KBC 12 : क्या आप जानते हैं 25 लाख रुपये के इस सवाल का जवाब?
Advertisement

KBC 12 : क्या आप जानते हैं 25 लाख रुपये के इस सवाल का जवाब?

केबीसी 12 के दूसरे कंटेस्टेंट सोनू कुमार गुप्ता से जब 25 लाख का सवाल पूछा गया, तो उन्होंने गेम छोड़ना ज्यादा सही समझा.

KBC (File Photo)

नई दिल्लीः लोकप्रिय टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) का 12वां सीजन शुरू हो चुका है. दर्शकों को यह शो खूब पसंद आ रहा है. हालांकि इस बार शो में कई तब्दीलियां की गई हैं, फिर भी यह दर्शकों को पहले की तरह भा रहा है. केबीसी 12 के दूसरे कंटेस्टेंट सोनू कुमार गुप्ता से जब 25 लाख का सवाल पूछा गया, तो उन्होंने गेम छोड़ना ज्यादा सही समझा.

  1. सोनू जवाब को लेकर नहीं थे स्पष्ट
  2. गेम छोड़ने का किया फैसला
  3. सोनू गुप्ता ने इस सवाल का नहीं दिया जवाब
  4. अमिताभ ने 'जल पुरुष'  की दी संज्ञा 


     

जवाब को लेकर नहीं थे स्पष्ट
सोनू केबीसी में पूछे गए 13वें सवाल के जवाब को लेकर श्योर नहीं थे. इसलिए उन्होंने गेम क्विट करने का फैसला किया. अगर वह गलत जवाब दे देते तो सीधा 3 लाख 20 हजार रुपये पर आ जाते. ऐसे में उन्होंने जोखिम न लेते हुए 12 सवालों का जवाब देने के बाद शो से बाहर होने का फैसला किया. 

गेम छोड़ने का किया फैसला
सोनू को क्विट करने पर 12 लाख 50 हजार रुपये जीत के तौर पर मिले. बता दें कि सोनू खेल के दौरान 13वें सवाल के जवाब में फंस गए थे और सूझबूझ दिखाते हुए गेम क्विट करने का निर्णय किया. फिर भी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने जाते-जाते उनसे इस सवाल का जवाब बताने के लिए कहा. सोनू ने जो जवाब दिया, वह सही था. उन्हें 13वें सवाल का जवाब मालूम था. अगर वह इस सवाल का जवाब देते तो 25 लाख रुपये जीत सकते थे. 

सोनू गुप्ता ने इस सवाल का नहीं दिया जवाब
बहरहाल, वह कौन सा सवाल था, जिसे सुनकर सोनू ने गेम क्विट करने का फैसला किया. उनसे जो सवाल पूछा गया था, वह है-
पी सुभाष चंद्र बोस नाम के एक राजनेता 2019 में किस राज्य के मुख्यमंत्री बने?
A. आंध्र प्रदेश 
B पश्चिम बंगाल
C. तेलंगाना
D. कर्नाटक 

अमिताभ ने 'जल पुरुष'  की दी संज्ञा 
सोनू कुमार गुप्ता यूपी के रहने वाले हैं, पर छत्तीसगढ़ के रायपुर में रहते हैं. वहां पर वह सर्विस टेक्नीशियन का काम करते हैं. शो में जब सोनू ने बताया कि उन्हें पानी की मशीन ठीक करने का काम बहुत अच्छा लगता है तो अमिताभ बच्चन ने उन्हें 'जल पुरुष'  नाम दिया. बिग बी ने सोनू से कहा कि हम आपको एक नाम दें तो बुरा तो नहीं मानेंगे. इस पर सोनू ने कहा बिल्कुल नहीं. तो बिग बी कहते हैं कि मैं आपको 'जल पुरुष'  की संज्ञा देना चाहता हूं.

Trending news