Sea Hawks: समुद्र के जरिए होने वाली तस्करी, लूटपाट और क्राइम के ईद-गिर्द घूमती थी शो की कहानी, देखते ही देखते हो गया हिट
Advertisement
trendingNow12210433

Sea Hawks: समुद्र के जरिए होने वाली तस्करी, लूटपाट और क्राइम के ईद-गिर्द घूमती थी शो की कहानी, देखते ही देखते हो गया हिट

Tv Show Sea Hawks: आज के समय में टॉप स्टार्स की लिस्ट में अपनी पहचान बना चुके ऐसे कई एक्टर-एक्ट्रेसेस है, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी शोज से की है. ऐसा ही एक नाम आर माधवन का भी है, जिन्होंने कई टीवी शो में काम किया, जिनकी कहानी ने दर्शकों का दिल जीत लिया. ऐसी ही एक कहानी थी 'सी हॉक' की भी. 

Sea Hawks: समुद्र के जरिए होने वाली तस्करी, लूटपाट और क्राइम के ईद-गिर्द घूमती थी शो की कहानी

Tv Show Sea Hawks: 90 के दशक में दूरदर्शन से लेकर डीडी भारती जैसे कई टीवी चैनलों पर कई दमदार और शानदार टीवी शो आया करते थे, जिन्होंने दर्शकों का खूब दिल जीता था. उन्हीं में से एक साल 1997 में आया टीवी शो 'सी हॉक' भी था, जिसकी कहानी समुद्र के ईद-गिर्द बुनी गई थी. ये शो अपने दौर का एक शानदार और हिट शो हुआ करता था, जिसको देखने के लिए हर कोई समय से अपना काम खत्म करते टीवी के आगे बैठ जाया करता था.

ये टीवी शो 1997 से लेकर 1998 तक चला था और इसके 104 एपिसोड्स आए थे. इस शो में आज के दौर में टॉप स्टार्स में गिने जाने वाले एक्टर-एक्ट्रेसेस नजर आए थे. शो को दर्शकों के बेहद प्यार मिला था. आज कल के सास-बहू टाइप शो 90 के दशक में आने वाले शोज के आगे कुछ भी नहीं हुआ करते थे. इस शो की कहानी से लेकर किरदारों ने दर्शकों के दिलों पर अपने लिए खास जगह बनाई थी, जिसकी यादें आज भी काफी लोगों के दिलों में ताजा होंगी. 

fallback

शो में नजर आए किरदार 

आर माधवन की टीवी शो 'सी हॉक्स'  दूरदर्शन का सबसे हिट माना जाता था, जिसको अनुभव सिन्हा ने डायरेक्ट किया था. इस शो में ओम पुरी, आर. माधवन, निकी अनेजा, लीलावर तेंदुलकर, अनूप सोनी, सिमोन सिंह, मनोज पाहवा, मिलिंद सोमन जैसे और कई कलाकार नजर आए थे. इस शो की कहानी इस शो में समुद्र के जरिए होने वाली तस्करी, लूटपाट और क्राइम के एंगल से बनाया गया था. साथ ही इस शो में नौसेना के जवानों की जिंदगी के बारे में काफी कुछ दिखाया गया था. 

Aarohan: पल्लवी जोशी और शेफाली शाहर के 'आरोहण' की हाई हुआ करती थी TRP, फिर कभी नहीं बना ऐसा सीरियल

दूसरा सीजन भी हुआ था टेलीकास्ट

हालांकि, अनुभव सिन्हा के बाद इस शो का निर्देशन शिवम नायर ने किया, जबकि शो की कहानी अनुभव सिन्हा द्वारा लिखी गई थी. इसके दूसरे सीजन को साल 2002 में स्टार प्लस पर फिर से टेलीकास्ट किया गया, जिसका निर्माण यूटीवी द्वारा किया गया था, लेकिन इस शो को उतनी प्रसिद्धी नहीं मिल पाई, जो साल 1997 में आए शो को मिली थी. अगर आप भी इस शो को देखकर दोबारा अपनी यादें ताजा करना चाहते हैं तो आपको ये जानाकर बहुत दुख होगा कि इसके छोटे-छोटे सीन्स ही यूट्यूब पर देखे जा सकते हैं. 

Trending news