22 साल की उम्र में शादी करना चाहती थीं 46 की Ekta Kapoor, कामयाबी के नशे में कई सपनों की दी कुर्बानी

एकता कपूर (Ekta Kapoor) को डेली सोप्स की क्वीन कहा जाता है. 7 जून को बर्थडे मना रहीं एकता कपूर दर्जनों हिट टीवी शोज दे चुकी हैं और कई टीवी ऐक्टरों को स्टार भी बना दिया. लेकिन क्या आप जानते हैं एकता कपूर 22 साल की उम्र में शादी कर अपना घर बसाना चाहती थीं. चकाचौंध की दुनिया से दूर रहना चाहती थीं. 

22 साल की उम्र में शादी करना चाहती थीं 46 की Ekta Kapoor, कामयाबी के नशे में कई सपनों की दी कुर्बानी
फाइल फोटो

नई दिल्ली: टीवी क्वीन कही जाने वाली एकता कपूर (Ekta Kapoor) आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं. एकता (Ekta Kapoor TV Shows) ने लोगों को समय के साथ एक से बढ़कर एक कंटेंट दिया है. एकता अपने काम में इतना मशगूल हो चुकी हैं कि शादी का ख्याल उनके जहन में भी नहीं आता. लेकिन एक समय ऐसा भी था जब एकता शादी करना चाहती थीं. अपना घर बसाना चाहती थीं. लेकिन फिर ऐसा क्या हुआ कि एकता ने अपने इस सपने को कुर्बान कर दिया?

'शादी करो या फिर कमाओ'

एकता ने कुछ साल पहले दिए एक इंटरव्यू में कहा था, 'जब मैं 17 साल की थी, तब मेरे पिता (एक्टर जितेंद्र) ने कहा था कि या तो शादी कर लो या फिर पार्टी करने की बजाय काम करो, जैसा कि मैं चाहता हूं. उन्होंने मुझे कहा कि वो मुझे पॉकेट मनी के अलावा और कुछ नहीं देंगे. इसलिए पैसा कमाने के लिए मैंने एक एड एजेंसी में काम करना शुरू कर दिया था.'

'22 साल में करना चाहती थी शादी'

एकता ने इंटरव्यू में आगे कहा, 'जो सिचुएशन थी, उसे देखकर मैं बेहतर महसूस कर रही थी और सोचती थी कि मेरा जीवन ठीक-ठाक ही रहेगा. 22 की उम्र में शादी करूंगी और जिंदगी के मजे लूंगी. लेकिन दुर्भाग्य से कहें या किस्मत से हम जो सोचते हैं, वह कभी नहीं होता.' आपको बता दें, एकता ने अब तक शादी नहीं की है. हालांकि, जनवरी 2019 में वो सरोगेसी के जरिए एक बेटे की मां बन चुकी हैं, जिसका नाम रवि रखा है. 

'दो लाख रुपये डूब गए'

एकता कपूर ने इंटरव्यू में कहा था, 'द फ्रेश प्रिंस ऑफ बेल एयर' जैसे अमेरिकी टीवी शो के प्रति प्यार ने उन्हें ऑफर लेने के लिए प्रेरित किया. 'मैंने अपने दिमाग में चल रहे कॉन्सेप्ट के आधार पर पांच से छह पायलट्स बनाने का फैसला लिया. इस बीच चैनल (एशिया टीवी) जी टीवी को बेच दिया गया. मैंने सॉफ्टवेयर बेचने की कोशिश की, लेकिन कोई भी इसे खरीदने को तैयार नहीं हुआ और मेरा 2 लाख रुपए का इनवेस्टमेंट डूब गया.'

19 साल की उम्र में पहला शो हुआ ऑनएयर

एकता आगे कहती हैं, 'बाद में मैंने हम पांच नाम से शो के लिए पायलट शूट करने का निर्णय लिया और जी-टीवी को बेच दिया. जब यह ऑनएयर हुआ, तब मैं 19 साल की थी.' शो हिट हुआ और एकता कपूर ने प्रोडक्शन की दुनिया में कदम रख दिया. एकता की मानें तो कुछ शो से कमाई हो रही थी, तो कुछ फेल हो रहे थे. लेकिन उन्हें चुनौती लेने में मजा आने लगा था. प्रोडक्शन को लेकर उन पर जुनून सवार हो गया था. इसके बाद एकता ने एक से बढ़कर एक शोज दिए. 

VIDEO

यह भी पढ़ें- दिलीप कुमार के फेफड़ों में भरा पानी, ऑक्सीजन लेवल में भी आई गिरावट

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.