बोल्डनेस के लिए मशहूर एक्ट्रेस Shama Sikandar थी इस बीमारी की शिकार, सुनाई दास्तान
Advertisement

बोल्डनेस के लिए मशहूर एक्ट्रेस Shama Sikandar थी इस बीमारी की शिकार, सुनाई दास्तान

अभिनेत्री शमा सिकंदर (Shama Sikandar) ने इस बीमारी के बारे में बोलते हुए अपने दर्दनाक अनुभव शेयर किए और इसे भी एक महामारी की तरह बताया है. 

फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: टेलीविजन अदाकारा शमा सिकंदर (Shama Sikandar) अवसाद व बायपोलर डिस्ऑर्डर संग अपने संघर्ष को लेकर हमेशा से ही बेहद मुखर रही हैं. इस जंग में जीत हासिल करने के बाद अभिनेत्री ने इस बीमारी का वर्णन एक महामारी के रूप में किया है. शमा का कहना है कि वह बता नहीं सकती हैं कि बीतें पांच सालों में इसके साथ बिताया गया उनका हर एक पल कितना दर्दनाक रहा, जहां कभी-कभार उन्हें मरने के ख्याल भी आते रहे हैं.

  1. शमा सिकंदर ने की अपनी बीमारी पर बात
  2. शमा ने कहा, "यह सबसे मुश्किल भरा वक्त रहा''
  3. बीते 5 साल तक झेला इस बीमारी के दौर को

साल 2006 में शमा को धारावाहिक 'ये मेरी लाइफ है' में पूजा के किरदार से खूब पहचान मिली. शमा ने अपने संघर्ष के बारे में आईएएनएस संग बात की.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shama Sikander (@shamasikander) on

उन्होंने कहा, "यह सबसे मुश्किल भरा वक्त रहा. यह कुछ ऐसा था जैसे कि आप अपनी जिंदगी के हर पल को एक महामारी के साथ जी रहे हैं. आपको पता ही नहीं रहता कि क्या होने वाला है. सब कुछ अनिश्चित रहता है. उस वक्त आपकी इच्छाएं भी मर जाती हैं. सबसे दुखद बात तो यह है कि आपको किसी चीज की कोई उम्मीद ही नहीं रहती है. इंसान की इच्छाएं ही उसे जिंदा रखती है क्योंकि अगर हम अपनी सारी इच्छाओं को खो देते हैं, तो जिंदगी का कोई मकसद नहीं रहता है."

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shama Sikander (@shamasikander) on

उन्होंने आगे बताया, "अवसाद और बायपोलर मानसिक परिस्थितियां हैं, जिसमें आशाओं व इच्छाओं को खो देने की प्रवृत्ति रहती है और यह किसी इंसान की जिंदगी में आने वाला सबसे मुश्किल वक्त है. मुझे नहीं लगता है कि इससे अधिक दुखद और कुछ हो सकता है. यह एक सबसे बुरा पल है, जिसमें से इंसान होकर गुजरता है और अगर आप इससे उबर जाते हैं, तो आप किसी भी चीज से उबर सकते हैं." (इनपुट : IANS)

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें 

Trending news