Bigg Boss OTT 3: क्यों हुआ 'बिग बॉस ओटीटी 3' महाफ्लॉप? इन 5 कारणों से शो की पिटी भद
Advertisement
trendingNow12357430

Bigg Boss OTT 3: क्यों हुआ 'बिग बॉस ओटीटी 3' महाफ्लॉप? इन 5 कारणों से शो की पिटी भद

Bigg Bosss'बिग बॉस ओटीटी 3' का फिनाले आ गया. लेकिन ऐसा कुछ खास नहीं रहा कि ये सीजन याद रखा जाए. आखिर किन वजहों से शो की भद पिटी. चलिए बताते हैं.

क्यों हुआ 'बिग बॉस ओटीटी 3' महाफ्लॉप?

'बिग बॉस ओटीटी 3' का फिनाले अब नजदीक है. 2 अगस्त को शो खत्म हो जाएगा और विनर के नाम पर मुहर लग जाएगी. करीब 41 दिन तक की ये रेस रही. जहां कुछ भी खास नहीं था. वही सब पुराना रोना-पीटना चलता रहा. दो ग्रुप साफ-साफ नजर आए. इस बार भी गाली-गलौज और धक्का-मुक्की आम था. मगर ऐसे हथकंडे अपनाने के बाद भी शो हिट न हो सका. बड़े बड़े यूट्यूबर्स तो शो में ले आए लेकिन गेम को हिट न करवा पाए बिग बॉस. चलिए बताते हैं आखिर किन कारणों की वजह से शो की भद पिट गई.

Bigg Boss OTT 3 अगर जरा भी सही चलता तो इसे हर बार की तरह बढ़ा जरूर दिया जाता. मगर इस बार तो दो दिन के लिए घटा जरूर दिया गया. पहले चर्चा थी कि 4 अगस्त 2024 को ग्रैंड फिनाले होगा. आमतौर पर संडे या शनिवार की रात ही ऐसे बड़े एपिसोड को लाया जाता है. मगर इस बार तो शुक्रवार को ही इसका अंत कर दिया जाएगा. 'बिग बॉस ओटीटी 3' इतना महाफ्लॉप रहा कि सोशल मीडिया पर भी कोई खास बज नहीं बन पाया. जबकि कई सोशल मीडिया के धुरंधर शो में मेकर्स लाए थे. 

1. भाई! फेवरेटिज्म की तो हद कर दी
वैसे तो ये पहली बार नहीं है कि बिग बॉस पर फेवरेटिज्म के आरोप लगे हो. मगर इस बार तो हद कर दी. एक ही ग्रुप को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया. अरमान मलिक और रणवीर शौरी को पंच बनाकर रखा तो वहीं हर वीकेंड लवकेश, विशाल और सना की क्लास लगाई गई. जबकि शो में कुछ भी योगदान न देने वाले साई केतन, नैजी और कृतिका मलिक को फिनाले तक की रेस में ले आए. कृतिका और साई ने आखिर शो में क्या ही क्या है? जी हुजूरी...?

2. अरमान मलिक की लाख गलतियां माफ
अरमान मलिक... देश के अमीर यूट्यूबर्स में से एक. शो में उन्हें सरपंच की उपाधि दी गई. उन्होंने शो में मीठी बातें और चुगली के सिवा कुछ भी नहीं किया. की भी तो मार-पिटाई और गाली-गलौज....? विशाल पांडे पर हाथ उठाने के बावजूद उन्हें हीरो बनाकर रखा. जो रणवीर शौरी शो में ईमानदारी का ढिंढोरा पिटते रहते हैं, उन्होंने भी इस पिटाई को जायज ठहराया. जब वह गाली गलौज करते हैं तो रणवीर शौरी को वह छपरी और नाग नहीं लगते, जैसा कि उन्हें लव और सना मकबूल लगते रहे हैं.

3. होस्ट भी फ्लॉप
अनिल कपूर. बिग बॉस के इतिहास में पहली बार होस्ट की कुर्सी पर बैठे. उन्होंने भी हर एक वीकेंड पर एक ही राग अलापी है. सना, लवकेश, सना मकबूल और कभी कभी शिवानी. एक वीकेंड के वार पर सना सुल्तान भी. इन्हीं कंटेस्टेंट पर वह झल्लाते दिखी. वरना नया कुछ तो उन्होंने भी नहीं किया.

4. यूट्यूबर्स और कंटेंट क्रिएटर
बिग बॉस ओटीटी 3 के बीच में एक्स कंटेस्टेंट बेबिका धुर्वे ने एक बात बहुत सही कही थी कि अगर यूं ही यूट्यूबर्स को शो में लाया जाएगा तो शो में वो बात नहीं रहेगी. वो ओपिनियन और नई पर्सनैलिटी देखने को नहीं मिलेगी. जिसके लोग फैन हुआ करते हैं. ये एकदम सही बात है. अरमान मलिक, कृतिका, सना सुल्तान, विशाल से लेकर लवकेश और शिवानी, चंद्रिका, व पायल मलिक...ज्यादातर कंटेंट क्रिएटर ही थे. अगर इन्हें ऐसी ही पर्सनैलिटी को लाना है तो ओटीटी को बंद कर देना चाहिए. या शो का नाम बदलकर 'बिग बॉस ऑफ कंटेंट क्रिएटर्स' कर देना चाहिए. यही चलता रहा तो बिग बॉस शो का असली फैन बेस ही खत्म हो जाएगा. शो की लिगेसी खत्म होती दिख रही है.

ऋतिक रोशन और सबा आजाद का ब्रेकअप हो गया है क्या? रेडिट के दावे में सामने आई ये दो बड़ी बातें

 

5. कॉन्सैप्ट ही गलत 
बिग बॉस ओटीटी का कॉन्सैप्ट ही कमजोर है. सब कुछ शो के एपिसोड से पहले ही पता होता है. कौन से टास्क होंगे. किसकी लड़ाई होगी और कौन बेघर होगा. आखिर फिर एक दर्शक अपना 1 घंटा खराब करके क्यों शो देखेगा.

लेख में व्यक्त विचार लेखक/लेखिका के निजी हैं.

Trending news