 

50 करोड़ में बनकर हुई थी तैयार

5/5
50 करोड़ में बनकर हुई थी तैयार

हर सीन में शाहरुख की धोती खुलने का डर बना रहता. वहीं 21 साल पहले भी इस फिल्म को बनाने में संजय लीला भंसाली ने खूब पैसा खर्च किया. कहा जाता है कि फिल्म का बजट तब 50 करोड़ था. चंद्रमुखी का कोठा बनाने में ही 12 करोड़ रूपए खर्च किए गए थे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़