Mahashivratri 2024: 1000 दिन तक भोलेनाथ बनकर मोहित रैना ने टीवी पर किया राज, शिव भक्त थे पिता
Advertisement
trendingNow12145519

Mahashivratri 2024: 1000 दिन तक भोलेनाथ बनकर मोहित रैना ने टीवी पर किया राज, शिव भक्त थे पिता

Devon Ke Dev Mahadev में भगवान भोलेनाथ का रोल निभाने वाले मोहित रैना तो सबको याद हैं. मोहित ने टीवी पर ऐसा रोल निभाया कि उन्हें रातोंरात पॉपुलैरिटी मिल गई. लेकिन क्या आपको पता है उनके लिए ये सफर आसान नहीं था.

 

मोहित रैना शो देवों के देव महादेव

Mohit Raina Devon Ke Dev Mahadev: टीवी पर वैसे तो कई सितारों ने भगवान भोलेनाथ के किरदार को निभाया. लेकिन एक एक्टर ऐसा है जिसके किरदार को लोग आज भी याद करते हैं. लुक से लेकर बोलने के अंदाज और उनकी भगवान भोलेनाथ के प्रति श्रद्धा...सभी कुछ लोगों को पसंद है. इस एक्टर ने छोटी स्क्रीन पर भगवान भोलेनाथ के रोल को ऐसे निभाया कि वो शोहरत की बुलंदियों पर पहुंच गए. ये एक्टर कोई और नहीं मोहित रैना हैं. लेकिन अगर आपको लगता है कि मोहित रैना (Mohit Raina) का ये सफर आसान रहा तो आप गलत हैं. बहुत ही कम लोग इस बात को जानते होंगे कि जिस दिन उन्हें ये शो मिला उसी दिन उनके पिता का निधन हो गया था.

शिव भक्त थे मोहित के पिता
रणवीर अल्हाबादी को दिए इंटरव्यू में मोहित रैना ने अपनी लाइफ और इस शो को लेकर कई बातें बताईं. मोहित ने बताया कि उनके पिता भगवान भोलेनाथ के बहुत बड़े भक्त थे. इस इंटरव्यू में मोहित ने ये भी बताया था कि वो भी महादेव के भक्त थे लेकिन पिता के कम्पेरिजन में थोड़े कम.

लेकिन, टीवी शो करने का सफर मोहित के लिए बिल्कुल भी आसान डगर नहीं थी. एक्टर ने इसी इंटरव्यू में बताया था कि जिस दिन उन्हें इस शो के लिए कंफर्मेंशन मिला था उसी दिन इनके पिता ने दुनिया को अलविदा कह दिया था. इसके बाद उन्हें लगा कि उनकी दुआ और आशीर्वाद का असर था जो उन्हें उनके प्रिय भगवान का रोल प्ले करने का मौका मिला.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by mahadev__loving (@mahadev__loving)

 

वजन बढ़ाना पड़ा
मोहित रैना ने भगवान शिव का रोल प्ले करने के लिए कड़ी मेहनत की. बोलने के तरीके से मुस्कुराने तक की प्रैक्टिस की. इसके साथ ही काफी वर्कआउट किया और वजन भी बढ़ाया. एक्टर काफी फूडी हैं. लेकिन इस रोल के लिए 6 दिन में रोजाना जिम में जाकर पसीना बहाया. 

 

 

 

2011 से शुरू हुआ था ये शो
'देवों के देव महादेव' (Devon Ke Dev Mahadev) सीरियल साल 2011 में ऑनएयर हुआ था और साल 2014 तक चला. ईटाइम्स से बात करते हुए मोहित ने बताया था कि उन्होंने टीवी पर भगवान शिव का रोल 1000 दिन तक निभाया. खास बात है कि यही रोल मोहित के करियर में मील का पत्थर साबित हुआ.

Trending news